ENGLISH HINDI Sunday, January 17, 2021
Follow us on
 
पंजाब

पंजाब के शिक्षा व सेहत क्षेत्र में विकास में एनआरआई भाईचारे का अहम योगदान

December 01, 2020 07:41 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
पंजाब सरकार के एनआरआई मामले विभाग के लिए यूके में कोऑर्डिनेटर और यूके के एनआरआई ऑफ द ईयर मंजीत सिंह निज्जर ने पंजाब लार्ज इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट बोर्ड के चेयरमैन पवन दीवान के साथ उद्योग भवन स्थित उनके कार्यालय में मुलाकात की। जहां दीवान द्वारा निज्जर के अलावा, इंडियन ओवरसीज कांग्रेस जर्मनी के प्रधान हरजिंदर सिंह चाहल को भी सम्मानित भी किया गया।
इस अवसर पर दीवान ने एनआरआई भाईचारे के पंजाब के विकास में योगदान के महत्व पर जोर देते हुए कहा कि पंजाब सरकार द्वारा एनआरआई भाईचारे के सशक्तिकरण हेतु लगातार काम किया जा रहा है। दीवान ने कहा कि राज्य के गावों में शिक्षा और सेहत क्षेत्र के विकास हेतु एनआरआई भाईचारा अहम योगदान दे सकता है। इसके अलावा, उन्हें राज्य के औद्योगिक विकास में भी बढ़चढ़ कर हिस्सा लेना चाहिए, ताकि आर्थिक सुधार होने के साथ-साथ रोजगार के साधन भी बढ़े।
वहीं पर, मनजीत सिंह निज्जर कहा कि राज्य के औद्योगिक विकास से रोजगार के साधन बढ़ेंगे। उन्होंने बुनियादी स्तर पर शिक्षा और सेहत क्षेत्र में सुधार पर भी बल दिया, जिसके लिए एनआरआई भाईचारा पूरी तरह से सहयोग करेगा।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
पंजाब प्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन 16 जनवरी से शुरु मोहाली में बर्ड फ़्लू का संदिग्ध मामला सामने आया; पुष्टि के लिए नमूने भोपाल भेजे डेराबस्सी: नगर कौंसिल चुनाव आते ही शहर में बढ़ी हलचल स्कूल से बच्चों को लेकर आ रही महिला से मोटरसाइकिल सवारों ने छीना मोबाइल आबकारी विभाग और पुलिस द्वारा बिना होलोग्राम के बायो ब्रांड्स की बड़ी खेप बरामद प्रतिबंधित डोर के साथ पटाखों का जखीरा , तेजाब, बारूद बरामद टीकाकरण के लिए 20,450 वायल्स (कोवीशील्ड) हुईं प्राप्त: सिद्धू पंजाब में 3 आई.पी.एस. अधिकारी तबदील किसानों की मांगे जायज, कृषि संबंधी काले कानून तुंरत रद करे मोदी सरकार:परनीत कौर फोर्टिस मोहाली के डॉक्टरों ने महिला के कंधे के आर्थराइटिस के इलाज के लिए सफल रिवर्स शोल्डर आर्थोप्लास्टी की