ENGLISH HINDI Saturday, September 19, 2020
Follow us on
 
हिमाचल प्रदेश

योजना विभाग के कार्यों की समीक्षा

July 24, 2020 06:47 PM

धर्मशाला, (विजयेन्दर शर्मा) प्रधान सचिव वित्त, योजना हिमाचल सरकार, प्रबोध सक्सेना ने कांगड़ा जिला में प्लानिंग विभाग के कार्यों की विस्तार से समीक्षा करते हुए कहा कि योजना विभाग के माध्यम से विभिन्न विकास कार्यों के लिए स्वीकृत धनराशि का समयबद्व उपयोग सुनिश्चित किया जाए तथा प्लानिंग विभाग के अधिकारी नियमित तौर पर विकास कार्यों का निरीक्षण भी सुनिश्चित करें।
उन्होंने कहा कि योजना विभाग के माध्यम से जिन विकास कार्यों के लिए धनराशि स्वीकृत की गई है तथा लंबे समय से कार्य आरंभ नहीं हुए हैं उनकी रिपोर्ट भी तैयार की जाए ताकि अन्य विकास कार्यों के लिए उस धन राशि को आवंटित किया जा सके।
इससे पहले उपायुक्त कांगड़ा राकेश प्रजापति ने कांगड़ा जिला में योजना विभाग की गतिविधियों एवं उपलब्धियों के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि प्लानिंग विभाग के तहत विकास कार्यों के लिए स्वीकृत धनराशि के खर्च को लेकर नियमित तौर पर समीक्षा बैठकेें आयोजित की जाती हैं तथा पंचायती राज विभाग तथा ग्रामीण विकास विभाग के अधिकारियों को भी विकास कार्यों के लिए निरीक्षण के दिशा निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि योजना विभाग के तहत निर्धारित लक्ष्यों को समयबद्व पूरा करने के लिए भी कारगर कदम उठाए गए हैं। इस अवसर पर एडीसी राघव शर्मा ने योजना मद के तहत चल रहे विकास कार्यों का विस्तृत ब्योरा प्रजेंटेशन के माध्यम से दिया।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
12 रूटों पर रात्रि बस सेवा आरम्भ की जाएंगी ट्रूनाट और रैपिड एंटीजेन टेस्ट तकनीक कोविड-19 की लड़ाई में बनी गेम चेंजर: सीएमओ कोविड-19 मरीजों का ईलाज कर रहे चिकित्सकों व पैरा-मेडिकल स्टाफ की सुरक्षा भी सुनिश्चित होः मुख्यमंत्री आवश्यक वस्तुओं के परचून विक्रय मूल्य किए निर्धारित देहरा में 'प्रकृति वंदन' कार्यक्रम नगर निकायों के आरक्षण की अधिसूचना जारी 27 अगस्त को निकाले जायेंगे नगर नगर निकायों के आरक्षण लॉटरी ड्रॉ: उपायुक्त औद्योगिक क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव मामले आने पर संबंधित एरिया सील नगर निगम, नगर परिषदों व नगर पंचायतों के परिसीममन के आदेश जारी नवोदय विद्यालय में ग्यारहवीं कक्षा में लेटरल एंट्री के लिए आवेदन आमंत्रित