ENGLISH HINDI Saturday, September 19, 2020
Follow us on
 
हिमाचल प्रदेश

राष्ट्रपति द्वारा शहीद के पिता की याचिका पर समुचित कार्यवाही का आश्वासन

August 04, 2020 03:55 PM

धर्मशाला, (विजयेन्दर शर्मा) राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने कश्मीर घाटी में शहीद हुए लेफ्टिनेंट अजय सूद के पिता ब्रिगेडियर (रिटायर्ड) सी.के. सूद की याचिका पर समुचित कार्यवाही करने का आश्वासन दिया है।
मामला गत दिनों राष्ट्रपति के समक्ष पत्र के माध्यम से कांगड़ा-चम्बा से लोकसभा सदस्य किशन कपूर ने उठाया था। शहीद लेफ्टिनेंट अजय सूद के पिता ने एक जन-याचिका के माध्यम से सरकार को शहीदों की कुर्बानी के सम्मानार्थ उचित नीति बनाने का अनुरोध किया था। सांसद किशन कपूर ने इस मामले को पूर्ण समर्थन दे कर प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति के समक्ष उठाया है। शहीद लेफ्टिनेंट के पिता ने सरकार से एक भावभीनी अपील में अनुरोध किया था कि शहीदों के बलिदान को राष्ट्र गौरव स्वीकार करते हुए, शहीदों के परिवारों को एक पत्र जारी किया जाये जिसे हर दृष्टि से प्रामाणिक दस्तावेज़ समझा जाये ताकि शहीद के परिवार को इस प्रमाण के लिए दर-दर ना भटकना पड़े। राष्ट्रपति कार्यालय से प्राप्त पत्र के अनुसार राष्ट्रपति ने सांसद किशन कपूर का पत्र रक्षा सचिव को समुचित कार्यवाही के लिए प्रेषित किया है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
12 रूटों पर रात्रि बस सेवा आरम्भ की जाएंगी ट्रूनाट और रैपिड एंटीजेन टेस्ट तकनीक कोविड-19 की लड़ाई में बनी गेम चेंजर: सीएमओ कोविड-19 मरीजों का ईलाज कर रहे चिकित्सकों व पैरा-मेडिकल स्टाफ की सुरक्षा भी सुनिश्चित होः मुख्यमंत्री आवश्यक वस्तुओं के परचून विक्रय मूल्य किए निर्धारित देहरा में 'प्रकृति वंदन' कार्यक्रम नगर निकायों के आरक्षण की अधिसूचना जारी 27 अगस्त को निकाले जायेंगे नगर नगर निकायों के आरक्षण लॉटरी ड्रॉ: उपायुक्त औद्योगिक क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव मामले आने पर संबंधित एरिया सील नगर निगम, नगर परिषदों व नगर पंचायतों के परिसीममन के आदेश जारी नवोदय विद्यालय में ग्यारहवीं कक्षा में लेटरल एंट्री के लिए आवेदन आमंत्रित