ENGLISH HINDI Thursday, January 28, 2021
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
एसबीपी हाउसिंग प्रोजेक्ट के आनंद टावर की नौवीं मंजिल में लगी आग मां भारती के पाठ के पश्चात कांग्रेस पूर्वांचल सेल ने लहराया तिरंगागणतन्त्र दिवस पर केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो के 30 अधिकारियों व कार्मिकों को विशिष्ट सेवा तथा सराहनीय सेवा पदक30,000 रु. की कथित धूसखोरी मामले में क्षेत्रीय श्रम आयुक्त तथा एक व्यक्ति गिरफ्तारध्वजारोहण करने बरनाला पहुंचे स्वास्थय मंत्री सिद्धू को दिखाये काले झंडेदिल्ली में कुछ अराजक तत्वों द्वारा हिंसा असहनीय, किसानों को दिल्ली की सरहदों पर लौटने की अपीलसीटीयू वार्षिक चुनाव : रेल इंजन पैनल ने शेर पार्टी को करारी शिकस्त दी धरमिंदर सिंह राही बने प्रधानचंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस और ओंकार चैरिटेबल ट्रस्ट ने चलाया ट्रैफिक रूल्स एंड रेगुलेशन अवेयरनेस ड्राइव
चंडीगढ़

प्रथम पातशाही श्री गुरुनानकदेव जी के 551वें प्रकाशोत्सव के उपलक्ष्य में शहर में निकाला गया नगर कीर्तन

November 28, 2020 06:45 PM

संगतों ने गुरु ग्रंथ साहिब के आगे नतमस्तक हो लिया आशीर्वाद: सरकारी नियमो का बखूबी हुआ पालन, मास्क और सोशल डिस्टेन्स के साथ निकला नगर कीर्तन

 चंडीगढ़: शनिवार को प्रथम पातशाही श्री गुरुनानकदेव जी के 551वें प्रकाशोत्सव पर शहर में निकाले गए विशाल नगर कीर्तन में आस्था का रंग जमकर चढ़ा। इस दौरान आपसी सौहार्द का रंग भी बिखरा नजर आया। गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा सेक्टर 19 से शुरू हुए नगर कीर्तन में वाहेगुरु वाहेगुरु की गूंज दूर दूर तक सुनाई दे रही थी। पंच प्यारे नगर कीर्तन की शोभा बढ़ा रहे थे, तो गतका टीम द्वारा नगर कीर्तन के दौरान गतका भी आकर्षण का केंद्र बना रहा।

कोरोना संकटकाल को लेकर जारी सरकारी दिशा निर्देशों की पूरी पूरी पालना हुई। गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी द्वारा इस दौरान संगतों में मास्क भी बांटे गए।सरकारी नियमों की अनदेखी न हो, इसके लिए स्पेशल सेवादारों की नियुक्ति की गयी थी।बाबा जी की पालकी के पास दर्शन करने और प्रसाद लेने आने वाली संगत के सेवादारों द्वारा हाथ सैनिटाइज करवाए जा रहे थे, तत्पश्चात ही उन्हें पालकी के पास जाने की इजाजत दी जा रही थी।

गुरुद्वारा साहिब से नगर कीर्तन का शुभारंभ चंडीगढ़ फ़ूड एंड सप्लाई विभाग के डी एफ एस ओ तेजदीप सिंह सैनी ने किया। नगर कीर्तन सेक्टर 19 गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा से शुरू होकर सेक्टर 19, 27 और सेक्टर 28 की मार्किट से होता हुआ गुरुद्वारा नानकसर, आई टी आई संस्थान, ट्रैफिक पुलिस लाइन से होता हुआ सेक्टर 30, 20, 21, 22 और सेक्टर 23 की मार्किट से होते हुए गुरुद्वारा साहिब सेक्टर 23 और बाल भवन के पास से निकलते हुए सेक्टर 16, 15 की मार्किट से होते हुए गुरुद्वारा श्री गुरु तेग बहादुर साहिब जी सेक्टर 15 में समाप्त हुआ।

सरकारी नियमों के तहत फेस मास्क, सोशल डिस्टेन्सिंग का विशेष ख्याल रखा गया। इसके अलावा नगर कीर्तन के दौरान माइक के जरिये लोगों को भी सरकारी नियमो की पालना के प्रति जागरूक करते देखा गया।

गुरुद्वारा साहिब से नगर कीर्तन का शुभारंभ चंडीगढ़ फ़ूड एंड सप्लाई विभाग के डी एफ एस ओ तेजदीप सिंह सैनी ने किया। नगर कीर्तन सेक्टर 19 गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा से शुरू होकर सेक्टर 19, 27 और सेक्टर 28 की मार्किट से होता हुआ गुरुद्वारा नानकसर, आई टी आई संस्थान, ट्रैफिक पुलिस लाइन से होता हुआ सेक्टर 30, 20, 21, 22 और सेक्टर 23 की मार्किट से होते हुए गुरुद्वारा साहिब सेक्टर 23 और बाल भवन के पास से निकलते हुए सेक्टर 16, 15 की मार्किट से होते हुए गुरुद्वारा श्री गुरु तेग बहादुर साहिब जी सेक्टर 15 में समाप्त हुआ।

नगर कीर्तन में संगतों द्वारा जगह जगह पर पंच प्यारों व श्री गुरुग्रंथ साहिब शीश नवाते भी देखा गया। नगर कीर्तन मेंं रागी जत्थों द्वारा शबद कीर्तन किया जा रहा था। जगह जगह मार्किट एसोसिएशन और सामाजिक संस्थाओं की ऒर से नगर कीर्तन का फूलों की वर्षा कर स्वागत किया जा रहा था और साथ ही जगह जगह जलपान की व्यवस्था कर चाय ब्रेड पकोडे का लंगर भी बांटा जा रहा था। वहीं इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस विभाग भी जुटा हुआ दिखाई दिया।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
मां भारती के पाठ के पश्चात कांग्रेस पूर्वांचल सेल ने लहराया तिरंगा सीटीयू वार्षिक चुनाव : रेल इंजन पैनल ने शेर पार्टी को करारी शिकस्त दी धरमिंदर सिंह राही बने प्रधान चंडीगढ़ ट्रैफिक पुलिस और ओंकार चैरिटेबल ट्रस्ट ने चलाया ट्रैफिक रूल्स एंड रेगुलेशन अवेयरनेस ड्राइव जाने-माने आयुर्वैदिक डॉक्टर राजीव कपिला सम्मानित संत कबीर फाउंडेशन के स्पेशल बच्चों ने गणतंत्र दिवस के उपलक्ष पर आयोजित किए रंगारंग कार्यक्रम नाबालिग से छेड़छाड़ का मामला:बाबा देवनाथ ने बीजेपी नेता अनिल दूबे के खिलाफ शिकायत देकर फूंका पुतला पूर्व आर्मी ऑफिसर संग मनाएंगे गणतंत्र दिवस चंडीगढ़ डिफेंस एकेडमी के कैडेट्स चंडीगढ़ की नीडल फैक्ट्री ने नौकरी से निकाले 37 कर्मचारी आल कॉन्ट्रैक्चुअल कर्मचारी संघ ने मांगों के समर्थन में प्रशासन के खिलाफ की रोष रैली चंडीगढ़ पूर्वांचल एकता मंच ने मनाया गुरुपूरब