ENGLISH HINDI Saturday, September 19, 2020
Follow us on
 
पंजाब

स्वतंत्रता दिवस को पड़ी कोरोना की मार

August 04, 2020 06:41 PM

बरनाला, अखिलेश बंसल/करन अवतार: 

कोरोना के मद्देनज़र संक्षिप्त रूप में मनाया जाएगा स्वतंत्रता दिवस, स्कूली बच्चे नहीं करेंगे समारोह में शिरकत: डिप्टी कमिशनर


देश की आजादी को 73 साल बीत चुके हैं, सैंकड़ों नामुराद बीमारियाँ भी दाखिल हुई, लेकिन कोई भी वर्ष ऐसा खाली नहीं गया, जिस साल देशवासियों ने स्वतंत्रता दिवस नहीं मनाया हो और बच्चों, नौजवानों व युवतियों ने गिद्दा भंगड़ा डालकर अपने अपने प्रदेश की संस्कृति का प्रदर्शन किया हो। ग़ौरतलब हो कि साल 2020 ऐसा बदनसीब आया है जिसने लाखों की जिंदगी को मौत के समंदर में धकेल दिया है। उसका प्रभाव जारी रहने के कारण इस वर्ष आजादी दिवस पिछले वर्षों की तरह नहीं मनाया जा सकेगा। कोरोना संक्रमण के मद्देनज़र पंजाब सरकार ने इस बार स्वतंत्रता दिवस संक्षिप्त रूप में मनाने के हुक्म जारी किए हैं।
बरनाला में हुई विभागों के अधिकारियों की बैठक:
पंजाब सरकार की ओर से स्वतंत्रता दिवस की तैयारियों से संबंधित प्राप्त हुए आदेश को लेकर मंगलवार को जिला प्रशासनिक अधिकारियों की अतिआवश्यक बैठक हुई। जिसकी अध्यक्षता जिला बरनाला के डिप्टी कमिश्नर तेज प्रताप सिंह फुलका ने की। आयोजित हुई बैठक के दौरान डिप्टी कमिश्नर फुलका ने कहा कि कोरोना संक्रमण के मद्देनज़र इस बार स्कूली बच्चे स्वतंत्रता दिवस समारोह में शिरकत नहीं कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि जिला के बाबा काला माहर स्टेडियम में हर साल मनाया जाता स्वतंत्रता दिवस इस बार जिला के प्रशासनिक परिसर में संक्षिप्त रूप में ही मनाया जाएगा। वहां भी सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क के इस्तेमाल करने का ध्यान रखना होगा। बैठक के बाद उन्होंने जिला प्रशासनिक कंपलैक्स में आयोजित होने वाले कार्यक्रम स्थल का दौरा भी किया। इस मौके पर उनके साथ सहायक डिप्टी कमिश्नर (जनरल) आदित्य डेचलवाल, जीऐ-2-डीसी अशोक कुमार और अन्य विभिन्न विभागों के प्रमुख मौजूद थे।
मारे गए लोगों के लिए मौन धारण करने का दिवस:
चीन देश द्वारा फैलायी गई कोरोना महामारी (कोविड -19) के साथ विश्व में अब तक लाखों लोगों की मौत हो चुकी है, भारत देश के अंदर 39044 लोग कोरोना संक्रमण के कारण अपनी जान गँवा चुके हैं, जिनमें पंजाब प्रदेश के 442 लोग भी शामिल हैं, जबकि करीब 20 लाख लोग अभी भी कोरोना एक्टिव हैं। इस बार जहां देश को आजाद कराने वाले शहीदों को श्रद्धाँजलि देने का दिन है, वही कोरोना संक्रमण के कारण मारे गए लोगों के लिए भी दो मिनट का मौन धारण करने का मौका होगा।
कोरोना संक्रमण की भारत के अंदर मंगलवार तक की स्थिती—
क्षेत्र : कुल केस : रिकवरी : मौतें
भारत देश : 1861821 : 1233589 : 39044
पंजाब प्रदेश : 18527 : 11882 : 442
जिला बरनाला : 289 : 90 : 07

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
बठिंडा फार्मा पार्क मेडिसन सैक्टर में चीन का एकाधिकार तोड़ेगा: मनप्रीत बादल यूनिवर्सिटिज के लिए क्षेत्र की शर्त में छूट का फैसला केंद्र सरकार की ‘विशाल ड्रग पार्क स्कीम’ के लिए पंजाब करेगा प्रयास जीरकपुर में भारी भरकम बिजली बिलों से लोगों को लगा जोरदार 'करंट' एटीएम नहीं बदला न ही किसी ने ओटीपी मांगा, फिर भी बैंक खाते से हवा हुए 24,500 बाबा बंदा सिंह बहादुर के 350वें जन्म दिवस पर सार्वजनिक अवकाश का ऐलान पुलिस द्वारा बाल अधिकार और सुरक्षा ऑनलाइन प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित 26वीं वाहिनी, भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल द्वारा फिट इंडिया फिडम रन का आयोजन मसाज पार्लर की आड़ में फल-फूल रहा है जिस्मफरोशी का धंधा, पुलिस तमाशबीन स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा पंजाब अचीवमेंट सर्वे के लिए डेटशीट जारी