ENGLISH HINDI Sunday, January 17, 2021
Follow us on
 
पंजाब

सच्चे कर्मयोगी स्वर्गीय नौहर चंद गुप्ता को अर्पित कीं भावभीनी श्रद्धांलियां

November 26, 2020 09:49 PM

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शोक पत्र भेज और श्रद्धांजली देने पहुंचे रॉ के चीफ सावंत गोयल, डीजीपी दिनकर गुप्ता और विधायक भारत भूषण आशु ने गहरा दुख व्यक्त किया।

लुधियाना, अखिलेश बंसल/करन अवतार बरनाला।

ट्राइडेंट उद्योग समूह के चेयरमैन पदमश्री राजिन्दर गुप्ता और आई.ओ.ऐल. कंपनी के प्रबंध निदेशक श्री वरिन्दर गुप्ता के पिताश्री नौहर चंद गुप्ता जी को भावभिन्नी श्रद्धांजलियां अर्पित की गई। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शोक पत्र भेज कर श्रद्धांजली दी। उनके अतिरिक्त गुप्ता परिवार से नजदीकी होने के चलते रॉ के चीफ सावंत गोयल, पंजाब पुलिस के निदेशक डीजीपी दिनकर गुप्ता और विधायक भारत भूषण आशु भी श्रद्धांजली देने लुधियाना पहुंचे। परिवार के साथ गहरा दुख व्यक्त किया।

 
 
मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शोक पत्र द्वारा कहा कि कर्मयोगी श्री नौहर चंद गुप्ता जी के मार्ग दर्शन से गुप्ता परिवार औद्योग उन्नति में अहम योगदान डाल रहा है। श्री गुप्ता वास्तविक रूप में कर्मयोगी ही थे, जो औद्योगिक, सामाजिक, और धार्मिक क्षेत्र में आवाम के लिए प्रेरणाश्रोत रहेंगे। गौरतलब हो कि कर्मयोगी श्री नौहर चंद गुप्ता जी द्वारा दी गई तालीम व सर्वोत्तम संस्कारों के चलते उनके ज्येष्ठ सपुत्र श्री राजिन्दर गुप्ता ने औद्योगिक क्षेत्र में पहचान बनाई। ट्राइडेंट ग्रुप के आधार पर पंजाब और मध्य प्रदेश में 50 हजार से अधिक नौजवानों को रोजगार मुहैया करवाया। उनके समाजसेवी कार्यों को देखते हुए सरकार द्वारा श्री राजिन्दर गुप्ता को भारत के राष्ट्रपति की तरफ से पद्मश्री के साथ सम्मानित किया गया। राज्य सरकार द्वारा पंजाब योजना बोर्ड के उप-चेयरमैन और पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन के प्रधान समेत कई अन्य सम्माननीय पदों से नवाजा गया।

सच्चे कर्मयोगी होने के चलते श्री नौहर चंद गुप्ता जी ने आखिरी दम तक काम करने को प्राथ्मिकता दी। पिछले दिनों संक्षिप्त बीमारी के बाद स्वर्ग सिधार गए। उनके निमित्त अंतिम अरदास समागम उनके लुधियाना स्थित गृह किचलू नगर में आयोजित किया गया। जहां परिवार ने कोविड-19 के मद्देनजर सामाजिक दूरी को बरकरार रखा।

वीरवार को दोपहर दो बजे शुरु हुए श्रद्धांजली समारोह का आगाज महा मृत्युंज मंत्र से हुआ। जिसके बाद आर्ट ऑफ लिविंग के भजन गायक सिद्धार्थ मोहन ने भजन गायन किया। अंत में सभी रिश्तेदारों, सगे संबंधियों, दोस्तों, बजुर्गों का धन्यवाद गुप्ता परिवार के पौत्र अभिषेक गुप्ता ने किया।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
पंजाब प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन 16 जनवरी से शुरु मोहाली में बर्ड फ़्लू का संदिग्ध मामला सामने आया; पुष्टि के लिए नमूने भोपाल भेजे डेराबस्सी: नगर कौंसिल चुनाव आते ही शहर में बढ़ी हलचल स्कूल से बच्चों को लेकर आ रही महिला से मोटरसाइकिल सवारों ने छीना मोबाइल आबकारी विभाग और पुलिस द्वारा बिना होलोग्राम के बायो ब्रांड्स की बड़ी खेप बरामद प्रतिबंधित डोर के साथ पटाखों का जखीरा , तेजाब, बारूद बरामद टीकाकरण के लिए 20,450 वायल्स (कोवीशील्ड) हुईं प्राप्त: सिद्धू पंजाब में 3 आई.पी.एस. अधिकारी तबदील किसानों की मांगे जायज, कृषि संबंधी काले कानून तुंरत रद करे मोदी सरकार:परनीत कौर फोर्टिस मोहाली के डॉक्टरों ने महिला के कंधे के आर्थराइटिस के इलाज के लिए सफल रिवर्स शोल्डर आर्थोप्लास्टी की