ENGLISH HINDI Sunday, January 17, 2021
Follow us on
 
राष्ट्रीय

आंदोलनकारी किसानों की सेवा में ‘आप’ ने तैनात किए सेवादार

December 01, 2020 07:54 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
कृषि संबंधी केंद्र के कानूनों के खिलाफ दिल्ली-हरियाणा सीमाओं पर दिन-रात डटे किसानों की सेवा के लिए आम आदमी पार्टी ने सेवादारों की फौज उतार दी है। एकत्रित जानकारी के अनुसार किसान आंदोलन में आने वाली मुश्किलों का हल करने के लिए आम आदमी पार्टी की टीमें सिधूं व टीकरी बॉर्डर पर योजनाबद्ध तरीके से काम कर रही है। आंदोलन वाले स्थान पर किसानों को दरपेश दिक्कतों को दूर करने व उनकी जरूरतों की पूर्ति के लिए बाकायदा तौर पर हर सुबह ड्यूटियां लगाई जाती हैं। किसानों की सेवा में काम कर रही यह टीमें दिल्ली सरकार, पार्टी विधायकों और नेताओं के साथ 24 घंटे संपर्क में रहती हैं। जिनमें दिल्ली के साथ-साथ पंजाब के नेता व वॉलंटियर भारी संख्या में शामिल हैं।  

-धरना स्थल पर साफ-सफाई, स्वास्थय सेवाएं, गैस सिलेंडर व जलपूर्ति के साथ-साथ लंगर में भी सेवा कर रहे हैं ‘आप’ के सेवादार 


पार्टी की ओर से गठित की गई टीमें आंदोलनकारी किसानों के पास जा कर जरुरतें और पेश आ रही समस्याओं के बारे में पूछती हैं, ताकि उनकी हर समस्या को जल्द से जल्द दूर किया जा सके। टीमें समय पर डाक्टरी सहायता के लिए एंबुलेंसों, डाक्टरों व सेहत कर्मियों को लाने या छोडऩे का काम करती हैं। लंगर में सब्जिय़ां कटाने, गैस सिलेंडरों की पूर्ति, पानी के टैंकर, शौचालयों की सफाई से लेकर पानी के प्रबंध करने की जिम्मेदारी ‘आप’ के इन सेवादारों ने पर्दे के पीछे रह कर संभाली हुई है।
सिंघू बॉर्डर पर इन सेवादारों साथ आंदोलनकारी किसानों की सेवा में जुटे ‘आप’ के विधायक महिंदर गोयल ने बताया कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा जारी दिशा निर्देशों के अनुसार सभी टीमें पार्टी के झंडे व चिह्न के बिना पर्दे के पीछे रहकर काम कर रही हैं। जिनकी सुबह-शाम बाकायदा रिर्पोटिंग होती है और जरूरत के अनुसार इन टीमों की संख्या बढ़ाई जा रही है।
महिंदर गोयल ने बताया कि किसानों के सेवकों के तौर पर ‘आप’ के वॉलंटियर और नेता धरने वाले स्थान पर साफ़-सफ़ाई का विशेष ध्यान रख रहे हैं और ख़ुद ही झाड़ू उठा कर सफाई करते हैं। उन्होंने बताया कि इन टीमों में दिल्ली के इलावा पंजाब के जि़ला स्तर के नेता भी शामिल हैं। पंजाब मामलों के इंचार्ज और विधायक जरनैल सिंह इन टीमों और दिल्ली सरकार के दरमियान पुल का काम कर रहे हैं।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और राष्ट्रीय ख़बरें
रूफटॉप सोलर योजना हेतु आवश्यक सलाह/जानकारी नेशनल टेलेंट खोज परीक्षा 14 फरवरी को उपराष्ट्रपति ने भारत के सॉफ्ट पॉवर को बढ़ाने के लिए पर्यटन क्षमता का लाभ उठाने को कहा सरकार और किसान संगठनों के बीच आज नई दिल्ली में आठवें दौर की बैठक हुई जनवरी 2021 के लिए मौसम का पूर्वानुमान राजेश मुनि राष्ट्र संत की उपाधि से अलंकृत पटियाला, बठिंडा, फाजिल्का और मोगा के झुग्गी-झोंपड़ी निवासियों को मालिकाना हक के लिए हरी झंडी ब्रिटेन में पाए गए कोरोना वायरस के नए स्वरूप, संक्रमितों की कुल संख्या 38 हो चुकी भारत की कोविड वैक्सीन विज्ञान की लम्‍बी छलांग आम जनता के लिए 5 जनवरी से फिर खुलेगा राष्ट्रपति भवन संग्रहालय