ENGLISH HINDI Saturday, November 28, 2020
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
क्या विकलांगता केवल शारीरिक ही होती है?बीएमसी ने बदले की भावना से तोड़ा था कंगना का ऑफिस, करनी होगी नुकसान की भरपाई: बॉम्बे हाईकोर्टविंटेज वाहन पंजीकरण हेतु प्रस्तावित नियमों पर जनता से मांगी गईं टिप्पणियांयातायात भीड़ और प्रदूषण कम करने के लिए मोटर वाहन एग्रीगेटर दिशानिर्देश जारीकोविड—19: 70 प्रतिशत सक्रिय मामले महाराष्ट्र, केरल, दिल्ली, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, पश्चिम बंगाल और छत्तीसगढ़ मेंसड़क दुर्घटना में प्रदर्शनकारी की गई जान, मामला दर्जनगर परिषद अध्यक्ष हेतु चुनाव खर्च सीमा 15 लाख और नगरपालिका अध्यक्ष के लिए 10 लाख रुपये निर्धारितपंजाब गऊ सेवा आयोग द्वारा राज्य के सभी उपायुक्तों को दिशा-निर्देश जारी
चंडीगढ़

नानकसर गुरुद्वारा साहिब में बाबा नंद साहिब जी महाराज का प्रकट उत्सव श्रद्धाभाव और सादगीपूर्ण तरीके से मनाया

October 29, 2020 09:38 PM

  चंडीगढ़: सेक्टर 28 स्थित नानकसर गुरुद्वारा साहिब में बाबा नंद साहिब जी महाराज के प्रकट उत्सव को बेहद ही श्रद्धाभाव और सादगीपूर्ण तरीके से मनाया गया। बाबा नंद साहिब जी महाराज के सम्मान में आयोजित अखंड पाठ के पश्चात हुई अरदास मे, सब की भलाई की कामना करते हुए बाबा जी ने संगत को आने वाले त्योहारों की बधाई दी। इस दौरान रागी जत्थों ने कीर्तन दरबान भी सजाये।

इस पावन अवसर पर डेरा प्रमुख बाबा गुरदेव सिंह जी ने वैश्विक महामारी कोरोना से बचाव के लिए लोगों को संदेश दिया कि लोग सैनिटाइजेशन और सामाजिक दूरी तथा मास्क पहनने का नियम माने और समाजिक प्रवेश की सभी मान्यताओं की पालना करें। इस मौके पर गुरुद्वारा साहिब के प्रवक्ता मास्टर गुरचरण सिंह ने उपस्थित सभी संगत का धन्यवाद करते हुए कहा कि सभी को धर्म और गुरु के प्रति आस्था रखनी चाहिए और "कीरत कर ते वंड के छक" के नियम पालन करना चाहिए। इस मौके पर गुरशरण सिंह रियाड, चरणजीत पाल, विधि चंद, बलजीत सिंह, मनजीत कलसी इत्यादि लोगों ने गुरुद्वारा साहिब में अपनी सेवा दी, और गुरु के अटूट लंगर का वितरण किया।

बाबा गुरदेव सिंह ने आशा जताते हुए कहा कि जल्द ही कोरोना का इस दुनिया से खात्मा हो जाएगा और जीवन पहले की तरह पटरी पर लौट आएगा।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
गुरुपर्व के पावन पर्व पर समाजसेवी संस्थाओं ने कुष्ठ आश्रम और वृद्धा आश्रम में बांटे फल संविधान गतिहीन नहीं, एक जीवंत दस्तावेज़ है मांगों के समर्थन में आयकर विभाग कर्मचारियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ खोला मोर्चा प्रेस क्लब चुनाव में कड़ा मुकाबला होने के आसार कोविड-19 महामारी के दौरान एंटीबायोटिक दवाओं का दुरुपयोग हो सकता है हानिकारक : डॉ.शिवानी जुनेजा गुरुपर्व पर नगर कीर्तन निकालने की प्रशासन ने दी मंजूरी, सरकारी नियमों की नही होगी अवहेलना चंडीगढ़ सेक्टर-42 की लेक पर छठ पूजा के लिए पहुंचे भारी संख्या में व्रती कम वेतन पाने वाले सफाई श्रमिक की मौत , यूनियन ने ठहराया जी.एम.सी.एच -32 अस्पताल प्रशासन, ठेकेदार व सुपरवाइजर को जिम्मेदार विश्वविख्यात रॉक गार्डन लंबेे इंतजार के बाद फिर खुला सर्वहितकारी शिक्षा समिति द्वारा प्राथमिक कक्षाओं के आचार्यों की प्रशिक्षण कार्यशाला