ENGLISH HINDI Sunday, January 17, 2021
Follow us on
 
पंजाब

पंजाब राज्य के पर्यावरण को हरा-भरा और शुद्ध बनाने के लिए यत्नशील

November 27, 2020 09:53 AM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
‘विश्व पर्यावरण दिवस’ के अवसर पर पंजाब के वन मंत्री साधु सिंह धर्मसोत ने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश वासियों को अच्छा और शुद्ध पर्यावरण उपलब्ध करवाने के लिए यत्नशील है।
उन्होंने कहा कि गुरू नानक साहिब के 550वें प्रकाश पर्व के अवसर पर राज्य के हर गाँव में 550 पौधे लगवाए गए। इसके अलावा श्री गुरु तेग़ बहादुर साहिब के 400वें प्रकाश पर्व सम्बन्धी 52 लाख के करीब पौधे लगवाए जा रहे हैं।
धर्मसोत ने कहा कि सरकार की तरफ से न केवल पौधे लगवाने पर ज़ोर दिया गया है, बल्कि कि इन पौधों की संभाल के लिए भी विशेष प्रबंध किये गए हैं जिससे यह पौधे अच्छी तरह बढ़ सकें और पंजाब के पर्यावरण को हरा-भरा और शुद्ध करने में अहम भूमिका निभा सकें।
वन मंत्री ने बताया कि राज्य में पौधे लगवाने के कार्यों में तेज़ी लाने के लिए विशेष ध्यान दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ‘घर-घर हरियाली’ और ‘आई हरियाली’ मुहिमों के दौरान राज्य के लोगों और विभिन्न समाज सेवी संस्थाओं ने राज्य का पर्यावरण शुद्ध रखने के लिए बहुमूल्य योगदान दिया है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
पंजाब प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन 16 जनवरी से शुरु मोहाली में बर्ड फ़्लू का संदिग्ध मामला सामने आया; पुष्टि के लिए नमूने भोपाल भेजे डेराबस्सी: नगर कौंसिल चुनाव आते ही शहर में बढ़ी हलचल स्कूल से बच्चों को लेकर आ रही महिला से मोटरसाइकिल सवारों ने छीना मोबाइल आबकारी विभाग और पुलिस द्वारा बिना होलोग्राम के बायो ब्रांड्स की बड़ी खेप बरामद प्रतिबंधित डोर के साथ पटाखों का जखीरा , तेजाब, बारूद बरामद टीकाकरण के लिए 20,450 वायल्स (कोवीशील्ड) हुईं प्राप्त: सिद्धू पंजाब में 3 आई.पी.एस. अधिकारी तबदील किसानों की मांगे जायज, कृषि संबंधी काले कानून तुंरत रद करे मोदी सरकार:परनीत कौर फोर्टिस मोहाली के डॉक्टरों ने महिला के कंधे के आर्थराइटिस के इलाज के लिए सफल रिवर्स शोल्डर आर्थोप्लास्टी की