ENGLISH HINDI Sunday, September 20, 2020
Follow us on
 
पंजाब

मेडीकल अधिकारियों के 323 पदों के लिए इंटरव्यू द्वारा की जायेगी भर्ती

August 07, 2020 07:40 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
कोविड-19 महामारी के दौरान माहिरों की कमी पूरा करने के लिए स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री की तरफ से रेगुलर आधार पर मेडीकल अधिकारियों (माहिरों) के 323 पदों की भर्ती इंटरव्यू के द्वारा की जायेगी।
जानकारी देते हुये स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिद्धू ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के बुनियादी ढांचे को मज़बूत करने के साथ-साथ अस्पतालों में माहिरों के खाली पदों को पूरा करने की तरफ विशेष ध्यान दे रही है जिससे राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सेवाओं की गुणवत्ता को यकीनी बनाया जा सके। उन्होंने कहा कि इस समय स्वास्थ्य विभाग में माहिरों की सख्त ज़रूरत है जिससे वह कोरोना वायरस स्थिति को प्रभावशाली ढंग से रोक लगा सकें।
भर्ती सम्बन्धी विवरण देते हुये स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि 37 एनैसथीसिया, 4 ई.एन.टी., 44 जनरल सजऱ्री, 25 गायनीकोलोजी, 56 मैडिसन, 6 ओपथलैमोलोजी, 4 आरथोपीडिक्स, 4 पैथोलोजी, 83 पीडियाट्रिकस, 1 सायकेटरी, 45 रेडीओलौजी, 7 स्किन और वी.डी और 7 टी.बी एंड चैस्ट की माहिर डाक्टरों के पदों की भर्ती इंटरव्यू के द्वारा की जायेगी।
सिद्धू ने बताया कि इन पदों के लिए 470 आवेदकों ने आवेदन किया है जबकि इन योग्य उम्मीदवारों से ऑनलाईन आवेदन-पत्र माँगे गए थे। उन्होंने आगे कहा कि अब नये चुने गए उम्मीदवारों को 7वें केंद्रीय वेतन आयोग के पैटर्न अनुसार वेतन और अन्य भत्ते दिए जाएंगे।
स्वास्थ्य मंत्री ने आगे बताया कि मैडिसन और टी.बी एंड चैस्ट की इंटरव्यू 8 अगस्त और एनैसथीसिया और रेडीओलौजी की इंटरव्यू 9 अगस्त को डायरैक्टोरेट स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, परिवार कल्याण भवन, सैक्टर 34-ए, चण्डीगढ़ में की जायेगी। हालाँकि, माहिर ई.एन.टी., जनरल सजऱ्री, गायनीकोलोजी, ओपथलैमोलोजी, आरथोपीडिकस, पैथोलोजी, पीडियाट्रिकस, सायकेटरी, स्किन और वी.डी के इंटरव्यू संबंधी कुछ समय में सूचित किया जायेगा।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
बठिंडा फार्मा पार्क मेडिसन सैक्टर में चीन का एकाधिकार तोड़ेगा: मनप्रीत बादल यूनिवर्सिटिज के लिए क्षेत्र की शर्त में छूट का फैसला केंद्र सरकार की ‘विशाल ड्रग पार्क स्कीम’ के लिए पंजाब करेगा प्रयास जीरकपुर में भारी भरकम बिजली बिलों से लोगों को लगा जोरदार 'करंट' एटीएम नहीं बदला न ही किसी ने ओटीपी मांगा, फिर भी बैंक खाते से हवा हुए 24,500 बाबा बंदा सिंह बहादुर के 350वें जन्म दिवस पर सार्वजनिक अवकाश का ऐलान पुलिस द्वारा बाल अधिकार और सुरक्षा ऑनलाइन प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित 26वीं वाहिनी, भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल द्वारा फिट इंडिया फिडम रन का आयोजन मसाज पार्लर की आड़ में फल-फूल रहा है जिस्मफरोशी का धंधा, पुलिस तमाशबीन स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा पंजाब अचीवमेंट सर्वे के लिए डेटशीट जारी