ENGLISH HINDI Saturday, September 19, 2020
Follow us on
 
चंडीगढ़

महिलाओं ने ओल्ड ऐज होम में बजुर्गों और पुलिस चौकी में पुलिस कर्मियों को बाँधी राखी

August 02, 2020 04:09 PM

चंडीगढ़:(अनुराधा कपूर )

  
रक्षाबंधन के पावन अवसर पर समाजसेवी संस्थाओं द लास्ट बेंचर की प्रेजिडेंट सुमिता कोहली और ओंकार चैरिटेबल ट्रस्ट के प्रेजिडेंट रविंदर सिंह बिल्ला और उनकी टीम के सदस्यों द्वारा शनिवार को सेक्टर 15 स्थित ओल्ड एज होम में रहने वाले बजुर्गों को राखी बांध उनके संग खुशियों के पल सांझा किये गए। इस मौके संस्था के सदस्यों द्वारा कोरोना वायरस के संकट और बजुर्गों के स्वास्थय को ध्यान में रखते हुए पूरी एहतियात बरतते हुए सोशल डिस्टेंस के नियमों का पालन करते हुए बजुर्गों को दूर से ही राखी बाँधी।

  
इसके साथ ही संस्थाओं द्वारा बजुर्गों में मास्क और सैनिटाइज़र का भी वितरण किया गया। इस अवसर पर शशि बाला, प्रियंका, नीलम गुप्ता और अंजू रानी भी मौजूद थे। इसके बाद संस्थाओं के सदस्यों द्वारा सेक्टर 24 पुलिस चौकी में पुलिस कर्मियों को भी राखी बाँधी गई। सुमिता कोहली, शशि बाला, प्रियंका, नीलम गुप्ता और अंजू रानी ने चौकी में मौजूद पुलिस कर्मियों को राखी बाँध उनका मुंह मीठा करवाया और पुलिस कर्मियों ने भी अपना फ़र्ज़ निभाते हुए उन्हें आशीर्वाद दिया और उनकी रक्षा का भरोसा दिलाया।सदस्यों ने इस मौके पुलिस कर्मियों को भी कोरोना से बचाव हेतु मास्क और सैनिटाइज़र भेंट किये।

 
द लास्ट बेंचर की प्रेजिडेंट सुमिता कोहली ने कहा कि ये बजुर्ग भी कहीं न कहीं हमारे ही परिवार का हिस्सा है । आज यह सब किन्ही कारणों से अकेलेपन जीवन जी रहे है । उनके अकेलेपन के इन्ही लम्हों में से चंद पल खुशियों भरे गुजारने के उद्देशय से आज इन्हे राखी बांध त्यौहार को मनाया गया है ताकि ये सब अपनी सूनी कलाईयाँ देख उदास न महसूस करें।इसके अलावा देश कि सीमा कि सुरक्षा के लिए सैनिक तैनात है, वैसे देश ही आंतरिक सुरक्षा के लिए हमारे पुलिसकर्मी भाई भी पूरी लगन और कर्तव्यनिष्ठा से अपने फ़र्ज़ का निर्वाह करते हुए हमारी रक्षा करते है ।

वहीँ ओंकार चैरिटेबल ट्रस्ट के प्रेजिडेंट रविंदर सिंह बिल्ला ने कहा कि राखी का ये पावन पर्व बजुर्गों और पुलिस कर्मियों के साथ मनाते हुए गर्व महसूस हो रहा है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
प्रसिद्ध सूफी गायक की रचना लॉकडाउन -21-मैं से मसीहा- लॉन्च चंडीगढ़ एन.एच.एम कर्मचारी संघ ने प्रशासनिक निदेशक पोस्ट पर उठाये सवाल गुरुद्वारा नानकसर साहिब में "ज्योति-जोत-दिवस" पाठ का डाला गया भोग ओयो ने चंडीगढ़ वेन्यू पार्टनर के आरोपों से किया इनकार भाषा का कोई मजहब नहीं होता : इरशाद कामिल चंडीगढ़ में शिवसेना की नई कार्यकारणी गठित, मोहित शर्मा महासचिव चुने गए पवन बांसल की कांग्रेस में बल्ले बल्ले पर बधाई देने वालों का लगा तांता, मनीष तिवारी और उसके गुट को लगा तगड़ा झटका अखिल भारतीय साहित्य संघ द्वारा आयोजित काव्य गोष्ठी में कवियों ने बिखेरे कविता के रंग कवियों ने कविताओं से विनोबा भावे को याद किया अवैध खनन पर दो के खिलाफ मामला दर्ज, पुलिस खनन अधिकारी की शिकायत पर कार्रवाई