ENGLISH HINDI Thursday, January 21, 2021
Follow us on
 
पंजाब

मास्क व लड्डू वितरित कर बरनाला पुलिस ने मनाया श्री गुरु नानक देव जी का गुरूपर्व

November 30, 2020 09:07 PM

बरनाला, अखिलेश बंसल/करन अवतार।

जिला की रक्षा व सुरक्षा की जिम्मेदारी के साथ साथ बरनाला पुलिस समाजसेवा में लगातार अहम भूमिका निभा रही है। जिसके चलते सोमवार को श्री गुरु नानक देव जी महाराज के 551वें जन्मोत्सव की खुशी को लेकर जिला पुलिस मुखी संदीप गोयल के नेतृत्व में शहर के मुख्य बाजार में स्थित नेहरू चौक पर जहां राहगीरों को लड्डू बांटे गए वहीं उन्हें कोरोना महामारी से दूर रखने के लिए मास्क भी वितरित किए।

  पुलिस ने लोगों को श्री गुरु नानक देव जी की शिक्षा से सीख लेने को भी अपील की। इस अवसर पर एसपी (एच) मैडम हरबंत कौर, एसपी (डी) सुखदेव सिंह विरक, डीएसपी विलियम जेजी और डीएसपी लखवीर सिंह टिवाणा भी उपस्थित थे।

यह कहते हैं जिला पुलिस मुखी
एसएसपी संदीप गोयल का कहना है कि जिला को क्राईम मुक्त करना, नशा मुक्त करना, रक्षा-सुरक्षा प्रदान करना पुलिस की ड्यूटी तो है ही, इसके साथ ही समाज सेवा और विभिन्न धर्मों का आदर सतिकार करना पुलिस की नैतिक जिम्मेदारी भी है।पुलिस ने लोगों को श्री गुरु नानक देव जी की शिक्षा से सीख लेने को भी अपील की। इस अवसर पर एसपी (एच) मैडम हरबंत कौर, एसपी (डी) सुखदेव सिंह विरक, डीएसपी विलियम जेजी और डीएसपी लखवीर सिंह टिवाणा भी उपस्थित थे।

  
गौरतलब हो जैसे ही गत मार्च महीने के दौरान राज्य में कोरोना संक्रमण ने पैर पसारना शुरु किया था, जिला पुलिस ने राज्य के बाकी जिलों के मुकाबले एतिहात के तौर पर सर्वोत्तम प्रबंध करने की पहलकदमी की थी। नतीजा यह हुआ कि राज्य में जिला बरनाला में कोरोना संक्रमण के केस सबसे कम रहे। पुलिस ने युवाओं में समाजसेवा का जज्बा पैदा करने के लिए उन्हें फ्रंट लाईन वालंटियर बनाया। वालंटियरों को बाकायदा यूनिफार्म भी दी। जमीनी स्तर पर पुलिस ने स्लम एरीया में पहुंच कर लोगों को राशन किटें वितरित की थी।

जिला पुलिस मुखी संदीप गोयल की दूरंदेशी विचारधारा ने पुलिस कर्मियों को सेहतमंद रखने के लिए ट्राईडेंट उद्योग समूह के एमडी राजिंदर गुप्ता से संपर्क कर ेक स्कूल की बंद पड़ी इमारत में पुलिस के लिए सबसे खूबसूरत कोविड केयर सेंटर का निर्माण करवाया। जिसमें डाक्टरों व मुलाजिमों की तैनाती की गई। जिसका परिणाम यह रहा कि पुलिस जवान कोरोना संक्रमण से दूर रहे। जो संक्रमण की जकड़ में आ भी गए तो उनका उक्त कोविड केयर सेंटर में ईलाज हुआ।

यह कहते हैं जिला पुलिस मुखी
एसएसपी संदीप गोयल का कहना है कि जिला को क्राईम मुक्त करना, नशा मुक्त करना, रक्षा-सुरक्षा प्रदान करना पुलिस की ड्यूटी तो है ही, इसके साथ ही समाज सेवा और विभिन्न धर्मों का आदर सतिकार करना पुलिस की नैतिक जिम्मेदारी भी है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
गणतंत्रता दिवस पर सुरक्षा को लेकर महिला पुलिस फ्रंटलाईन पर ‘आप’ ने 26 जनवरी के ‘किसान ट्रैक्टर परेड’ के समर्थन का किया ऐलान आप प्रतिनिधिमंडल निकाय चुनाव को लेकर राज्य चुनाव आयुक्त से मिला 200 जरूरतमंद परिवारों को बांटे जूते और दवाईया तीन अलग-अलग गिरोहों के पांच सदस्य हथियार,जाली भारतीय करंसी और चोरी के वाहनों सहित काबू आंदोलनकारी किसानों को धमकाना मोदी सरकार का बेहद शर्मनाक कार्य: मान पंजाब के विश्वविद्यालय और महाविद्यालय 21 जनवरी से पूर्ण रूप में खोले जाएंगे एडीजीपी राय ने मुनीष जिन्दल द्वारा सामयिक घटनाओं बारे लिखी किताब ‘द पंजाब रिव्यू’ की रीलीज़ क्या ये किसान अलगाववादी व आतंकवादी लगते हैं? कैप्टन का केंद्र सरकार से सवाल भारत रत्न गुलजारी लाल नन्दा फ़ाउंडेशन की पंजाब इकाई के प्रबंध संयोजक होंगे बरनाला के एडवोकेट कपिल