ENGLISH HINDI Tuesday, October 20, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
कोरोना काल में कैसे करें 24 अक्तूबर ,शनिवार को कन्या पूजन ?भारतीय सेना ने पूर्वी लद्दाख के डैमचोक सेक्‍टर में एक चीनी सैनिक को पकड़ाराष्ट्रीय शिक्षा नीति शिक्षा क्षेत्र सुधारों को नई दिशा और नई ताकत देगी: प्रधानमंत्रीपरिवार और पाठशाला दोनों का महत्वपूर्ण योगदान: स्वामी चिदानन्द सरस्वतीगिरफ्तार आरोपी की निशानदेही पर 2.01 करोड़ रूपए की नशीली दवाईयां पकड़ी वाल्मीकि शोभा यात्रा आयोजक कमेटी के नवनियुक्त चेयरमैन को किया सम्मानितचीन की सरहद पर लापता हुए सैनिक सतविन्दर सिंह कुतबा को पंजाब सरकार द्वारा शहीद करारबॉर्डर पुलिस को चेकिंग दौरान बिहार-बंगाल बॉर्डर पर गाड़ी में मिले 65 लाख रुपये
राष्ट्रीय

कोरोना पॉजिटिव आने से विधानसभा अध्यक्ष नहीं हो पाएंगे सदन में उपस्थित

September 22, 2020 08:08 PM

देहरादून (उत्तराखंड) ओम रातुड़ी:
बुधवार से शुरु होने वाले विधानसभा के मानसून सत्र से पूर्व कोरोना पॉजिटिव आने के कारण विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल सदन में उपस्थित नहीं हो पाएंगे। वहीं, नेता प्रतिपक्ष इंदिरा ह्रदय़ेश इलाज के लिए गुरुग्राम स्थित मेदाता अस्पताल में भर्ती हैं। प्रतिपक्ष के उपनेता करण माहरा, राज्य़ मंत्री धन सिंह, विधाय़क पुष्कर सिंह धामी के कोरोना पोजीटिव होने की खबर है। विधाय़क गणेश जोशी सेल्फ क्वारंटाइन हैं।
इधर, विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने सत्ता पक्ष व विपक्ष के सभी विधायकों से अपील की, कि सदन को शांतिपूर्ण तरीके एवं संवैधानिक मर्यादाओं के अंतर्गत संपन्न कराने में सभी को सहयोग करना चाहिए। कोरोना संक्रमण के कारण मंत्री, नेता प्रतिपक्ष एवं अनेक विधायक पॉजिटिव पाए गए हैं ऐसे में सदन को गरिमा पूर्ण तरीके से संपादित करना प्रत्येक सदस्य की जवाबदेही है। विस अध्य़क्ष ने कहा है कि कोरोना संक्रमण के कुप्रभाव से बचने के लिए विधानसभा के अंदर तमाम इंतजाम किए गए हैं परंतु फिर भी माननीय मंत्री गण विधायक एवं अधिकारियों की सुरक्षा अत्यंत आवश्यक है। विधायकों से अपील करते हुए उन्होंने कहा है कि सदन का सीमित समय होने के कारण आवश्यक काम शांतिपूर्ण तरीके से संपादित हो ऐसा सभी को प्रयास करना चाहिए। अनेक माननीय विधायक गण वर्चुअल भी सदन की कार्यवाही से जुड़ेंगे,उन्हें भी समय की मर्यादा को ध्यान में रखकर अपनी बात को संक्षिप्त रूप में सदन तक पहुंचाने होगी ताकि उसका भी समाधान हो सके ।
अग्रवाल ने कहा है कि कोरोना संक्रमण के दौरान सरकार द्वारा जारी निर्देशों का सभी लोग पालन करेंगे मैं स्वयं भी देहरादून स्थित अपने शासन के आवास में होम क्वारंटाइन हूं और शीघ्र ही स्वस्थ होकर आप सब लोगों के बीच में पुनः सक्रियता के साथ लौटूंगा।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और राष्ट्रीय ख़बरें
भारतीय सेना ने पूर्वी लद्दाख के डैमचोक सेक्‍टर में एक चीनी सैनिक को पकड़ा राष्ट्रीय शिक्षा नीति शिक्षा क्षेत्र सुधारों को नई दिशा और नई ताकत देगी: प्रधानमंत्री परिवार और पाठशाला दोनों का महत्वपूर्ण योगदान: स्वामी चिदानन्द सरस्वती बॉर्डर पुलिस को चेकिंग दौरान बिहार-बंगाल बॉर्डर पर गाड़ी में मिले 65 लाख रुपये मजदूर ने कसाई के चाकू से बोला लोगों पर हमला, एक मरा, 6 घायल ग्रामीण और कृषि क्षेत्र में इस्‍पात इस्‍तेमाल को बढ़ावा देने के लिए 20 अक्‍टूबर को वेबिनार नगर निगम के ठोस कचरे की सतत प्रसंस्‍करण सुविधा विकसित सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल ब्रह्मोस का भारतीय नौसेना के स्टील्थ डेस्ट्रॉयर, आईएनएस चेन्नई से सफलतापूर्वक परीक्षण लॉकडाउन समाप्त, लेकिन “जब तक दवाई नहीं तब तक ढिलाई नहीं” चोर गिरोह के सदस्य काबू, लाखों के आभूषण व सैंकड़ों मोबाइल जब्त