ENGLISH HINDI Friday, September 18, 2020
Follow us on
 
राष्ट्रीय

जाने माने शायर और गीतकार राहत इंदौरी का आज निधन, कोरोना संक्रमण उपरांत थे भर्ती

August 11, 2020 09:45 PM

'मैं जब मर जाऊँ तो मेरी अलग पहचान लिख देना,
लहू से मेरी पेशानी पे हिन्दुस्तान लिख देना...'
                                  — राहत इंदोरी

देश और दुनियां के जाने—माने और पहचाने शायर और गीतकार राहत इंदौरी जी का आज मंगलवार शाम निधन हो गया। वे कोरोना संक्रमित होने के बाद इंदौर के एक अस्पताल में उपचार के लिएस दाखिल थे। 70 वर्षीय इंदौरी को सांस लेने में दिक्कत की वजह से अस्पताल में भर्ती कराया गया था। डॉक्टर ने बताया कि उन्हें 60 प्रतिशत निमोनिया था। उनकी मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई बताया जा रहा है।
बेबाक अंदाज में अपनी बात रखने के लिए मशहूर शायर राहत इंदौरी रविवार को तबीयत बिगड़ने के बाद वह इंदौर के एक निजी अस्पताल में भर्ती हुए थे। उसके बाद उनका कोविड टेस्ट हुआ था। कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें अरबिंदो अस्पताल में शिफ्ट किया गया।
इंदौर के श्री ऑरविंदो अस्पताल के डॉक्टर अनुसार मंगलवार को उन्हें दो बार दिल का दौरा पड़ा। उन्हें बचाया नहीं जा सका।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और राष्ट्रीय ख़बरें
वो यात्रा जो सफलता से अधिक संघर्ष बयाँ करती है एम्स हैलीपैड परकिसी भी हिस्से से आने वाली हैलीसेवा की लैंडिंग संभव कोविड 19 से औद्योगिक गतिविधियां प्रभावित, नई संभावनाएं भी विकसित हुईः मुख्यमंत्री अनचाहे गर्भ का खतरा कम करता है आपातकालीन गर्भनिरोधक राष्ट्र की नियति युवाओं के हाथ में: उपराष्ट्रपति जी-20 देशों के मंत्रियों की बैठक में कोविड-19 से उत्पन्न समस्याओं का हल मिलकर ढूंढने की जरूरत राज्‍य/केन्‍द्र शासित प्रदेश अस्‍पताल में भर्ती प्रत्‍येक कोविड रोगी की ऑक्‍सीजन की उपलब्‍धता के लिए जिम्‍मेदार पुरानी शिक्षा व्यवस्था बदलना उतना ही आवश्यक, जितना खराब हुआ ब्लैकबोर्ड: प्रधानमंत्री केंद्र से जम्मू-कश्मीर में पंजाबी का सरकारी भाषा का रुतबा तुरंत बहाल करने की माँग उत्तराखंड हिमालयी क्षेत्र अध्ययन: 15 प्रतिशत हिस्से में भूस्खलन का सर्वाधिक खतरा