ENGLISH HINDI Friday, September 18, 2020
Follow us on
 
चंडीगढ़

उत्तराखंड भ्रातृ संगठन ने मनाई वर्चुअल जन्माष्टमी

August 14, 2020 11:50 AM

चंडीगढ, अनुराधा कपूर

इस बार श्री कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव उत्तराखंड भ्रातृ संगठन दरिया ने वर्चुअल जन्माष्टमी के तौर पर मनाया; विगत 15 वर्षों से संगठन दरिया में श्री कृष्ण जन्माष्टमी का भव्य आयोजन करता आ रहा है।

संगठन के महासचिव दीपक उनियाल ने बताया कि उत्तराखंड भ्रातृ संगठन दरिया के सदस्यों ने गत दिवस श्री कृष्ण जन्माष्टमी अपने घरों पर सुरक्षित रहकर मनाई और कोरोनारूपी कंस को हराने मे अपना योगदान देने का संकल्प लिया।

इसमें संगठन के ही बाल कलाकार अपनी प्रतिभाओं का प्रदर्शन करते हुए श्री कृष्ण जन्माष्टमी के दौरान नृत्य नाटिकाओं एवं कर्णप्रिय गीत संगीत के साथ अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते आ रहे हैं।

इस बार श्री कृष्ण जन्माष्टमी महोत्सव उत्तराखंड भ्रातृ संगठन दरिया ने वर्चुअल जन्माष्टमी के तौर पर मनाया; विगत 15 वर्षों से संगठन दरिया में श्री कृष्ण जन्माष्टमी का भव्य आयोजन करता आ रहा है।संगठन के महासचिव दीपक उनियाल ने बताया कि उत्तराखंड भ्रातृ संगठन दरिया के सदस्यों ने गत दिवस श्री कृष्ण जन्माष्टमी अपने घरों पर सुरक्षित रहकर मनाई और कोरोनारूपी कंस को हराने मे अपना योगदान देने का संकल्प लिया।

इस वर्ष कोरोना महामारी की वजह से भव्य स्तर पर श्री कृष्ण जन्माष्टमी बनाना संभव नहीं था।  
अतः संगठन के पदाधिकारियों ने बच्चों एवं दर्शकों की सुरक्षा के मद्देनजर इस कार्यक्रम को वर्चुअल तौर पर मनाने का निर्णय लिया। संगठन के इतिहास में यह इस तरह का पहला कार्यक्रम है। इसमें बच्चे एवं उनके परिजनों ने स्वयं ही बाल कलाकारों को तैयार किया और उनके वीडियो सोशल मीडिया के जरिए तक पहुंचाए। इसके अलावा कई बच्चों ने बाल गोपाल का रूप धरा। ऐसे में आदिश ने भी माखन चोर बन कर सबका मन मोह लिया।

इस दौरान उत्तराखंड भ्रातृ संगठन दरिया के चेयरमैन शंकर सिंह पँवार, प्रधान बलवंत सिंह बिष्ट, महासचिव दीपक उनियाल, एडवोकेट संजीव सिंह ठाकुर, वरिष्ठ उप प्रधान विनोद सिंह पँवार, उप प्रधान सुनील पंत, सोशल मीडिया प्रभारी विजय सेमवाल, मेहरबान सिंह रावत, बीर सिंह रावत, जगबीर सिंह पँवार, हरीश पंत, शूरबीर सिंह सजवाण, मनोज रावत, तिरपन सिंह पुण्डीर आदि ने भी योगदान दिया।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
चंडीगढ़ एन.एच.एम कर्मचारी संघ ने प्रशासनिक निदेशक पोस्ट पर उठाये सवाल गुरुद्वारा नानकसर साहिब में "ज्योति-जोत-दिवस" पाठ का डाला गया भोग ओयो ने चंडीगढ़ वेन्यू पार्टनर के आरोपों से किया इनकार भाषा का कोई मजहब नहीं होता : इरशाद कामिल चंडीगढ़ में शिवसेना की नई कार्यकारणी गठित, मोहित शर्मा महासचिव चुने गए पवन बांसल की कांग्रेस में बल्ले बल्ले पर बधाई देने वालों का लगा तांता, मनीष तिवारी और उसके गुट को लगा तगड़ा झटका अखिल भारतीय साहित्य संघ द्वारा आयोजित काव्य गोष्ठी में कवियों ने बिखेरे कविता के रंग कवियों ने कविताओं से विनोबा भावे को याद किया अवैध खनन पर दो के खिलाफ मामला दर्ज, पुलिस खनन अधिकारी की शिकायत पर कार्रवाई भाजपा के मंडल नंबर 29 के सभी पदाधिकारियों की नियुक्ति की घोषणा