ENGLISH HINDI Saturday, December 05, 2020
Follow us on
 
चंडीगढ़

भगवान वाल्मीकि के प्रकटोत्सव के उपलक्ष्य में निकाली शोभायात्रा

October 29, 2020 10:07 PM

चंडीगढ़:  भगवान वाल्मीकि शोभायात्रा आयोजक कमेटी चंडीगढ़ के चेयरमैन कुलदीप ढिलोड व पूर्व चेयरमैन गुरचरण सिंह की अध्यक्षता में भगवान वाल्मीकि के प्रकटोत्सव अवसर पर वीरवार को एक भव्य शोभायात्रा निकाली गई।

ये शोभायात्रा वाल्मीकि मन्दिर सेक्टर 20 से शुरू होकर सेक्टर 20, 21, 22, 23, 24 के अंदर से होते हुए वाल्मीकि मन्दिर डडूमाजरा में सम्पन्न हुई। शोभायात्रा में फूलों और गुबारों से आकर्षक रूप से तैयार घोड़ागाड़ी में भगवान राम-सीता और लक्ष्मण सहित महर्षि वाल्मीकि की झांकियों ने सबका मन मोह लिया। शोभायात्रा की अगुआई झंडा उठाये 05 महिलाओं द्वारा की गयी थी। उनके पीछे बैंड बाजा वाले चल रहे थे।

  

इस अवसर पर भगवान वाल्मीकि शोभा यात्रा आयोजक कमेटी चंडीगढ़ के गीता राम चौधरी, नीटू,पवन नेहरू,रवि आदिवाल, सुमन, मोना,रेनू नेहरू,सोनिया,पवन अटवाल, संजीव राही,तरसेम,रिंकू,समय सिंह,बंटी गहलोत,विजय,सतीश,राजिंदर मकवाना, सन्नी बिरला इत्यादि पदाधिकारी भी मौजूद थे।

भगवान वाल्मीकि शोभायात्रा आयोजक कमेटी चंडीगढ़ के पूर्व चेयरमैन गुरचरण सिंह के अनुसार भगवान वाल्मीकि के पावन प्रकटोत्सव के उपलक्ष्य में आज शोभायात्रा का आयोजन किया गया है। शोभायात्रा के दौरान समुदाय के भक्तों में उत्साह देखते ही बनता था।

शोभायात्रा के माध्यम से लोगों को सन्देश दिया गया कि कोरोना संकटकाल की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए चंडीगढ़ के सभी निवासियों को सरकारी नियमों का पालन करने का संदेश भी दिया गया। इसके अलावा पर्यावरण के संरक्षण हेतु हम सभी को प्लास्टिक का त्याग करते हुए "प्लास्टिक फ्री इंडिया" का निर्माण भी करना है। शोभायात्रा वाल्मीकि मन्दिर सेक्टर 20 से शुरू होकर सेक्टर 20, 21, 22, 23, 24 के अंदर से होते हुए वाल्मीकि मन्दिर डडूमाजरा में सम्पन्न हुई।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
मीडियाकर्मियों पर हमला: पहचान भी न कर पाने पर चंडीगढ़ पुलिस की निंदा शराबी आकर मचाते हैं हल्ला, बाबू कैसे चलाए दुकानदारी: स्ट्रीट वेंडर श्री गुरु रामदास डायग्नोस्टिक सेंटर में क्लीनिकल टेस्ट में मरीजों के लिए विशेष रेट थैलैसेमिक बच्चों को समर्पित 7वें रक्तदान शिविर का आयोजन: 123 रक्त यूनिट हुए एकत्रित शारदा सर्वहितकारी मॉडल सीनियर सेकेंडरी में एक दिवसीय वैदिक गणित कार्यशाला का आयोजन रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशंस ने उठाई मनीमाजरा से अगले मेयर की मांग गुरुपर्व पर 501 किलो का केक काटा एसबीआई एससी एसटी इम्प्लाईज़ वेलपफेयर वेल्फेय आर्गेनाइजेशन की बैठक संपन्न चंडीगढ़ के सेक्टर 26 में खुलेगा 30 बेड का "तेरा ही तेरा मिशन अस्पताल", सिर्फ 13 हजार में होगा ऑपरेशन पांच में से एक भारतीय युवक रीढ़ की समस्या से पीडि़त : डा. अनिल ढींगरा