ENGLISH HINDI Thursday, October 29, 2020
Follow us on
 
राष्ट्रीय

आयकर विभाग द्वारा "फेसलेस ई-असेसमेंट स्कीम” पर वेबिनार आयोजित

August 29, 2020 07:58 PM

रोहतक, फेस2न्यूज:
रोहतक, झज्जर और बहादुरगढ़ के चार्टेड एकाउंटेंट्स, बार एसोसिएशन, व्यापारी संघ, बाजार संघ और इस क्षेत्र के शीर्ष करदाताओं के लिए शुक्रवार को "फेसलेस ई-असेसमेंट स्कीम” पर आयकर विभाग द्वारा वेबिनार आयोजित किया गया। प्रधान आयकर आयुक्त, रोहतक, श्री कृणवंत सहाय, के निर्देश पर संयुक्त आयकर आयुक्त, श्री शैलन्दर कुमार ने प्रतिभागियों को स्कीम की भूमिका को प्रस्तुत किया और उन्हें टैक्स असेसमेंट में प्रतिमान बदलाव के बारे में जानकारी दी। उसके बाद सहायक आयकर आयुक्त, श्री आदर्श मिश्रा ने स्कीम की विशेषताओं पर एक विस्तृत प्रस्तुति दी।
ई-असेसमेंट स्कीम के बारे में प्रतिभागियों के अधिकांश प्रश्नों और चिंताओं का जवाब दिया गया। उन्हें स्कीम के कार्यान्वयन के दौरान विभाग से पूर्ण सहयोग और समर्थन का आश्वासन दिया गया है। इस में करीब 51 लोग सम्मिलित हुए। ईमानदार कर दाताओं को शिक्षित करने और उन्हें लांच की गई नई स्कीम के बारे में विस्तार से बताने के लिए, रोहतक के आयकर विभाग द्वारा कई वेबिनार आयोजित किए गए हैं।
“फेसलेस ई-असेसमेंट स्कीम”, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 13 अगस्त, 2020 को लांच किया गया था। एल्गोरिदम और डेटा एनालिटिक्स पर आधारित, इस स्कीम में स्क्रूटनी असेसमेंट के लिए भौगोलिक रूप से पूरे देश में फैली विभिन्न असेसमेंट इकाइयों के आवंटन में कोई मानवीय तत्व शामिल नहीं होगा।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और राष्ट्रीय ख़बरें
नहरों में 29 अक्तूबर से 5 नवंबर तक पानी छोडऩे का प्रोग्राम जारी वैज्ञानिक डॉ. सतीश मिश्रा, राष्ट्रीय आयुर्विज्ञान अकादमी के "डॉ तुलसी दास चुघ अवार्ड" से सम्मानित निर्माण क्षेत्र में इस्तेमाल होने वाले वाहनों के लिए जरूरी सुरक्षा मानकों के बारे अधिसूचना जारी वेद मंत्रों का उच्चारण, गायन और वाद्ययंत्रों की मनमोहक ध्वनि है, भावी पीढ़ियों हेतु सुरक्षित रखना नितांत आवश्यक विधिविरूद्ध क्रियाकलाप (निवारण) अधिनियम 1967 के तहत 18 और व्यक्ति आतंकवादी घोषित आयकर विभाग ने दिल्‍ली-एनसीआर, हरियाणा, पंजाब, उत्तराखंड और गोवा में मारे छापे उत्तराखण्ड वन विभाग मुख्यालय में ई-आफिस कार्यप्रणाली का शुभारम्भ ट्राइब्स इंडिया ने 100 नए फॉरेस्ट फ्रेश ऑर्गेनिक उत्पाद को श्रृंखला प्रकृति के उपहार में किया शामिल रक्षा मंत्री ने पूर्वी सिक्किम में बीआरओ सड़क राष्‍ट्र को समर्पित की पूर्व क्रिकेट टीम कप्तान कपिल देव को दिल के दौरे पश्चात हुई एंजियोप्लास्टी