ENGLISH HINDI Saturday, December 05, 2020
Follow us on
 
हरियाणा

20 नई एंबुलेंस को झंडी दिखाकर किया रवाना

October 28, 2020 11:56 AM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने गुरुग्राम जिला की स्वास्थ्य सेवाओं को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 20 नई एंबुलेंस को झंडी दिखाकर रवाना किया।
ये एंबुलेंस सीएसआर गतिविधियों के तहत जी इंटरटेनमेंट एंटरप्राइज द्वारा उपलब्ध करवाई गई हैं। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने प्रदेश सरकार के दूसरे कार्यकाल की पहली वर्षगांठ पर प्रदेशवासियों को बधाई दी। उन्होंने कहा कि कॉरपोरेट सेक्टरों द्वारा दिया गया सहयोग सराहनीय है। जब भी प्रदेश में कोई आपदा आई है उसमें कॉरपोरेट सेक्टर ने हमेशा बढ़ चढक़र अपना सहयोग दिया है।
उन्होंने कहा कि इन 20 नई एंबुलेंस के मिलने से विशेष तौर पर ग्रामीण क्षेत्र तथा दूर दराज के क्षेत्रों में रहने वाले लोगों तक स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया करवाई जा सकेंगी। उन्होंने ई-संजीवनी ऐप पर बोलते हुए कहा कि अब लोग ऑनलाइन भी स्वास्थ्य सेवाओं का नि:शुल्क लाभ ले रहे हैं। इस ऐप को लेकर लोगों में पहले की अपेक्षा जागरूकता बढ़ी है और वे डॉक्टरों से स्वास्थ्य संबंधी परामर्श ले रहे हैं।
स्वास्थ्य सुविधाओं का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में पहले जहां वर्ष 2014-15 में एमबीबीएस की कुल 750 सीटें हुआ करती थी वहीं अब यह संख्या बढक़र 1700 से अधिक हो गई है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हरियाणा ख़बरें
नगर निगम चुनाव पार्टी सिंबल पर लड़ेगी कांग्रेस : कुमारी सैलजा बहुचर्चित मानेसर लैंड स्कैम मामले में विशेष सीबीआई कोर्ट में आज की सुनवाई हुई पूरी हरियाणा ने पानीपत पुलिस अधीक्षक मनीषा चौधरी की सेवाएं केन्द्र को सौंपी कोविड-19 इलाज हेतु इंजेक्शन ट्रायल का तीसरा स्टेज में सड़क दुर्घटना में प्रदर्शनकारी की गई जान, मामला दर्ज नगर परिषद अध्यक्ष हेतु चुनाव खर्च सीमा 15 लाख और नगरपालिका अध्यक्ष के लिए 10 लाख रुपये निर्धारित कबूतरबाजी के 435 अभियोगों में 377 अपराधी गिरफ्तार दो एचसीएस अधिकारियों के स्थानांतरण तीन दिवसीय ‘खुम्ब उत्पादन तकनीक’ विषय पर प्रशिक्षण शिविर शुरू पुलिस मुख्यालय में संविधान दिवस मनाया गया