ENGLISH HINDI Friday, January 22, 2021
Follow us on
 
चंडीगढ़

चंडीगढ़ सेक्टर-42 की लेक पर छठ पूजा के लिए पहुंचे भारी संख्या में व्रती

November 21, 2020 09:53 AM

चंडीगढ, फेस2न्यूज ब्यूरो:
छठ पूजा चंडीगढ़ सेक्टर-42 की लेक पर मनाया गया। छठ पूजा करने वालों की ओर से शुक्रवार को डूबते सूर्य की पूजा अर्चना की गई। लेक पर लोगों की भीड़ को कम करने के लिए पहले कहा गया था कि छठ पूजा करने वाले को ही लेक पर इंट्री मिलेगी, लेकिन किसी को रोका नहीं गया। इस कारण पूजा के दौरान लेक के घाट पर काफी संख्या में लोग जुट गए।
छठ पूजा करने आने वाली महिलाओं से जब यह पूछा गया कि कोरोना के कारण मास्क लगाने के कारण कोई मुश्किल तो नहीं हुई तो इस पर छठ व्रत करने वाली महिलाओं ने कहा कि मास्क लगाने से कोई परेशानी नहीं हुई।
लेक पर पूजा को लेकर लोग शाम को ही पहुंचने लगे और पूजा के लिए लेक के पानी में उतरे। लेक के पानी में ही खड़े होकर पूजा अर्चना की गई। शनिवार सुबह उगते सूर्य की पूजा लेक पर आकर की गई। उसके बाद छठ पूजा करने वाले व्रतधारी अन्न ग्रहण करेंगे।
सेक्टर 42 की न्यू लेक पर बड़ी संख्या में व्रती पहुंचे। लेकिन प्रशासन ने 100 से ज्यादा लोगों को अनुमति नहीं दी थी। दोपहर ढाई बजे से ही लेक की तरफ व्रतियों का आना शुरू हो गया था। जब पुलिस ने उन्हें आगे बढ़ने से रोका तो व्रतियों का सब्र टूट गया और उन्होंने बैरिकेड तोड़कर आगे बढ़ने की कोशिश की। दरअसल इस साल कोरोना के कारण प्रशासन ने छठ व्रत पर इकट्ठे होने वाले लोगों की संख्या निश्चित की हुई थी। सेक्टर 42 में न्यू लेक तक न जाने देने पर व्रतियों ने हंगामा कर दिया। पुलिस ने वहां पर बैरिकेड लगाए हुए थे लेकिन लोगों ने बैरिकेड तोड़कर आगे बढ़ने की कोशिश की। इसके बाद पुलिस ने न्यू लेक के सेक्टर 42 की मार्केट की ओर से आने वाले व्रतियों के लिए बैरिकेड हटा दिए। वहीं इस बार कोरोना का असर छठ पूजा पर भी दिखा। पहले छठ पूजा पर सरोवरों के किनारे पैर रखने की जगह नहीं मिलती थी लेकिन शुक्रवार को ढलते सूरज को अर्घ्य देने के लिए पहुंचे श्रद्धालुओं की संख्या में इस बार कमी देखी गई।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
आल कॉन्ट्रैक्चुअल कर्मचारी संघ ने मांगों के समर्थन में प्रशासन के खिलाफ की रोष रैली चंडीगढ़ पूर्वांचल एकता मंच ने मनाया गुरुपूरब गर्ल चाइल्ड डे: भारत विकास परिषद ईस्ट की शाखा 01-02 ने गरीब परिवार की 18 बच्चियों को बांटे गर्म वस्त्र राष्ट्रीय सिख संगत ने की लंगर सेवा एंटी टेरोरिस्ट फ्रंट इंडिया प्रमुख शांडिल्य को पाकिस्तानी आतंकी से मिली 10 दिन में धमाके में उड़ाने की धमकी, मामला दर्ज फोर्टिस हॉस्पिटल मोहाली में कोरोनावायरस वैक्सीनेशन की शुरुआत नेकी की दीवार बनी रेलवे स्टेशन के यात्रियों का सहारा नगर कीर्तन पर मीठी सेवियों, मैक्रोनी और चना कुलचा का लंगर शिव सेना ने गीता को खुड्डा लहौरा वार्ड 1 की बनाया अध्यक्ष तो भूपेंद्र सिंह बने प्रभारी संत समाज न्यूज़ चैनल ने बाबा देव नाथ को अनुसूचित जनजाति का जिला प्रभारी बनाया