ENGLISH HINDI Thursday, January 21, 2021
Follow us on
 
पंजाब

डेराबस्सी: तीन करोड़ पेशगी देने से पहले ही सामने आया 9 करोड़ की धोखाधड़ी का मामला

December 01, 2020 07:24 PM

डेराबस्सी, पिंकी सैनी:

डेराबस्सी तहसील में 30 तारीख को एक जमीन का सौदा हुआ था जो मेन हाईवे पर स्थित ग्राम जनेतपुर पर स्थित है। इसकी जानकारी देते हुए बलजीत सिंह पुत्र लेट श्री जसवंत सिंह निवासी मौली वैद्वान जिला मोहाली ने बताया कि उनको उनके भांजे का टेलीफोन आया था कि जुनेदपुर में एक जमीन मिल रही है। आप आकर उसको देख लो। जब बलजीत सिंह अपने भांजे को लेकर जुनेदपुर गया तो वहां पर उसके भांजे ने जमीन के लिए हरजिंदर सिंह पुत्र गुरदेव सिंह ग्राम धर्मगढ़ लालड़ू, दविंदर सिंह वासी पटियाला व हरजिंदर सिंह से मुलाकात करवाई।

उन्होंने कहा कि यह जमीन कमलजीत कौर पत्नी मनमोहन सिंह वासी बडहेड़ी चंडीगढ़ की है और यह जमीन बिक रही है। उन्होंने इस जमीन की फर्द दिखाई जिसमें खसरा नंबर 75/1,73 खसरा नंबर 91/1 मुरब्बा खसरा नंबर 13/25/1/21 और खसरा नंबर 0-5 जो भी कमलजीत पत्नी मनमोहन सिंह वासी बडहेडी चंडीगढ़ के नाम पर है। रिंकू ने जमीन की पावर ऑफ अटॉर्नी दिखाकर कहा कि कमलजीत कौर ने यह जमीन बेचने के लिए मुझे यह पावर ऑफ अटॉर्नी दे रखी है। फिर 13 नवंबर को उक्त जमीन का 9 करोड रुपए में सौदा हुआ। जिसकी टोकन मनी 5 लाख रुपया 29 नवंबर 2020 को कर्मजीत कौर, रिंकू वगैरह को सुखदेव सिंह पुत्र लेट बलवीर सिंह निवासी पंजेटा जिला पटियाला के सामने दिए थे दिए थे।

उन्होंने बताया कि जिसका 30 नवंबर को 3 करोड़ बयाना देना था। लेकिन मुझे शक हुआ और जब मैंने इनकी पड़ताल की तो पता चला कमलजीत कौर का असली नाम रणजीत कौर पत्नी लेट दविंदर सिंह वासी सुभाष पैलेस मार्कफेड चौक फर्नीचर हाउस कपूरथला है। मैंने इसकी जानकारी डेराबस्सी पुलिस स्टेशन में दी। जहां पर एसएचओ डेराबस्सी की ओर से इनके विरुद्ध धारा 419, 420, 467, 471, 120B के तहत मुकदमा दर्ज कर कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
गणतंत्रता दिवस पर सुरक्षा को लेकर महिला पुलिस फ्रंटलाईन पर ‘आप’ ने 26 जनवरी के ‘किसान ट्रैक्टर परेड’ के समर्थन का किया ऐलान आप प्रतिनिधिमंडल निकाय चुनाव को लेकर राज्य चुनाव आयुक्त से मिला 200 जरूरतमंद परिवारों को बांटे जूते और दवाईया तीन अलग-अलग गिरोहों के पांच सदस्य हथियार,जाली भारतीय करंसी और चोरी के वाहनों सहित काबू आंदोलनकारी किसानों को धमकाना मोदी सरकार का बेहद शर्मनाक कार्य: मान पंजाब के विश्वविद्यालय और महाविद्यालय 21 जनवरी से पूर्ण रूप में खोले जाएंगे एडीजीपी राय ने मुनीष जिन्दल द्वारा सामयिक घटनाओं बारे लिखी किताब ‘द पंजाब रिव्यू’ की रीलीज़ क्या ये किसान अलगाववादी व आतंकवादी लगते हैं? कैप्टन का केंद्र सरकार से सवाल भारत रत्न गुलजारी लाल नन्दा फ़ाउंडेशन की पंजाब इकाई के प्रबंध संयोजक होंगे बरनाला के एडवोकेट कपिल