ENGLISH HINDI Friday, September 24, 2021
Follow us on
 
पंजाब

छिपाकर रखे गए सार्वजनिक वितरण प्रणाली के 5,200 बोरे चावल बरामद

October 27, 2020 07:20 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
खाद्य एवं नागरिक आपूत्ति विभाग के अधिकारियों द्वारा की गई छापेमारी के दौरान 5,200 बोरे चावल बरामद किए गए हैं, जो कि सार्वजनिक वितरण प्रणाली के अधीन बाँटे जाने थे। उक्त जानकारी देते हुए खाद्य एवं नागरिक आपूत्ति मंत्री श्री भारत भूषण आशु ने बताया कि विभाग की टीम द्वारा कुराली स्थित विष्णु राइस एंड जनरल मिल्ज़, कुराली जो कि पनसप को अलॉट्ड है, में छापामारी की गई, जहाँ से 3,000 बोरे सार्वजनिक वितरण के अधीन बाँटे जाने वाले चावलों के बरामद किए गए हैं। उन्होंने बताया कि यह बोरे धान के स्टॉक में छिपाकर रखे गए थे।   

मिल मालिकों के विरुद्ध कानूनी कार्यवाही अमल में लाने के आदेश


श्री आशु ने बताया कि इसके अलावा खरड़ स्थित खरड़ राइस मिल जो कि पंजाब स्टेट वेयरहाऊसिंग कोर्पोरेशन को अलॉट्ड है, में भी छापेमारी की गई, जहाँ से 2,200 बोरे सार्वजनिक वितरण के अधीन बाँटे जाने वाले चावलों के बरामद किए गए हैं।
उन्होंने बताया कि यह बोरे धान के स्टॉक में छिपाकर रखे गए थे। उन्होंने आगे बताया कि यह चावल दूसरे राज्यों से कम कीमत पर लाए गए थे और इनको चालू मंडी सीज़न के दौरान नकली बिलिंग के लिए इस्तेमाल किया जाना था।
खाद्य मंत्री ने इन मिल मालिकों के खि़लाफ़ कानूनी कार्यवाही अमल में लाने के आदेश देते हुए कहा कि पंजाब सरकार द्वारा नकली बिलिंग पर नकेल कसने के लिए विशेष प्रयास किए जा रहे हैं, जिसके अंतर्गत पंजाब मंडी बोर्ड, पंजाब पुलिस और खाद्य एवं नागरिक आपूत्ति विभाग द्वारा साझे तौर पर मुहिम चलाई जा रही है और इसके सार्थक नतीजे भी निकले हैं।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
एकल अभिभावकों के बच्चों का स्कूलों में दाखि़ला यकीनी बनाने के निर्देश अंतर-गिरोह दुश्मनी, लूटमार और चोरियों के लिए 11 गिरफ्तार अतिरिक्त मुख्य सचिव श्रम द्वारा कार्यालयों की औचक चैकिंग रंधावा ने उप मुख्यमंत्री के तौर पर पद संभाला पंजाब के मुख्यमंत्री ने सरकारी अधिकारियों /कर्मचारियों को सुबह 9 बजे दफ़्तर पहुँचने के दिए निर्देश चन्नी ने पंजाब के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली पंजाब केप्रभावित गाँवों में पराली जलाने की घटनाएँ रोकने के लिए 8500 नोडल अफ़सर तैनात चरनजीत सिंह चन्नी पंजाब के मुख्यमंत्री के तौर पर लेंगे शपथ गौ सेवा आयोग ने गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करने के लिए राज्यपाल को माँग पत्र सौंपा जलालाबाद मोटरसाईकल धमाके की गुत्थी सुलझी; साजि़शकर्ता टिफिन बम समेत गिरफ्तार