ENGLISH HINDI Thursday, October 29, 2020
Follow us on
 
चंडीगढ़

बिजली के खुले जंक्शन बॉक्स दे रहे हादसों को न्योेता

July 22, 2020 08:07 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
एक छोटी सी लापरवाही किसी बड़े हादसे का कारण बन सकती है। इसलिए आप पुनर्वास कॉलोनी मलोया जाए तो बिजली के खुले जंक्शन बक्सों से थोड़ा बच कर रहें। क्योंकि वहां पर पार्को में में जगह-जगह खुले जंक्शन बॉक्स की नंगे जोड़ व तारें हादसों को न्योता दे रहे हैं। कई जगह पर तारे जमीन से इतनी नजदीक हैं कि हादसा किसी भी वक्त हो सकता है। नासमझ मवेशी तो कई बार बिजली करंट का शिकार हो चुके है    

जगह-जगह खुले जंक्शन बॉक्स की नंगे जोड़ व तारें दे रहे हैं हादसों को न्योता। पार्को में लोगो का आना-जाना लगा रहता है, ऐसे में हो सकता है कोई भी हादसा घटित। बरसात में रहता है ऐसे हादसों का ब़ड़ा डर।


चार मंजिला मकानों की साइड पर खुले में जो बॉक्स लगाए गए हैं उन में बिजली की तारों को बांधा गया है। लेकिन बड़ी लापरवाही यह है कि वह खुले पड़े है। वहां किसी का ध्यान भी नहीं जाता कि बिजली की तारें पड़ी है। ऐसे में संबंधित अधिकारियों को चाहिए कि वो इस क्षेत्र की पूरी जांच करें और जो भी बिजली की तारें पड़ी है, उन्हें वहां से हटाएं, नहीं तो उन बिजली के जोड़ों को दरुस्त करवाएं। रिहायशी एरिया के पार्को में लोगो का आना-जाना लगा रहता है और ऐसे में कोई भी हादसा घटित हो सकता है।
मलोया निवासी चंडीगढ़ युवा दल के सचिव चेतन मेहरा ने जानकारी देते हुए बताया कि इसके अलावा कई जगहों पर ऐसे ही खुले जोड़ पड़े है। जो बड़ी बड़ी झाड़ियों में छुपे हुए हैं जो किसी भी वक्त हादसों को दावत दे सकते है। ऐसे में सबंधित विभागों को चाहिए कि वो इस प्रकार की जहां भी लापरवाही है, उसे तुरंत दूर करें। क्योंकि भारी बरसात के बाद क्षेत्र में हादसों का डर बना रहता है। ऐसे में यदि इतनी नीचे ये जोड़ खुले रहेगें तो करंट से कोई भी बड़ा हादसा हो सकता है। इसलिए बिजली विभाग को भी ऐसे मामलों पर नजर रखनी होगी।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
29 अक्टूबर को होने वाली हाउस मीटिंग में पार्षद चर्चा कर व्यापारियों को दिलवाएं राहत: कैलाश जैन रिदम ऑफ डांस एकेडमी ने आयोजित किया नवरात्र उत्सव वैदिक गणित की सिल्वर जुबली पर चार्ट प्रतियोगिता का आयोजन भगवान वाल्मीकि शोभा यात्रा आयोजक कमेटी चंडीगढ़ का आदि धर्म अनार्य समाज जीरकपुर ने किया स्वागत स्वर सप्तक सोसायटी द्वारा ऑनलाइन सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन प्रधानमंत्री पद की गरिमा तार तार कर रहे मोदी, कांग्रेस नेता ने लगाया आरोप इनकम टैक्स रिटर्न भरने की डेट बढ़ी, अब 31 दिसंबर 2020 तक फाइल की जा सकेगी. लीलाधर शर्मा ने किया भारत पाक सीमा पर सर्वधर्म स्थल निर्माण का भूमि पूजन बस क्यू शेल्टर बनाना भूला प्रशासन व नगर निगम: कांग्रेस भाजपा: झूठ, फरेब और खोखले दावों का लॉलीपॉप, कांग्रेसी नेता परमजीत सिंह ने जनता को चेताया, जाग जाओ