ENGLISH HINDI Saturday, December 05, 2020
Follow us on
 
पंजाब

राज्य में से भ्रष्टाचार के ख़ात्मे का लिया प्रण

October 27, 2020 07:36 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
समाज में से भ्रष्टाचार के ख़ात्मे के लिए एडीजीपी-कम-चीफ़ डायरैक्टर विजीलैंस ब्यूरो पंजाब की तरफ से आज विजीलैंस जागरूकता सप्ताह के पहले दिन पंजाब विजीलैंस भवन, एस.ए.एस. नगर में ब्यूरो के सभी अधिकारियों /कर्मचारियों को कसम दिलाई गई।    

विजीलैंस जागरूकता सप्ताह 27 अक्तूबर से 2 नवंबर तक

इस मौके पर संबोधन करते हुये श्री बी.के. उप्पल ने कहा कि समाज में से भ्रष्टाचार के ख़ात्मे के लिए विजीलैंस अधिकारियों की तरफ से लोगों को उनके अधिकारों और कत्र्तव्यों के प्रति जागरूक करना हमारा नैतिक फर्ज़ है जिससे वह इस बुराई को जड़ से ख़त्म करने की कोशिशों में ब्यूरो को सहायता कर सकें। उन्होंने समूह अधिकारियों /कर्मचारियों को कहा कि वह अपनी ड्यूटी पूरी तनदेही और ईमानदारी से निभाएं जिससे समाज में से भ्रष्टाचार की बीमारी को ख़त्म किया जा सके। इसके अलावा, उन्होंने कहा कि सभी मामलों की जांच सही और समय पर मुकम्मल की जानी चाहिए जिससे भ्रष्टाचारियों के विरुद्ध जल्द से जल्द सज़ा योग्य कार्यवाही आरंभ की जा सके।
विजीलैंस प्रमुख ने अधिकारियों को यह भी कहा कि सभी दर्ज मामलों की मुकम्मल पड़ताल के उपरांत निर्धारित समय के अंदर अदालतों में चालान पेश किये जाएँ। उन्होंने रिश्वतखोरों को विजीलैंस के हवाले करने वालों को समय पर सही जानकारी देने के अलावा सार्वजनिक सेवा प्रदान करने की विधि और गुणवत्ता में सुधार करने के लिए स्वैचालन, आईटी तकनीकों और कुशल जांच विधि का प्रयोग करने पर ज़ोर दिया। इसके अलावा, उन्होंने रिश्वतखोरों को विजीलैंस के हवाले करने वालों के यत्नों की सराहना की और सभी एसएसपीज़ को हिदायत की कि वह ऐसे व्यक्तियों को प्रशंसा पत्रों दिलाने के लिए नाम प्रस्तावित करें।
और ज्यादा जानकारी देते हुये श्री बी.के. उप्पल ने कहा इस सप्ताह के दौरान विजीलैंस की तरफ से राज्य भर में खासकर शैक्षिक अदारों में बैनरों और पोस्टरों के द्वारा जागरूकता मुहिम चलाई जायेगी जिससे नौजवानों को भ्रष्टाचार के बुरे प्रभावों और ब्यूरो की तरफ से सरकारी दफ्तरों में भ्रष्टाचार को रोकने के लिए किये जा रहे यत्नों संबंधी जागरूक किया जा सके।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
डेराबस्सी बार एसोसिएशन की ओर से किसानों के हक में रैली निकाली गई सेना भर्ती रैली 7 दिसंबर से खन्ना में होगी शुरू पंजाबी सूफी सिंगर जयपाल का गाना बुल्ला रिलीज जीवन के इस पड़ाव में पंजाब और पंजाबियों संग संकुचित राजनीति करने से परहेज़ करें बादल: सिंगला बरनाला में बनेगा सुपर मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल मोहाली में ऐमिटी यूनिवर्सिटी कैंपस स्थापित करने को मंजूरी सरकारी और शैक्षिक संस्थानों की बसों को 31 दिसंबर तक मोटर व्हीकल टैक्स में 100 प्रतिशत छूट पंजाब में कोविड वैक्सीन का पहला टीका मैं लगवाऊंगा— कैप्टन की घोषणा नगर निगम का सैनटरी इंस्पेक्टर 5000 रुपए रिश्वत लेता काबू सात पुलिस कर्मियों विरुद्ध केस दर्ज, 65000 रुपए की रिश्वत लेने वाले 4 पुलिस कर्मी गिरफ्तार