ENGLISH HINDI Friday, October 23, 2020
Follow us on
 
चंडीगढ़

गुरुद्वारा नानकसर साहिब में "ज्योति-जोत-दिवस" पाठ का डाला गया भोग

September 16, 2020 08:11 PM

चंडीगढ़:गुरुद्वारा नानकसर सैक्टर 28, चंडीगढ़ में डेरा प्रमुख बाबा गुरदेव सिंह जी की रहनुमाई में गुरुद्वारा साहिब में पहली पातशाही श्री गुरु नानकदेव जी के सम्मान मे तथा विश्व-शांति और वैश्विक महामारी के प्रकोप से दुनिया को निजात दिलाने के लिए 12 सितंबर से प्रारंभ हुए "ज्योति-जोत-दिवस" पाठ का  सोमवार को भोग डाला गया। इस अवसर पर उपस्थित समूह संगत ने गुरुद्वारा साहिब में सरकारी नियमों की पालना करते हुए, फेस मास्क पहने सोशल डिसटेंस का ध्यान रखा।

बाबा गुरदेव सिंह ने कहा कि गुरुद्वारा नानकसर साहिब में हर साल पहली पातशाही श्री गुरु नानकदेव जी के सम्मान मे पाठ का आयोजन किया जाता है । जिसमे भारी संख्या में संगत भाग लेती थी, लेकिन इस बार वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के चलते सीमित संख्या में संगत इस में शामिल हुई। पाठ का भोग बेहद ही सादगी और श्रद्धाभाव से डाला गया। वहीँ उन्होंने वैश्विक महामारी कोरोना वायरस को लेकर कहा कि दुनिया भर में इस समय कोरोना के कारण न केवल सामाजिक बल्कि आर्थिक, नैतिक व आध्यात्मिक मूल्यों मे भी भारी गिरावट हुई है। लोगों मे भय और निराशा का माहौल है। सतगुरु सच्चे पातशाह से अरदास कि गई कि लोगों का मनोबल बना रहे, नैतिक मूल्यों का ह्रास न हो, आध्यात्मिक उन्नति बनी रहे तथा जीवन के प्रति समरसता बनी रहे।  इसी आशा के साथ "ज्योति जोत दिवस" के पाठ का आयोजन किया गया था ।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
कोरोना की जब तक नहीं आती दवाई, मास्क पहनने में ही हम सब की भलाई हिंदू देवी देवताओं की तस्वीर लगे पटाखे पर लगे रोक, उपायुक्त को दिया पत्र सर्वहितकारी रिफ्रेशर कोर्स कम्युनिकेशन स्किल्स कार्यक्रम का समापन युवक—युवतियों की सही समय पर हो शादियां, होगा मंथन वाल्मीकि शोभा यात्रा आयोजक कमेटी के नवनियुक्त चेयरमैन को किया सम्मानित कांग्रेसी पार्षद बबला के वार्ड में भाजयुमो-4 ने किया पार्क को साफ नवरात्रि दुर्गा पूजा अर्चना सुकन्या समृद्धि योजना: महिलाओं ने 15 कन्याओं को लिया गोद सीवेरज गटर से परेशान है सेक्टर 42 निवासी, शिकायत के बाबजूद नहीं मिल रहा समस्या से छुटकारा द लास्ट बेंचर संस्था ने गरीब और जरूरतमंद में बांटी राशन किट