ENGLISH HINDI Wednesday, September 23, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
श्री आनंदपुर साहिब की पावन धरती पर रिलीज हुई सामाजिक बुराईयों को नग्न करती पंजाबी फिल्म‘आनन्द वन’ का लोकापर्ण, हल्द्वानी और ऋषिकेश में बनाये जा रहे हैं थीम बेस्ड सिटी पार्ककोविड प्रोटोकॉल की सख़्ती से पालना और सार्वजनिक जागरूकता व मज़बूत करने के आदेश10 हज़ार रुपए की रिश्वत लेने वाला राजस्व पटवारी रंगे हाथों काबूबासमती के लिए मंडी और ग्रामीण विकास फीस घटाने का ऐलानशिक्षा विभाग द्वारा पारदर्शिता और काम में तेज़ी के लिए फंड्स की ऑनलाईन निगरानी का फ़ैसलाआपदा स्थिति में त्वरित राहत एवं बचाव कार्यों से किया जा सकता है जानमाल की क्षति को कमग्रामीण विकास कार्यों की रफतार बढ़ाने पर दें जोर: एडीसी
राष्ट्रीय

एम्स ऋषिकेश में 5 लोगों की रिपोर्ट कोविड पाॅजिटिव

August 04, 2020 04:59 PM

ऋषिकेश,(देहरादून)
अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में पिछले 24 घंटे में हुई कोविड सेंपल जांच में 5 लोगों की रिपोर्ट कोविड पाॅजिटिव आई है। जिनमें 2 स्थानीय लोग भी शामिल है। संस्थान की ओर से इस बाबत स्टेट सर्विलांस ऑफिसर को सूचित कर दिया गया है।
एम्स के जनसंपर्क अधिकारी हरीश मोहन थपलियाल जी ने बताया कि मुनिकीरेती रामझूला, ऋषिकेश निवासी 46 वर्षीय पुरुष जो कि एम्स में भर्ती एक अन्य मरीज की अटेंडेंट है, उक्त महिला का बीते शनिवार को एम्स में कोविड सेंपल लिया गया जो कि पॉजिटिव पाया गया है। दूसरा मामला गौहरीमाफी रायवाला क्षेत्र का है। रायवाला निवासी 37 वर्षीय व्यक्ति जो कि मधुमेह रोग से ग्रसित है, उक्त व्यक्ति बीते रविवार को एक सप्ताह से बुखार व खांसी तथा पिछले 3 दिनों से सिरदर्द की शिकायत के साथ एम्स इमरजेंसी में आया था। इमरजेंसी में उनका कोविड सेंपल लिया गया, व आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर दिया गया, मंगलवार को कोविड पॉजिटिव रिपोर्ट आने पर उक्त व्यक्ति को कोविड वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। तीसरा मामला नालापानी, देहरादून का है, देहरादून निवासी 35 वर्षीय व्यक्ति जो कि बीती 2 अगस्त को एम्स इमरजेंसी में पिछले दो दिनों से बुखार व खांसी की शिकायत के साथ आया था, जहां उसका कोविड सेंपल लिया गया जो कि पॉजिटिव आया है। उक्त व्यक्ति को नजदीकी कोविड केयर सेंटर में भर्ती होने को कहा गया है। ज्वालापुर, हरिद्वार निवासी एक 41 वर्षीया महिला जो कि एम्स में भर्ती अपने कोविड संक्रमित पति की अटेंडेंट है, महिला का 2 अगस्त को कोविड सेंपल लिया गया, महिला एसिम्टमेटिक जिसमें रोग के लक्षणों का पता नहीं चल पाता है, उसे सीसीसी सेंटर में भर्ती होने को कहा गया है।
अंतिम मामला श्रीनगर, पौड़ी गढ़वाल निवासी 16 वर्षीया किशोरी जो कि एम्स में अपनी बीमारी के लिए आइसोलेशन वार्ड में भर्ती थी,जिसका 2 अगस्त को कोविड सेंपल लिया गया, जो कि पॉजिटिव पाया गया है, लिहाजा एसिम्टमेटिक इस किशोरी को कोविड वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि संबंधित कोविड पॉजिटिव मामलों के बाबत एम्स संस्थान की ओर से स्टेट सर्विलांस ऑफिसर को सूचित कर दिया गया है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और राष्ट्रीय ख़बरें
‘आनन्द वन’ का लोकापर्ण, हल्द्वानी और ऋषिकेश में बनाये जा रहे हैं थीम बेस्ड सिटी पार्क कोरोना पॉजिटिव आने से विधानसभा अध्यक्ष नहीं हो पाएंगे सदन में उपस्थित भारतीय रेलवे मना रही है 'स्वच्छता पखवाड़ा' 5 राज्यों का कुल सक्रिय मामले 60 फीसदी, नए मामले 52 फीसदी और रिकवरी दर 60 फीसदी जम्मू कश्मीर को फिर से धरती का स्वर्ग और भारत माता के मुकुट की मणि बनाएँ: राष्ट्रपति कोविन्द कृषि विधेयक परित होने पर प्रधानमंत्री ने कहा, 'बधाई हो' सुशासन और जीरो टाॅलरेंस आन करप्शन सरकार की प्राथमिकता मुख्यमंत्री रावत वो यात्रा जो सफलता से अधिक संघर्ष बयाँ करती है एम्स हैलीपैड परकिसी भी हिस्से से आने वाली हैलीसेवा की लैंडिंग संभव कोविड 19 से औद्योगिक गतिविधियां प्रभावित, नई संभावनाएं भी विकसित हुईः मुख्यमंत्री