ENGLISH HINDI Saturday, June 19, 2021
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
तीन संगठनों ने 26 जून को इमरजेंसी का काला दिन मनाने का किया आह्वान21 जून तथा 22 जून को बिजली बंद"कोरोना से हारा" जैसे शब्दों का प्रयोग करने वाले चैनलों ने किया पद्मश्री मिल्खा सिंह का अपमान: सोशल मीडियाबलात्कार एवं हत्या मामले में आरोपी को आजीवन/ जीवनपर्यंत कारावासचंडीगढ़ के मेयर रवि कांत शर्मा के साथ लगातार चौथे महीने विधवाओं को किया मासिक राशन का वितरण 21 जून को निर्जला एकादशी ,योग दिवस और सबसे लंबा दिन एक साथ ?रोपड़ पुलिस द्वारा जाली रैमडेसिविर बनाने वाले करोड़ों रुपए के अंतरराज्यीय रैकेट का पर्दाफाशसूचना और प्रसारण मंत्रालय के जनसंपर्क ब्यूरो द्वारा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर प्रतियोगिताओं का आयोजन
हरियाणा

निजी सुरक्षा एजेंसी लाइसेंसिंग प्रक्रिया 1 नवंबर से होगी ऑनलाइन

October 31, 2020 01:11 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
हरियाणा में अब निजी सुरक्षा संचालकों को निजी सुरक्षा एजेंसियों (विनियमन) अधिनियम (पीएसएआरए) के तहत नया लाइसेंस लेने या नवीनीकरण के लिए कंट्रोलिंग अथॉरिटी कार्यालय में जाने की आवश्यकता नहीं होगी। हरियाणा पुलिस द्वारा ऐसे सभी आवेदन 1 नवंबर से वेब पोर्टल https://psara.gov.in पर ऑनलाइन स्वीकार किए जाएगें।
अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) श्री नवदीप सिंह विर्क जो हरियाणा निजी सुरक्षा एजेंसियों की कंट्रोलिंग अथॉरिटी भी हैं, ने यह जानकारी देते हुए बताया कि आवेदक इस संबंध में आवेदन करने के लिए हरियाणा पुलिस की वेबसाइट https://haryanapoliceonline.gov.in पर जानकारी प्राप्त कर साइट पर दिए गए निर्देशों के अनुसार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।
उन्होंने कहा कि इस तरह के लाइसेंस जारी करने या नवीनीकृत करने के लिए सभी प्रकार की मंजूरी ऑनलाइन प्रदान की जाएगी। निजी सुरक्षा एजेंसियां संबंधित दस्तावेजों के साथ आसानी से ऑनलाइन आवेदन कर सकती हैं। सत्यापन प्रक्रिया पूरी होते ही लाइसेंस भी ऑनलाइन जारी कर दिया जाएगा।
कंट्रोलिंग अथॉरिटी ने हरियाणा में कार्यरत सभी निजी सुरक्षा एजेंसियों को सलाह देते हुए कहा कि वे निजी सुरक्षा एजेंसी विनियमन अधिनियम की शर्तों का सख्ती से पालन करें।
उल्लेखनीय है कि केंद्रीय गृह मंत्री श्री अमित शाह द्वारा हाल ही में निजी सुरक्षा एजेंसियों के लाइसेंस आवेदन ऑनलाइन स्वीकार करने और जारी करने के लिए एक सरकारी वेब पोर्टल लॉन्च किया था। हरियाणा सहित विभिन्न राज्यों को अब एक ही राष्ट्रीय पोर्टल में एकीकृत किया गया है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हरियाणा ख़बरें
उच्च न्यायालय के आदेश अवहेलना पर अधिकारियों व पंचकूला नगर निगम के खिलाफ हो मामला दर्ज: अमरजीत सिंह बेसहारा गोवंश के उपचार व देखभाल हेतु सभी जिलों में अस्पताल की व्यवस्था करे विभाग: मुख्यमंत्री गुरूग्राम में 49.3 प्रतिशत लोगों का हो चुका है वैक्सीनेशन: स्वास्थ्य मंत्री हरियाणा लोक सेवा आयोग (सेवा की शर्तें) विनियम, 2018 में संशोधन को मंजूरी हरियाणा के सभी स्कूल 30 जून तक बंद हरियाणा ने मोटर वाहन विभाग का पुनर्गठन 100 ग्राम स्मैक के साथ दिल्ली निवासी गिरफ्तार ‘मेरा पानी-मेरी विरासत’ योजना अपनाने पर मिलेंगे सात हजार रुपये प्रति एकड़ धर्म, पंथ, जाति, सम्प्रदाय से ऊपर उठकर मानवता की सेवा हेतु रक्तदान का मार्ग चुनें कोरोना से देश में रक्तदान की भारी कमी से भयंकर स्थिति हो सकती हैं उत्पन्न