ENGLISH HINDI Thursday, October 29, 2020
Follow us on
 
हरियाणा

खुल गई किस्मत लॉटरी ने बना दिया करोड़पति

August 21, 2020 09:41 PM

सिरसा, फेस2न्यूज ब्यूरो:
जिले के कालांवाली में स्वीट हाउस चलाने वाले दो भाई धर्मपाल शुक्रवार सुबह उठे तो वे करोड़पति बन चुके थे। उनकी खुशी का ठिकाना न था। जिस लॉटरी टिकट को एजेंट धक्के से उन्हें देकर गया था, उसी का नंबर लग गया और उन्होंने डेढ़ करोड़ रुपये जीत लिए। पहले फोन पर तो उन्हें खुद यकीन नहीं आया लेकिन जब अपनी आंखों से टिकट नंबर चैक किया तो दिल को तसल्ली हुई।
धर्मपाल कहते हैं कि पंजाब स्टेट राखी बंपर लॉटरी आई थी। सिरसा जिला पंजाब की सीमा से सटे होने की वजह से यहां एजेंट लॉटरी बेचने आते रहते हैं। 1 सप्ताह पहले एजेंट लॉटरी बेचने आया था। उससे हमने 5 लॉटरी टिकट खरीद ली। एक लॉटरी टिकट की कीमत 250 रुपये थी। एजेंट कुछ घंटों के बाद फिर आया। उसका कहना था कि 1 टिकट बच गया है, इसे भी आप खरीद लो। धर्मपाल ने कुल 250 रुपये की एक टिकट के हिसाब से 6 टिकट खरीदे थे।
मैंने मना कर दिया कि हमने तो पहले ही 5 टिकट खरीद लिए हैं और का क्या करेंगे। लेकिन एजेंट नहीं माना और उस टिकट को भी खरीदने की गुजारिश करने लगा। इतनी गुजारिश करने पर मैंने उस टिकट को भी खरीद लिया। शुक्रवार सुबह-सुबह मेरे पास उसी एजेंट का फोन आया। उसने लॉटरी जीतने की खबर दी। मुझे यकीन नहीं हुआ। खुद नंबर चैक किया तो वही टिकट था जो एजेंट आखिर में देकर गया था। ये महज किस्मत ही थी, जो वो आखिरी टिकट मुझे मिलना था और यह डेढ़ करोड़ का इनाम जीतना था।
धर्मपाल ने बताया कि वे हर दिन लॉटरी टिकट नहीं खरीदते लेकिन त्योहार पर जब भी बंपर लॉटरी आती है तो जरूर खरीदते हैं। हर बार दीपावली बंपर की लॉटरी खरीदते हैं। पिछले करीब 15 साल से बंपर लॉटरी जरूर खरीदते थे, किस्मत इस बार खुली।
बच्चों को अच्छे स्कूल और कॉलेज में करवाउंगा पढ़ाई
लॉटरी विजेता धर्मपाल ने बताया कि करीब तीन बेटे है। लॉटरी में जीते इन पैसों से अपने बच्चों को अच्छे स्कूल और कॉलेज में पढ़ाई करवाऊंगा। इसके साथ-साथ कुछ सामाजिक कार्य भी करूंगा।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हरियाणा ख़बरें
कर्मचारियों को ‘फैस्टीवल एडवांस’ देने का निर्णय 20 नई एंबुलेंस को झंडी दिखाकर किया रवाना ‘वॉलमार्ट वृद्धि डिजिटल लर्निंग प्लेटफॉर्म’ नामक पहले ‘ई-इंस्टीट्यूट’ का उदघाटन खरीदारों और विक्रेताओं से संयुक्त रूप से एक प्रतिशत से अधिक कमीशन वसूलने पर प्रतिबंध तीन एचसीएस अधिकारियों के स्थानांतरण हिसार में ‘इंटीग्रेटिड एविएशन हब’ के विस्तार हेतु मुख्यमंत्री ने किया भूमि पूजन अतिरिक्त कार्यभार सौंपा 34 आईएएस एवं दो एचसीएस अधिकारियों के स्थानांतरण विद्यार्थी अब कर सकेंगे आस्ट्रेलिया की यूनिवर्सिटी से ऑनलाइन पढ़ाई विश्वविद्यालय में बिजली उपकरण होंगे सौर ऊर्जा से संचालित