ENGLISH HINDI Thursday, April 22, 2021
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
मोटर मार्केट के पूर्व चेयरमैन खालिद खान ने कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लीफैनकोड आईपीएल की सभी 8 टीमों की ऑफिशियल मर्चेंडाइज की पेशकश करने वाला एकमात्र प्लेटफार्म बनाहरियाणा में लॉकडाउन लगाने का कोई निर्णय नहीं: मलिकविजीलैंस ब्यूरो ने मार्च महीने दौरान रिश्वख़ोरी के मामलों में शामिल 11 मुलाजिमों को किया काबूअध्यापकों की तबादला नीति को वैधानिक रूप देने के लिए कानून बनाने की सैद्धांतिक मंजूरी31वां स्थापना दिवसः ट्राइडेंट देशभर में खोलेगा 6 नए एक्सक्लुसिव शोरूमईएमआरएस परीक्षा स्थगित, एकलव्य माॅडल आवासीय विद्यालय भी रहेंगे बंदग्राहक से कैरी बैग की कीमत वसूलने पर उपभोक्ता आयोग ने डी-मार्ट कंपनी को लगाया जुर्माना
पंजाब

चंडीगढ़ हवाई अड्डे में इन-लाईन बैगेज स्क्रीनिंग सिस्टम का उद्घाटन

December 10, 2020 08:50 PM

चंडीगढ़/एस.ए.एस. नगर, फेस2न्यूज:
चंडीगढ़ अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे को यात्रियों की सुविधा के लिए बैगेज हैंडलिंग प्रणाली के क्षेत्र में तकनीकी विकास करते हुए इन-लाईन बैगेज स्क्रीनिंग प्रणाली की स्थापना के साथ अपग्रेड किया गया है। यह जानकारी आज नए स्थापित किए गए इन-लाईन बैगेज स्क्रीनिंग सिस्टम के उद्घाटन के उपरांत पंजाब की मुख्य सचिव श्रीमती विनी महाजन ने दी।
विवरण साझा करते हुए बताया गया कि इन-लाईन सिस्टम से स्क्रीनिंग के समय यात्रियों के सामान की स्क्रीनिंग के लिए आधा समय लगेगा। इसकी स्क्रीनिंग सामथ्र्य 1500 बैग प्रति घंटा है। इस नयी प्रणाली के लागू होने से यात्रियों को सामान की जांच के लिए निजी तौर पर कतार लगाने की ज़रूरत नहीं होगी।
इस प्रणाली के साथ चैक-इन करने में मुश्किल नहीं आयेगी और प्रति यात्री औसतन 5 से 10 मिनट की बचत होने की उम्मीद है। बैगेज प्रोसेसिंग और स्क्रीनिंग प्रणाली मुहैया करवाने के लिए मौजूदा बैगेज हैंडलिंग प्रणाली के साथ जोड़ा गया है।
मुख्य सचिव ने एयर लाईनज़ के लिए चंडीगढ़ हवाई अड्डे से नये रूट/न इस्तेमाल किए जा रहे रूटों को जोडऩे के लिए शुरू की गई प्रोत्साहन योजना का जायज़ा भी लिया। जि़क्रयोग्य है कि चंडीगढ़ हवाई अड्डा ऐसा पहला हवाई अड्डा है जो नये रूट/न इस्तेमाल किए जा रहे रूटों पर घरेलू हवाई यात्रा के लिए एअरलाईनज़ को छूट की पेशकश कर रहा है। निर्धारित मापदण्डों के मुताबिक एअरलाईनज़ को दी गईं छूटों में प्रति यात्री, जीएसटी छोडक़र 125 नौटिकल मील के लिए 125 रुपए और इससे अधिक दूरी के लिए 300 रुपए की छूट देने की पेशकश की गई है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
विजीलैंस ब्यूरो ने मार्च महीने दौरान रिश्वख़ोरी के मामलों में शामिल 11 मुलाजिमों को किया काबू अध्यापकों की तबादला नीति को वैधानिक रूप देने के लिए कानून बनाने की सैद्धांतिक मंजूरी 31वां स्थापना दिवसः ट्राइडेंट देशभर में खोलेगा 6 नए एक्सक्लुसिव शोरूम स्वस्थ जीवन शैली का नेतृत्व करें: डॉ. साहनी रेत की ग़ैरकानूनी ढुलाई के लिए इस्तेमाल उपरकण और मशीनरी जब्त नप बरनाला अध्यक्ष के पुन: चुनाव कराने कांग्रेस के विजयी पार्षद तैयार कर रहे पीएलआई बरनाला जिला हुआ पटाखे बजाने वाले 400 बुलेट मोटरसाइकिल से मुक्त बरनाला जिला में बने फर्जी मगनरेगा जॉब कार्ड: एससी कमीशन रामणवासीया बरनाला नप के अध्यक्ष एवं नरेंद्र गर्ग उपाध्यक्ष घोषित थापर यूनिवर्सिटी पटियाला आर.टी.आई. दायरे में आती है; राज्य सूचना आयोग ने दिए आदेश