ENGLISH HINDI Saturday, September 19, 2020
Follow us on
 
पंजाब

हर मामले पर एसआईटी, नतीजा जीरो का जीरो

August 04, 2020 04:12 PM

चंडीगड़, फेस2न्यूज:
आम आदमी पार्टी पंजाब के नेता प्रतिपक्ष हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि कैप्टन अमरिन्दर सिंह सरकार ने अपने साढ़े तीन वर्षों के कार्यकाल के दौरान हर मामले और घपले-घोटाले पर पर्दा डालने के इलावा कुछ नहीं किया। चीमा मुताबिक श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी की बेअदबी और बहबल कलां-कोटकपूरा गोली कांड से लेकर आज तक मुख्यमंत्री सिर्फ स्पेशल जांच टीम (सिट) गठित करके गोंगलूओं से माटी झाड़ देते हैं। जो इमानदार, प्रोफेशनल और अपराइट अफसर जांच को अंजाम की तरफ ले चलते हैं, उनके हांथ बांध दिए जाते हैं, बाकी जी हजूर विशेष जांच दल सब आरोपियों को ‘कालीन चिट्ट’ देने पर काम कर रही हैं।
पार्टी द्वारा जारी बयान में चीमा ने कहा कि कैप्टन अमरिन्दर सिंह पंजाब के लोगों को स्पष्ट करें कि उन्होंने कौन से मामले या घोटाले की जांच अंजाम तक पहुंचा कर दोषियों को सजा यकीनी बनाई है। जबकि अब तक शराब माफिया पर काबू पाने के लिए उच्च स्तरीय सिट, बीज घोटाले पर सिट, बटाला पटाखा फैक्टरी मामले पर सिट, नशे की कमर तोडऩे के लिए सिट, खन्ना-राजपुरा-घनौर नकली शराब फैक्टरियों पर सिट समेत अनगिणत निष्कर्ष का गठन किया जा चुका है, परंतु नतीजा जीरो का जीरो निकला है।
चीमा ने कहा कि माझा में जहरीली शराब के कहर ने साबित कर दिया है कि सरकार अपनी सरप्रस्ती में पुलिस-प्रशासन के द्वारा यह काला धंधा करवाती है। बादलों की तरह अब कांग्रेसी मंत्री, विधायक और स्थानीय नेता करोड़ों-अरबों रुपए कमा रहे हैं और पंजाब के खजाने और लोगों की जिन्दगियों के साथ खेल रहे हैं। हरपाल सिंह चीमा ने हाल ही दौरान पुलिस अफसरों की तबादलों में पटियाला के एक उस पुलिस अफसर को बदले जाने पर सवाल उठाया जो राजपुरा-घनौर की नकली शराब फैक्टरियों के मामे में शामिल कांग्रेसी विधायकों को सजा दिलाना चाहता था।
चीमा ने कहा कि नकली और जहरीली शराब मामले की जांच हाईकोर्ट के सिटिंग जज या फिर सीबीआई से कम मंजूर नहीं, क्योंकि हर तरह के माफिया में शामिल राजनीतिज्ञों और पुलिस तंत्र का गठजोड अपने खिलाफ निष्पक्ष जांच नहीं कर सकता।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
बठिंडा फार्मा पार्क मेडिसन सैक्टर में चीन का एकाधिकार तोड़ेगा: मनप्रीत बादल यूनिवर्सिटिज के लिए क्षेत्र की शर्त में छूट का फैसला केंद्र सरकार की ‘विशाल ड्रग पार्क स्कीम’ के लिए पंजाब करेगा प्रयास जीरकपुर में भारी भरकम बिजली बिलों से लोगों को लगा जोरदार 'करंट' एटीएम नहीं बदला न ही किसी ने ओटीपी मांगा, फिर भी बैंक खाते से हवा हुए 24,500 बाबा बंदा सिंह बहादुर के 350वें जन्म दिवस पर सार्वजनिक अवकाश का ऐलान पुलिस द्वारा बाल अधिकार और सुरक्षा ऑनलाइन प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित 26वीं वाहिनी, भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल द्वारा फिट इंडिया फिडम रन का आयोजन मसाज पार्लर की आड़ में फल-फूल रहा है जिस्मफरोशी का धंधा, पुलिस तमाशबीन स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा पंजाब अचीवमेंट सर्वे के लिए डेटशीट जारी