ENGLISH HINDI Friday, October 23, 2020
Follow us on
 
पंजाब

विद्यार्थियों को अपने माता-पिता की लिखित सहमति के बाद ही कंटेनमैंट जोन से बाहर स्कूल जाने की आज्ञा

September 21, 2020 12:59 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
केंद्रीय गृह मंत्रालय (एम.एच.ए.) के निर्देशों का पालन करते हुए अनलॉक 4.0 के दिशा-निर्देशों में आंशिक संशोधन करते हुए पंजाब सरकार ने रविवार को 9वीं से 12वीं कक्षा के विद्यार्थियों को सिर्फ कंटेनमैंट जोन से बाहर वाले क्षेत्रों में स्वेच्छा के आधार पर अध्यापकों से मार्गदर्शन लेने के लिए अपने स्कूल जाने की आज्ञा दी गई है।
केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार क्ल्याण मंत्रालय द्वारा 8 सितम्बर को जारी मानक संचालन प्रक्रिया (एस.ओ.पी) के मुताबिक 21 सितम्बर से विद्यार्थियों को अपने माता-पिता/अभिभावकों की लिखित सहमति के बाद ही यह इजाजत दी जायेगी।
जानकारी देते हुए प्रवक्ता ने बताया कि राज्य के गृह विभाग ने राष्ट्रीय कौशल प्रशिक्षण संस्थाओं, औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थाओं (आई.टी.आईज.), राष्ट्रीय कौशल विकास निगम या राज्य कौशल विकास मिशन या भारत सरकार के अन्य मंत्रालय या राज्य सरकार के अंतर्गत रजिस्टर्ड थोड़े समय के प्रशिक्षण केंद्र में कौशल या उद्यमी प्रशिक्षण की आज्ञा देने सम्बन्धी विस्तृत निर्देश जारी किये हैं।
इसी तरह नेशनल इंस्टीट्यूट फॉर इंटरप्रन्युरशिप एंड स्मॉल बिजनेस डिवैल्पमैंटज (एन.आई.ई.एस.बी.यू.डी.), इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ इंटरप्रन्युरशिप (आई.आई.ई) और उनके प्रशिक्षण देने वालों को 21 सितम्बर से अपनी गतिविधियों के लिए निर्धारित एस.ओ.पी.ज का सख्ती से पालन करने के लिए मंजूरी दी गई है।
प्रवक्ता ने बताया कि 29 अगस्त को गृह मंत्रालय द्वारा हुक्म जारी किये गए थे और इसके बाद 9 सितम्बर को राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के मुताबिक शहरी क्षेत्रों में रविवार के कफ्र्यू सहित अतिरिक्त पाबंदियाँ लागू रहेंगी।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
अमन-शांति बहाली और साम्प्रदायिक सामांज्य स्थापित करने के लिए पुलिस भूमिका को याद किया विशेष सत्र के दौरान पंजाब विधानसभा द्वारा सात बिल पास पंजाब में धान से मक्का की खेती के लिए स्विच को प्रोत्साहित करने की योजना गिरफ्तार आरोपी की निशानदेही पर 2.01 करोड़ रूपए की नशीली दवाईयां पकड़ी चीन की सरहद पर लापता हुए सैनिक सतविन्दर सिंह कुतबा को पंजाब सरकार द्वारा शहीद करार निवेश और रोजग़ार बढ़ाने के लिए फैक्ट्री ऑर्डीनैंस को बिल में तबदील करने की मंज़ूरी पंजाब: केंद्र सरकार खिलाफ 30 किसान संगठनों का विरोध प्रदर्शन/ पीएम के पुतलों का दहन राहुल गांधी और कैप्टन द्वारा खेती कानूनों को रद्द करवाने के लिए केंद्र पर दबाव बनाने का संकल्प सरकारी हिदायतों का उल्लंघन करने पर शिक्षा मंत्री द्वारा 9 स्कूलों के एन.ओ.सीज़. रद्द पंजाब विधान सभा का सत्र 19 अक्टूबर को