ENGLISH HINDI Wednesday, September 23, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
श्री आनंदपुर साहिब की पावन धरती पर रिलीज हुई सामाजिक बुराईयों को नग्न करती पंजाबी फिल्म‘आनन्द वन’ का लोकापर्ण, हल्द्वानी और ऋषिकेश में बनाये जा रहे हैं थीम बेस्ड सिटी पार्ककोविड प्रोटोकॉल की सख़्ती से पालना और सार्वजनिक जागरूकता व मज़बूत करने के आदेश10 हज़ार रुपए की रिश्वत लेने वाला राजस्व पटवारी रंगे हाथों काबूबासमती के लिए मंडी और ग्रामीण विकास फीस घटाने का ऐलानशिक्षा विभाग द्वारा पारदर्शिता और काम में तेज़ी के लिए फंड्स की ऑनलाईन निगरानी का फ़ैसलाआपदा स्थिति में त्वरित राहत एवं बचाव कार्यों से किया जा सकता है जानमाल की क्षति को कमग्रामीण विकास कार्यों की रफतार बढ़ाने पर दें जोर: एडीसी
पंजाब

‘आप’ नेताओं संग फार्म हाऊस में कैप्टन को ढूंढने गए मान को किया गिरफ्तार

August 04, 2020 06:48 PM

चण्डीगढ़, फेस2न्यूज:
माझा के तीन जिले तरनतारन, अमृसर और बटाला (गुरदासपुर) में जहरीली शराब के कारण करीब सवा100 लोगों की जानें चली जाने के बावजूद मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह (जिनके पास गृह और आबकारी मंत्रालय भी हैं) की ओर से अभी तक लोगों में न जाने पर तीखा गुस्सा प्रकट करते हुए आम आदमी पार्टी पंजाब के अध्यक्ष व सांसद भगवंत मान मंगलवार को अपने विधायकों और नेताओं को साथ लेकर मुख्यमंत्री के चण्डीगढ़ के नजदीक आलीशान सिसवां ‘फार्म हाऊस’ पर कैप्टन अमरिन्दर सिंह को ढूंढने गए, परंतु न्यू चण्डीगढ़ में पहले ही तैनात पुलिस फोर्स ने सभी ‘आप’ नेताओं को रोक लिया।
इस मौके मान, हरपाल सिंह चीमा समेत बाकी ‘आप’ विधायकों और नेताओं के साथ पुलिस प्रशासन की तीखी नोक-झोंक भी हुई। पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी और पुलिस बैरीकेड कूदने की कोशिश के दौरान गढ़शंकर से विधायक ै कृष्ण सिंह रोड़ी समेत कुछ नेता घायल भी हुए।   


पंजाब सरकार की इस बेवज़्हा की सख्ती का तीखा विरोध करते हुए कहा, ‘‘जहां सरेआम माफिया जहर बेच रहा है, वहीं कांग्रेसी नेताओं/विधायकों/मंत्रियों ने पुलिस प्रशासन का माफिया के साथ अपवित्र गठबंधन करवाया हुआ है। जितनी मर्जी जहर बेचो बस विधायक या मंत्री साहिब को शाम की ‘क्लैकशन’ का फिक्र रहता है। कोई सख्ती नहीं, पुलिस थानों से ‘रोजाना’ वसूली की जाती है और माफिया कभी चिट्टा और कभी जहरीली शराब बिना किसी डर बेखौफ होकर बेचता है। यहीं आज हम अपने लोगों के चुने हुए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह को उसके ‘महल’ में जगाने चले हैं, पूरा इलाका ऐसे पुलिस छावनी में बदल दिया जैसे हम (‘आप’ वाले) कोई जुर्म करने जा रहे हों?’’
मान ने कहा कि मुख्य विरोधी पक्ष के नाते समय-समय पर सरकार को जगाना पंजाब के लोगों की ओर से आम आदमी पार्टी की लोकतंत्र के अंतर्गत लगाई गई ड्यूटी है।
मान ने कहा, ‘‘सवा 100 के करीब लोगों की जानें जा चुकीं हैं। यह कैसी ‘मोतियों वाली सरकार’ है, जो अपने पोते-दोहतों को जन्म दिन की बधाई देते हैं। बेझिझक होकर टिक-टॉक स्टारज के साथ बातें करते हैं। हमें कोई ऐतराज नहीं, परंतु उन उज्जड़े घरों का भी हाल-चाल पूछ लेना भी तो मुख्यमंत्री और उसके विधायकों-मंत्रियों का फर्ज है, जो सरकार के भ्रष्ट और माफिया राज की भेंट चढ़ गए हैं।
मान ने कहा कि बेशक पंजाब सरकार और उसकी पुलिस हमें (आप) को जेलों में फैंक दे परंतु हम आम और व्यवस्था के सभी लोगों के लिए हर स्तर की जंग लड़ेंगे। जब तक कैप्टन और उसके मंत्री लोगों में जा कर नैतिक तौर पर इस्तीफे नहीं देंगे, इस लोक विरोधी सरकार के विरुद्ध हमारी आवाज नहीं दबेगी।
नेता प्रतिपक्ष चीमा ने कहा कि बादलों के माफीए राज की पूरी कमान अब कांग्रेसियों ने संभाली हुई है। चीमा ने कहा कि चण्डीगढ़ की पहाडिय़ों में सुखबीर सिंह बादल के ‘सुक्खबिलास’ के बिल्कुल साथ कैप्टन की ओर से अपना ‘शाही फार्म हाऊस’ बनाना इस बात की गवाही भरता है कि दोनों परिवारों में किस स्तर की सांझ पड़ चुकी है, जिस की कीमत पूरा पंजाब चुका रहा है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
श्री आनंदपुर साहिब की पावन धरती पर रिलीज हुई सामाजिक बुराईयों को नग्न करती पंजाबी फिल्म कोविड प्रोटोकॉल की सख़्ती से पालना और सार्वजनिक जागरूकता व मज़बूत करने के आदेश 10 हज़ार रुपए की रिश्वत लेने वाला राजस्व पटवारी रंगे हाथों काबू बासमती के लिए मंडी और ग्रामीण विकास फीस घटाने का ऐलान शिक्षा विभाग द्वारा पारदर्शिता और काम में तेज़ी के लिए फंड्स की ऑनलाईन निगरानी का फ़ैसला विद्यार्थियों को अपने माता-पिता की लिखित सहमति के बाद ही कंटेनमैंट जोन से बाहर स्कूल जाने की आज्ञा बैंक ग्राहकों को ठगने वाले साईबर घोटालेबाजों के दो गिरोहों का पर्दाफाश, 6 गिरफ्तार लुधियाना जिला क्रिकेट एसो. चुनाव 17 वर्ष बाद 11 अक्तूबर को कांग्रेस ने जीरकपुर में ट्रेक्टर रैली आयोजित कर कृषि विधेयकों पर विरोध जताया बठिंडा फार्मा पार्क मेडिसन सैक्टर में चीन का एकाधिकार तोड़ेगा: मनप्रीत बादल