ENGLISH HINDI Sunday, January 17, 2021
Follow us on
 
हिमाचल प्रदेश

शिमला में शीघ्र ही स्थापित किया जाएगा आॅक्सीजन प्लांट: भारद्वाज

December 01, 2020 07:39 PM

शिमला, (विजयेन्दर शर्मा) शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने आज शिमला शहर में कोविड-19 के कारण उत्पन्न स्थिति की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने कोविड-19 संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए समय-समय पर कई आवश्यक कदम उठाए हैं।  

शिमला, मण्डी, कुल्लू और कांगड़ा जिला में रात्रि 9 बजे से प्रातः 6 बजे तक कफ्र्यू 


शहरी विकास मंत्री ने संजौली चैक और इंजन घर में बढ़ती मरीजों की संख्या पर चिंता व्यक्त करते हुए अधिकारियों को संबंधित क्षेत्रों में स्थिति की निगरानी करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इंजन घर वार्ड को कंटेनमेंट जोन ही रखा जाएगा और यदि कोविड के मामलों में वृद्धि होती है तो संजौली बाजार को एहतियाती तौर पर बंद रखने पर निर्णय लिया जाएगा।
उन्होंने कहा कि अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि कोविड-19 के रोगियों को उपचार की उचित सुविधा मिले और होम आईसोलेशन रखे गए कोविड-19 मरीजों को उचित उपचार की सुविधाएं प्रदान की जाए और उनके स्वास्थ्य पर निरंतर निगरानी रखी जाए।
उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि इस दौरान लोगों को किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना न करना पड़े और लोगों को घर पर ही उचित दवा और जरूरत के सामान उपलब्ध करवाएं जाएं। उन्होंने कहा कि अस्पतालों की आॅक्सीजन की मांग को पूरा करने के लिए शीघ्र ही शहर में आॅक्सीजन प्लांट को स्थापित करने के लिए भूमि चिन्हित की जाएगी।
सुरेश भारद्वाज ने कहा कि कोविड-19 के मरीजों की संख्या में वृद्धि के कारण सरकार ने कठोर निर्णय लिए हैं, जिसके तहत शिमला, मण्डी, कुल्लू और कांगड़ा जिला में रात्रि 9 बजे से प्रातः 6 बजे तक कफ्र्यू लगाया गया है। उन्होंने कहा कि प्रशासन के साथ-साथ जन प्रतिनिधियों को भी इन आदेशों को सख्ती से लागू करना चाहिए। उन्होंने अधिकारियों और स्थानीय पार्षद को निर्देश दिए कि यह सुनिश्चित किया जाए कि इस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए कोई भी सरकार द्वारा लगाए गए प्रतिबंधों का उल्लंघन न करें।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
कोरोना पर अंतिम वार : दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान :अनुराग ठाकुर पंचायतों के पहले चरण में होने वाले चुनाव के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना हिमाचल प्रदेश मंत्रिमण्डल के निर्णय सियासत: कांगड़ा की राजनीति में ऊफान, संजय रतन ही कांग्रेस के रतन जुर्माने के रूप में 1300 वाहनों से वसूले 18 लाख रुपये पौंग डैम में एच5एन1 वायरस से हुई प्रवासी पक्षियों की मृत्यु कुफरी में भारत का पहला स्की पार्क विकसित करने के लिए समझौता ज्ञापन हस्ताक्षरित ‘बर्ड फलू’ से बचाने के लिए लोगों से प्रांरभिक रोकथाम व नियंत्रण के उपाय करने की अपील कोहरे से बचाव हेतु पौधों पर पानी का करें छिड़काव स्थानीय अवकाश की सूची घोषित