ENGLISH HINDI Sunday, March 07, 2021
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
ब्रह्मकुमारीज की शाखा ने हर्षोल्लास और श्रद्धाभाव से मनाया महाशिवरात्रि पर्वदलित परिवार लडक़ी को हवस का शिकार बनाने वाले आरोपितों को फांसी की सजा दिलाने दलित संगठन ने राष्ट्रपति से लगाई गुहारमन को शक्तिशाली बनाते हैं सकारात्मक संकल्पवूमेन एंड चाइल्ड वेलफेयर सोसाइटी ने विधवा महिलाओं को हर महीने राशन देने का उठाया बीड़ाभारतीय संस्कृति में नारी के सम्मान को बहुत महत्व : सुमिता कोहलीन्यू मलौया कॉलोनी वासियों ने भाजपा सांसद के खिलाफ किया प्रदर्शन इस वर्ष भी सीधे भारतीय खाद्य निगम के माध्यम से होगी गेहूं की खरीदः राजेंद्र गर्गजन्मदोष का शीघ्र पता लगाने के लिए प्रसव पूर्व परीक्षण का महत्व अहम: डॉ.गुरजीत कौर
हरियाणा

पटवारी व पुलिस उप निरीक्षक के विरुद्ध अभियोग दर्ज करने के आदेश

December 21, 2020 09:00 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
राज्य चौकसी ब्यूरो द्वारा आय से अधिक सम्पत्ति पाए जाने पर एक पटवारी व पुलिस विभाग के एक उप निरीक्षक के विरुद्ध अभियोग दर्ज करने के आदेश दिए हैं।
प्रवक्ता ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि राज्य चौकसी ब्यूरो हरियाणा द्वारा आय से अधिक सम्पत्ति अर्जित करने के मामले में निहाल सिंह पटवारी, कार्यालय खण्ड विकास एवं पंचायत अधिकारी, करनाल व उप निरीक्षक रामबीर सिंह, जिला पुलिस पलवल के विरुद्ध भ्रष्टाचार अधिनियम के अर्न्तगत अभियोग दर्ज करने के आदेश दिए गए हैं।
प्रवक्ता ने बताया कि श्री महल सिंह निवासी करनाल व अन्य ने निहाल सिंह पटवारी के विरुद्ध एक शिकायत दी थी कि उक्त पटवारी ने सरकारी नौकरी में रहते हुए नाजायज तरीके से चल व अचल सम्पत्ति अर्जित की है। इस शिकायत की जांच राज्य चौकसी ब्यूरो, करनाल द्वारा की गई जिसमें उक्त शिकायत सही पाई गई।
दूसरा मामला राज्य चौकसी ब्यूरो, फरीदाबाद की सूचना रिपोर्ट पर दर्ज किया गया था जिसमें आरोप था कि उप निरीक्षक रामबीर सिंह ने अपनी नौकरी के दौरान नाजायज तरीके से धन कमाकर आय से अधिक सम्पत्ति अर्जित की है। राज्य चौकसी ब्यूरो द्वारा की गई जांच में आरोप सत्य पाया गया।
प्रवक्ता ने बताया कि राज्य सरकार ने राज्य चौकसी ब्यूरो द्वारा की गई जांच से सहमत होते हुए उपरोक्त दोनों सरकारी कर्मचारियों के विरुद्ध भ्रष्टाचार अधिनियम के अर्न्तगत अभियोग दर्ज करने के आदेश दे दिए हैं।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हरियाणा ख़बरें
दहिया ने भारती अरोड़ा से सामाजिक तौर से माफी मांगी। धोखाधड़ी मामलें में नामी बिल्डर बगई गिरफ्तार कैंसर, किडनी तथा एचआईवी पीड़ित को 2250 रुपये प्रति माह पेंशन आवासीय भूखण्ड को विकसित ना कर 23 साल मुकदमेबाजी, हुडा को 10000 रुपए का जुर्माना सिरसा में संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर किसानों ने 3 घंटे किया चक्का जाम 2 जिलों सोनीपत और झज्जर में 6 फरवरी शाम 5 बजे तक इंटरनेट सेवाएं बंद आईएएस अधिकारी को अतिरिक्त कार्यभार सौंपा तीन मामलों में विभागीय कार्रवाई करने व अभियोग दर्ज करने के आदेश पंचकूला के बजाए हरियाणा राजभवन में ध्वज फहराएंगे राज्यपाल गुरुग्राम का हवलदार अमित पांच लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार