ENGLISH HINDI Saturday, September 19, 2020
Follow us on
 
चंडीगढ़

भाई बहन के प्यार का सर्वश्रेष्ठ बंधन रक्षा बंधन

August 02, 2020 08:04 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
कोरोना महामारी अपना वैश्विक रूप धारण कर चुकी है लेकिन देश में मनाया जाने वाला सबसे पवित्र त्योहार रक्षा बंधन पर इस महामारी से कोई प्रभाव नही पड़ेगा यदि सभी भाई बहन कोरोना महामारी के चलते चंडीगढ़ प्रशासन द्वारा जारी की गई महत्वपूर्ण गाइडलाइन का सही मायने में पालन करें। यह बात भाजपा चंडीगढ़ मंडल-22 के अध्यक्ष अवि भसीन ने प्रेस विज्ञप्ति के दौरान शहरवासियों से की।
भसीन ने कहा कि रक्षा बंधन में ज्यादातर देखा जाता है कि सभी एकल व संयुक्त परिवार एक साथ मिलकर इस पावन त्योहार को मनाते हैं हर तरफ खुशियों का माहौल होता है। लेकिन कोरोना वायरस के आने से अब सभी शहरवासियों को पूरे एतिहात के साथ इस त्योहार को मनाना पड़ेगा क्योकि यह वायरस सोशल डिस्टेंस की कमी, मास्क सही तरीके से न पहना, हाथ को स्वच्छ न रखना इत्यादि कारणों के साथ फैलता है और फैलता ही चला जाता है। ऐसे में इस त्योहार को मनाते समय सावधानी के साथ सतर्कता का भी खास ख्याल हम सभी को रखना चाहिए।
अवि भसीन ने यह भी कहा कि दुकान में राखी की खरीदारी करते समय यह भी देखना चाहिए कि एक दुकान में कितने लोग हैं क्या दुकानदार चंडीगढ़ प्रशासन द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन कर रहे हैं? यदि नही तो उस दुकान से राखी की खरीदारी न करें जहां पर भी भीड़ हो। सुरक्षित दुकान से ही राखी की खरीदारी करें। उन्होंने कहा कि इस पवित्र व खास त्योहार के दिन भाई को बहन की रक्षा और बहन को भाई की रक्षा के लिए कोरोना से बचाव के तरीकों को एक दूसरे से सांझा करना चाहिए। एक दूसरे के स्वास्थ्य की मंगलकामना करनी चाहिए। उन्होंने शहरवासियों से अपील की वे बहन भाई के इस त्योहार को मनाते समय सभी औपचारिकताओं का पालन करें।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
प्रसिद्ध सूफी गायक की रचना लॉकडाउन -21-मैं से मसीहा- लॉन्च चंडीगढ़ एन.एच.एम कर्मचारी संघ ने प्रशासनिक निदेशक पोस्ट पर उठाये सवाल गुरुद्वारा नानकसर साहिब में "ज्योति-जोत-दिवस" पाठ का डाला गया भोग ओयो ने चंडीगढ़ वेन्यू पार्टनर के आरोपों से किया इनकार भाषा का कोई मजहब नहीं होता : इरशाद कामिल चंडीगढ़ में शिवसेना की नई कार्यकारणी गठित, मोहित शर्मा महासचिव चुने गए पवन बांसल की कांग्रेस में बल्ले बल्ले पर बधाई देने वालों का लगा तांता, मनीष तिवारी और उसके गुट को लगा तगड़ा झटका अखिल भारतीय साहित्य संघ द्वारा आयोजित काव्य गोष्ठी में कवियों ने बिखेरे कविता के रंग कवियों ने कविताओं से विनोबा भावे को याद किया अवैध खनन पर दो के खिलाफ मामला दर्ज, पुलिस खनन अधिकारी की शिकायत पर कार्रवाई