ENGLISH HINDI Friday, September 18, 2020
Follow us on
 
हिमाचल प्रदेश

टी.जी.टी. टेट पास उम्मीदवार 25 अगस्त तक दर्ज करवायें भूतपूर्व सैनिकों के आश्रितों में अपना नाम

August 11, 2020 08:27 PM

धर्मशाला, (विजयेन्दर शर्मा) क्षेत्रीय रोजगार अधिकारी ने आज जानकारी देते हुये बताया जिला कांगड़ा के अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अन्य पिछड़ी जाति व सामान्य वर्ग के भूतपूर्व सैनिकों के आश्रित जोकि टी.जी.टी. टेट पास हों के लिये बैच के अनुसार पद आरक्षित किए गए हैं जिसकी अधिसूचना निदेशक प्रारम्भिक शिक्षा विभाग शिमला द्वारा की गयी है। उन्होंने कहा कि इन श्रेणियों से सम्बन्धित उम्मीदवार अपने आवेदन 25 अगस्त 2020 तक भूतपूर्व सैनिकों के आश्रितों की सूची मे अपना नाम दर्ज करवा सकते हैं।
उन्होंने बताया कि टी.जी.टी. आर्टस के भूतपूर्व सैनिकों के आश्रित जोकि सामान्य श्रेणी के वर्ष 2003 के बैच से, अनुसूचित जाति के वर्ष 2006 और अनुसूचित जनजाति के वर्ष 2011 बैच से हैं वे भूतपूर्व सैनिकों की सूची में दर्ज करवा सकते हैं।
क्षेत्रीय रोजगार अधिकारी ने बताया कि टी.जी.टी. नॉन मेडिकल के भूतपूर्व सैनिकों के आश्रित जोकि सामान्य श्रेणी के 2004 बैच से, अन्य पिछड़ी जाति के 2006 बैच से, अनुसूचित जाति के वर्ष 2018 बैच से तथा अनुसूचित जनजाति के 2019 बैच के आवेदक, भूतपूर्व सैनिकों की सूची में अपना नाम दर्ज करवा सकते हैं।
उन्होंने बताया कि टी.जी.टी. मेडिकल के भूतपूर्व सैनिकों के सामान्य वर्ग के वर्ष 2009 के आश्रित, अनुसूचित जाति के वर्ष 2017 के आश्रित और अनुसूचित जनजाति के वर्ष 2019 बैच के आश्रित भूतपूर्व सैनिकों की सूची में अपना नाम दर्ज करवा सकते हैं।
उन्होंने कहा कि सभी पात्र आवेदक 25 अगस्त से पहले अपने निकटतम रोजगार कार्यालय से सम्पर्क कर सकते हैं।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
कोविड-19 मरीजों का ईलाज कर रहे चिकित्सकों व पैरा-मेडिकल स्टाफ की सुरक्षा भी सुनिश्चित होः मुख्यमंत्री आवश्यक वस्तुओं के परचून विक्रय मूल्य किए निर्धारित देहरा में 'प्रकृति वंदन' कार्यक्रम नगर निकायों के आरक्षण की अधिसूचना जारी 27 अगस्त को निकाले जायेंगे नगर नगर निकायों के आरक्षण लॉटरी ड्रॉ: उपायुक्त औद्योगिक क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव मामले आने पर संबंधित एरिया सील नगर निगम, नगर परिषदों व नगर पंचायतों के परिसीममन के आदेश जारी नवोदय विद्यालय में ग्यारहवीं कक्षा में लेटरल एंट्री के लिए आवेदन आमंत्रित रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए ‘हिम हल्दी दूध’ का शुभारम्भ आंगनबाड़ी कार्यकर्ता तथा सहायिका के पद के साक्षात्कार 31 अगस्त को