ENGLISH HINDI Wednesday, April 24, 2024
Follow us on
 
खेल

पैरा टेबल टेनिस खिलाड़ी भाविना पटेल को टॉप्स के तहत विशेष उपकरण की मंजूरी

January 05, 2021 08:46 AM

नई दिल्ली, फेस2न्यूज:
मिशन ओलंपिक सेल की मंगलवार 29 दिसंबर को टारगेट ओलंपिक पोडियम योजना (टॉप्स) के तहत खिलाड़ियों के लिए वित्तीय प्रस्तावों को स्वीकृत करने के संबंध में बैठक हुई। इसके तहत गुजरात की पैरा टेबल टेनिस खिलाड़ी भाविना पटेल के 7.04 लाख रुपये के वित्तीय प्रस्ताव को समिति ने मंजूरी दे दी है। भाविना को नवंबर 2020 में टॉप्स के तहत शामिल किया गया था। पटेल इस समय दुनिया की 8वें नंबर की खिलाड़ी हैं। और इस ऊंची रैंक की वजह से वह बेहद आसानी से टोक्यो में होने वाले पैरा ओलंपिक खेलों के लिए क्वालीफाई भी कर लेंगी। ऐसा करने वाली वह पहली भारतीय पैरा टेबल टेनिस खिलाड़ी होंगी।
पटेल ने खेल के लिए इन विशेष उपकरणों को खरीदने के लिए वित्तीय सहायता देने की गुजारिश की थी, जिसे समिति ने मंजूरी दे दी है।
टेबिल टेनिस व्हील चेयर
रोबोट-बटरफ्लाई अमिकस प्राइम
व्हील चेयर टेनिस टेबल
पटेल ने एफ-4 श्रेणी के पैरा टेबिल टेनिस खेल में भाग लिया।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और खेल ख़बरें
ब्रिटिश उप उच्चायुक्त ने चंडीगढ़ में दिव्यांग क्रिकेटरों के साथ क्रिकेट खेला नॉर्थ ज़ोन हॉकी टूर्नामेंट के फाइनल में दिल्ली ऑडिट ने एजी पंजाब को 5-1 से दी शिकस्त ग्रासरूट्स हॉकी लीग के दूसरे दिन धमाकेदार प्रदर्शन जारी हरियाणा के 3 खिलाड़ियों का राष्ट्रीय खेल पुरस्कार 2023 के लिए हुआ चयन 41वीं सीनियर नेशनल नेटबॉल चैंपियनशिप में पंजाब की पुरुष टीम को मिला कांस्य पदक खेल महाकुंभ ओपन कैटेगरी का आयोजन 28 से 30 नवंबर तक महिला और पुरुष हॉकी टीम पहुंची फाइनल में राष्ट्रीय खेलों में गतका में स्वर्ण पदक जीतने पर रविंद्र सिंह को सम्मानित किया एशियाई रोलर-हॉकी चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीत जीया ने चमकाया जीरकपुर का नाम, विधायक रंधावा ने किया सम्मानित अर्जुन बबूटा ने एशियन चैंपियनशिप में एक स्वर्ण और एक रजत पदक जीता