ENGLISH HINDI Sunday, September 20, 2020
Follow us on
 
चंडीगढ़

आज़ादी की 74वीं वर्षगांठ: पौधे रोप शहीदों को किया याद

August 15, 2020 06:13 PM

नन्हे बच्चो ने गलवान हमले के शहीदों को दी श्रद्धाजंलि

चंडीगढ़:(अनुराधा कपूर)

देश की आज़ादी की 74वीं वर्षगांठ पर आज देश को आज़ादी दिलाने में अहम भूमिका अदा करने वाले शहीदों को श्रद्धांजलि देते आज उनकी याद में पौधरोपण किया गया।

सेक्टर 28 स्थित प्राचीन खेडा शिव मंदिर में पंडित की उपस्थिति में ओंकार चैरिटेबल फाउंडेशन और द लास्ट बेंचर की तरफ से वीर सैनिकों की वेशभूषा में नन्हे बच्चों संग रुदारक्ष और औषधीय पौधे लगाए गए। इसके अलावा पार्क में भी फलदार और औषधीय पौधे लगाए गए। इस अवसर पर ओंकार चैरिटेबल फाउंडेशन के प्रेजिडेंट रविंदर सिंह बिल्ला और द लास्ट बेंचर की प्रेजिडेंट सुमिता कोहली सहित शशि बाला, नीलम गुप्ता राकेश शर्मा और निशा इत्यादि भी उपस्थित थे।

रविंदर सिंह बिल्ला और सुमिता कोहली  ने सभी देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई और शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा कि आज ही के दिन वर्ष 1947 में भारत को आजादी मिली थी। स्वतंत्रता दिवस वो दिन है जो हमें हमारे स्वतंत्रता सेनानियों के त्याग को याद दिलाता है। हमारे स्वंतत्रता सेनानियों के बलिदान के कारण ही आज हम आजाद भारत में सांस ले पा रहे हैं। आज जब हम स्वतंत्रता दिवस बना रहे हैं तो हम उन सभी बहादुर पुरुषों एवं महिलाओं, स्वतंत्रता सेनानियों को याद करते हैं जिन्होंने हमारी आजादी के लिए बलिदान दिया। आज उन सभी की शहादत को याद करते हुए शहीदों की याद में पौधरोपण किया गया है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
प्रसिद्ध सूफी गायक की रचना लॉकडाउन -21-मैं से मसीहा- लॉन्च चंडीगढ़ एन.एच.एम कर्मचारी संघ ने प्रशासनिक निदेशक पोस्ट पर उठाये सवाल गुरुद्वारा नानकसर साहिब में "ज्योति-जोत-दिवस" पाठ का डाला गया भोग ओयो ने चंडीगढ़ वेन्यू पार्टनर के आरोपों से किया इनकार भाषा का कोई मजहब नहीं होता : इरशाद कामिल चंडीगढ़ में शिवसेना की नई कार्यकारणी गठित, मोहित शर्मा महासचिव चुने गए पवन बांसल की कांग्रेस में बल्ले बल्ले पर बधाई देने वालों का लगा तांता, मनीष तिवारी और उसके गुट को लगा तगड़ा झटका अखिल भारतीय साहित्य संघ द्वारा आयोजित काव्य गोष्ठी में कवियों ने बिखेरे कविता के रंग कवियों ने कविताओं से विनोबा भावे को याद किया अवैध खनन पर दो के खिलाफ मामला दर्ज, पुलिस खनन अधिकारी की शिकायत पर कार्रवाई