ENGLISH HINDI Thursday, March 04, 2021
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
न्यू मलौया कॉलोनी वासियों ने भाजपा सांसद के खिलाफ किया प्रदर्शन इस वर्ष भी सीधे भारतीय खाद्य निगम के माध्यम से होगी गेहूं की खरीदः राजेंद्र गर्गजन्मदोष का शीघ्र पता लगाने के लिए प्रसव पूर्व परीक्षण का महत्व अहम: डॉ.गुरजीत कौरवीरेंद्र कश्यप पुनः भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनेट्राइडेंट ग्रुप ने सिविल अस्पताल, रेडक्रॉस सोसायटी व जिला जेल को भेंट की साढ़े तीन लाख राशिगुरुद्वारा श्री नानकसर साहिब में 45वां सात दिवसीय सालाना समागम समारोह शुरू नगर निगम ने कोरोना वारियर सुमिता कोहली को किया सम्मानितखालसा कॉलेज मोहाली की ओर से श्री गुरू तेग बहादुर जी के 400वें प्रकाश पर्व को समर्पित राष्ट्रीय वैबीनार का आयोजन
व्यापार

कोविड बीमारी से लडऩे व इम्युनटी बढ़ाने हेतु मिल्कफैड द्वारा वेरका हल्दी दूध लांच

July 31, 2020 11:34 AM

चण्डीगढ़, फेस2न्यूज:
कोविड-19 महामारी के चलते बीमारियों से लडऩे का अंदरूनी सामथ्र्य बढ़ाने के लिए मिल्कफैड के द्वारा तैयार एक पौष्टिक ड्रींक ‘वेरका हल्दी दूध ’ लांच किया गया।
बीमारी से लडऩे के अंदरूनी सामथ्र्य को बढ़ाने के पक्ष से हल्दी के औषधीय गुणों से भरपूर इस उत्पाद को लांच करने का यह उपयुक्त समय बताते हुये मुख्यमंत्री ने उम्मीद की कि वेरका हल्दी दूध जल्दी ही उपभोक्ताओं में ज़्यादा पसंद किये जाने वाले पेयजल के तौर पर उभरेगा जो अब कोरोनावायरस के खि़लाफ़ जंग में तंदुरुस्त रहने और अपनी रोग प्रतिरोधक शक्ति (इम्युनटी) को बढ़ाने के लिए वैकल्पिक ढंग ढूँढ रहे हैं।
सहकारिता मंत्री सुखजिन्दर रंधावा ने कहा कि वेरका हल्दी दूध एक विलक्षण हल्दी फार्मूले का प्रयोग करके तैयार किया गया था, जिसको बायो—तकनालोजी विभाग, पंजाबी यूनिवर्सिटी, पटियाला के द्वारा विकसित और पेटैंट किया गया है। उन्होंने कहा कि यह आम हल्दी की अपेक्षा मानवीय शरीर की हज़म करने की शक्ति को 10 गुणा बढ़ाता है। दूध में पूरी तरह घुलणशील होने के कारण इस फार्मूले ने उत्पाद को एक सुचारू बनावट दी है। वेरका ने इस स्वादिष्ट, सेहतमंद और इम्युनटी को बढ़ाने वाले ड्रींक जिसमें करकूमिनऔडस और नान -करकुमिनोइडज़ जैसे टूरमेरोनज़ दोनों के लाभ हैं।
वेरका हल्दी दूध मिशन फतेह के हिस्से के तौर पर 25 रुपए (200 मिलिलीटर) की कीमत में लांच किया गया है जो समाज के सभी वर्गों में है और यह दूध छोटी उम्र के बच्चों और बुज़ुर्गों की सेहत के लिए लाभकारी होगा।
मिल्कफैड ने वेरका उत्पादों की घर -घर जाकर सप्लाई की शुरूआत भी की। इसने लुधियाना में ई-रिक्शा के ज़रिये ग्राहकों को सीधी बिक्री की सुविधा दी है। इन यत्नों और उपभोक्ताओं की बदलती प्राथमिकताओं के कारण यूएचटी दूध जैसे उत्पादों की बिक्री तालाबन्दी के दौरान दोगुनी से भी अधिक हो गई है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और व्यापार ख़बरें
ट्राइडेंट ग्रुप को मिला ग्लोबल बेस्ट एम्प्लॉयर ब्रांड अवार्ड ब्लू स्टार अपने कॉमर्शियल रेफ्रिजरेशन व्यवसाय का करेगा विस्तार एलांते मॉल ने क्रिसमस वीकएंड पर फ्लैट 50 फीसदी की छूट की घोषणा की युवा कश्मीरी उद्यमी जोड़े ने ब्रांडेड केसर का उत्पादन करने के लिए शुरू किया स्टार्टअप बनारस सिल्क साडि़यों का केन्द्र— साडि़यों की विशेषताएं स्टार्टअप इंडिया कंपनी ने पेश किया "लियोज ऑक्सी वाटर" एम.ई.टी.एल क्षेत्र में जापानी कंपनी टीसुजुकी का बड़ा निवेश विप्रो ने लान्च किया सेफवाश एंटी-जर्म लिक्विड डिटरजैंट कोविड 19 के कहर के बीच लॉंच किया होम्योपैथिक सेनेटाइजर "बलिस 99" द टॉप थाई ब्रांड्स 2020 का चंडीगढ़ के हिमाचल भवन में हुआ उद्घाटन