ENGLISH HINDI Saturday, December 05, 2020
Follow us on
 
चंडीगढ़

29 अक्टूबर को होने वाली हाउस मीटिंग में पार्षद चर्चा कर व्यापारियों को दिलवाएं राहत: कैलाश जैन

October 27, 2020 07:06 PM

चंडीगढ, फेस2न्यूज ब्यूरो:
शहर के व्यापारी नेता व प्रदेश भाजपा प्रवक्ता कैलाश चन्द जैन ने चंडीगढ़ उद्योग व्यपार मण्डल की तरफ से मेयर मैडम व सभी पार्षदों को पत्र लिख 29 अक्टूबर को होने वाली निगम हाउस की बैठक में चर्चा कर कोविड महामारी की वजह से नुकसान झेल रहे व्यपारियो को और ठप्प पड़े व्यापार को त्यौहारो के सीजन में गति देने की दृष्टि से अतिक्रमण विरोधी दस्ते द्वारा ढील दिए जाने और सख्ती ना बरते जाने की पैरवी कर राहत दिलवाए जाने की मांग की है।
श्री जैन का कहना है कि कोविड महामारी की वजह से व्यापारी खासतौर से छोटे व्यापारी काफी प्रभावित हुए है। जबकि नगर निगम के अतिक्रमण हटाओ दस्ते द्वारा व्यपारियो के साथ हमदर्दी दिखाने की बजाए अधिक सख्ती बरती जा रही है। एक अनुमान के अनुसार कोविड के बाद दुकानदारों के चालानो की संख्या कोविड से पहले सामन्यतः रूप में किये जा रहे चालान की संख्या से लगभग तीन गुणा अधिक हो गयी है। जबकि कोविड की वजह से भारी नुकसान झेल रहे दुकानदारों को राहत मिलनी चाहिए थी।
कारोबार अब धीरे-धीरे पटरी पर आना शुरू हो गया है। लेकिन कोविड की मार झेल रहे व्यापार को अब अतिक्रमण विरोधी दस्ते ने अपने कार्य मे तेजी लाकर और ज्यादा सख्ती बरतनी शुरू कर दी है यहां तक की दुकानों विशेषकर औद्योगिक क्षेत्रों में समान लोडिंग अनलोडिंग कर रहे दुकानदारों का भी चालान कर दिया जाता है।
कैलाश जैन ने यह भी स्पष्ट किया है कि वे भी अतिक्रमण के खिलाफ है और किसी प्रकार का अतिक्रमण नहीं चाहते। लेकिन इतनी गुजारिश करना चाहते हैं कि आदतन अतिक्रमण करने वाले और लोगो के आवागमन का ध्यान रखते हुए यदा कदा मजबूरी में कुछ सामान बाहर निकालने वाले व्यपारियो को अलग अलग कटेगरी मान कर व्यवहार किया जाना चाहिए। इतना ही नही कोविड महामारी से हुए नुकसान की कुछ भारपाई हेतु त्यौहारो के इस सीजन में व्यापारियों को कुछ राहत दी जानी चाहिए।
उन्होंने मेयर मैडम व सभी पार्षदों से 29 अक्टूबर को होने वाली निगम की हाउस मीटिंग में इस विषय पर चर्चा कर शहर के व्यपारियो को राहत दिलाने की अपील की है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
मीडियाकर्मियों पर हमला: पहचान भी न कर पाने पर चंडीगढ़ पुलिस की निंदा शराबी आकर मचाते हैं हल्ला, बाबू कैसे चलाए दुकानदारी: स्ट्रीट वेंडर श्री गुरु रामदास डायग्नोस्टिक सेंटर में क्लीनिकल टेस्ट में मरीजों के लिए विशेष रेट थैलैसेमिक बच्चों को समर्पित 7वें रक्तदान शिविर का आयोजन: 123 रक्त यूनिट हुए एकत्रित शारदा सर्वहितकारी मॉडल सीनियर सेकेंडरी में एक दिवसीय वैदिक गणित कार्यशाला का आयोजन रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशंस ने उठाई मनीमाजरा से अगले मेयर की मांग गुरुपर्व पर 501 किलो का केक काटा एसबीआई एससी एसटी इम्प्लाईज़ वेलपफेयर वेल्फेय आर्गेनाइजेशन की बैठक संपन्न चंडीगढ़ के सेक्टर 26 में खुलेगा 30 बेड का "तेरा ही तेरा मिशन अस्पताल", सिर्फ 13 हजार में होगा ऑपरेशन पांच में से एक भारतीय युवक रीढ़ की समस्या से पीडि़त : डा. अनिल ढींगरा