ENGLISH HINDI Thursday, October 29, 2020
Follow us on
 
हरियाणा

चरखी दादरी के गांव धिकाड़ा में नया उप-स्वास्थ्य केन्द्र खोलने को मंजूरी

August 19, 2020 06:05 PM

चण्डीगढ़, फेस2न्यूज   

मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने जिला नारनौल के उप-स्वास्थ्य केन्द्र, कांटी एवं दोंगड़ा अहीर और जिला रोहतक के उप-स्वास्थ्य केन्द्र निदाना टिगरी को प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में अपग्रेड करने और जिला चरखी दादरी (पूर्व में भिवानी) के गांव धिकाड़ा में एक नया उप-स्वास्थ्य केन्द्र खोलने के प्रस्ताव को प्रशासनिक स्वीकृति प्रदान की है।

सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि अपग्रेड किए गए इन तीन प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों के लिए 27 नियमित पद और उप-स्वास्थ्य केन्द्र गांव धिकाड़ा के लिए दो नियमित पद सृजित करने की भी स्वीकृति प्रदान की गई है। इसके अतिरिक्त, इन चारों स्वास्थ्य केन्द्रों के लिए चतुर्थ श्रेणी के 10 पदों को आउटसोर्सिंग आधार पर भरने की भी स्वीकृति प्रदान की गई है।

इन तीन प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों के लिए इन 27 पदों में चिकित्सा अधिकारी, चिकित्सा अधिकारी(महिला), दंत शल्य चिकित्सक, फार्मासिस्ट, लैब तकनीशियन, बहुउद्देशीय स्वास्थ्य कार्यकर्ता (पुरुष) एवं बहुउद्देशीय स्वास्थ्य कार्यकर्ता (महिला) का एक-एक पद और स्टाफ नर्स के दो-दो पद शामिल हैं। इसके अतिरिक्त, उप-स्वास्थ्य केन्द्र गांव धिकाड़ा के लिए दो नियमित पदों में बहुउद्देशीय स्वास्थ्य कार्यकर्ता (पुरुष) एवं बहुउद्देशीय स्वास्थ्य कार्यकर्ता (महिला) का एक-एक पद शामिल है।

उन्होंने बताया कि कांटी, डोंगड़ा अहीर, निदाना टिगरी ग्राम पंचायतें प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों के नए स्थायी भवनों के निर्माण तक अस्थायी भवन उपलब्ध करवाने और धिकाड़ा ग्राम पंचायत नए उप-स्वास्थ्य केन्द्र के लिए अस्थायी भवन उपलब्ध करवाने के लिए सैद्घांतिक रूप से सहमत है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हरियाणा ख़बरें
कर्मचारियों को ‘फैस्टीवल एडवांस’ देने का निर्णय 20 नई एंबुलेंस को झंडी दिखाकर किया रवाना ‘वॉलमार्ट वृद्धि डिजिटल लर्निंग प्लेटफॉर्म’ नामक पहले ‘ई-इंस्टीट्यूट’ का उदघाटन खरीदारों और विक्रेताओं से संयुक्त रूप से एक प्रतिशत से अधिक कमीशन वसूलने पर प्रतिबंध तीन एचसीएस अधिकारियों के स्थानांतरण हिसार में ‘इंटीग्रेटिड एविएशन हब’ के विस्तार हेतु मुख्यमंत्री ने किया भूमि पूजन अतिरिक्त कार्यभार सौंपा 34 आईएएस एवं दो एचसीएस अधिकारियों के स्थानांतरण विद्यार्थी अब कर सकेंगे आस्ट्रेलिया की यूनिवर्सिटी से ऑनलाइन पढ़ाई विश्वविद्यालय में बिजली उपकरण होंगे सौर ऊर्जा से संचालित