ENGLISH HINDI Wednesday, January 20, 2021
Follow us on
 
चंडीगढ़

सर्वहितकारी शिक्षा समिति के स्वर्ण जयंती वर्ष को समर्पित संस्कृति कार्यशाला का आयोजन

January 13, 2021 07:58 PM

चंडीगढ़: अनुराधा कपूर    

शारदा सर्वहितकारी मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल 40डी चंडीगढ़ में सर्वहितकारी शिक्षा समिति के स्वर्ण जयंती वर्ष को समर्पित संस्कृति कार्यशाला का आयोजन किया गया जिसमें विवेकानंद जी की जयंती व राष्ट्रीय युवा दिवस के उपलक्ष्य में चित्रकला की प्रदर्शनी लगाई गई।

इस कार्यशाला की अध्यक्षता श्री संदीप जोशी जो लगभग पिछले 30 वर्षों से कला व पत्रकारिता के क्षेत्र से जुड़े हुए हैं, चित्रांकन,पोट्रेट, व्यंग्य कला में पारंगत है। अनेक राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय कार्यशाला में अपनी सर्वश्रेष्ठता सिद्ध कर चुके हैं तथा पंजाब हरियाणा सरकार द्वारा स्टेट अवार्ड से भी सम्मानित हैं । इनका साहित्य व कला की पुस्तकों के संकलन में भी विशेष योगदान रहा है।

इस चित्रकला गतिविधि में कक्षा तीसरी से आठवीं तक के 500 विद्यार्थियों ने भाग लिया। उनमें से चयनित चित्रकला की प्रदर्शनी भी लगाई गई। श्री संदीप जोशी जी ने विद्यालय प्रधानाचार्य श्रीमती अर्चना नागरथ जी के साथ प्रदर्शनी का निरीक्षण किया और सर्वश्रेष्ठ कृतियों का चयन किया। निर्णय इस प्रकार रहा :-

प्रथम :- शुभम( तीसरी कक्षा का विद्यार्थी )
द्वितीय :- अक्षत( छठी कक्षा का विद्यार्थी )
तृतीय :- एकांश ( छठी कक्षा का विद्यार्थी )
सांत्वना पुरस्कार :- पारुल (सातवीं कक्षा के विद्यार्थी )

सभी सर्वश्रेष्ठ प्रतिभागियों को विद्यालय निदेशक श्री बी .एस . कंवर जी और प्रधानाचार्य श्रीमती अर्चना नागरथ जी द्वारा पुरस्कृत किया गया और विवेकानंद जी के महान व्यक्तित्व को नमन करते हुए उनकी शिक्षाओं का अनुसरण करने की प्रेरणा दी गई।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
राष्ट्रीय सिख संगत ने की लंगर सेवा एंटी टेरोरिस्ट फ्रंट इंडिया प्रमुख शांडिल्य को पाकिस्तानी आतंकी से मिली 10 दिन में धमाके में उड़ाने की धमकी, मामला दर्ज फोर्टिस हॉस्पिटल मोहाली में कोरोनावायरस वैक्सीनेशन की शुरुआत नेकी की दीवार बनी रेलवे स्टेशन के यात्रियों का सहारा नगर कीर्तन पर मीठी सेवियों, मैक्रोनी और चना कुलचा का लंगर शिव सेना ने गीता को खुड्डा लहौरा वार्ड 1 की बनाया अध्यक्ष तो भूपेंद्र सिंह बने प्रभारी संत समाज न्यूज़ चैनल ने बाबा देव नाथ को अनुसूचित जनजाति का जिला प्रभारी बनाया ममता डोगरा ने अपने बेटे का जन्म दिवस झुग्गियों में कपड़े व बिस्कुट वितरित कर मनाया चाइल्ड फ्रेंडली सिटी इनिशिएटिव के तहत चंडीगढ़ में चलाया गया "चाइल्ड लेबर फ्री सिटी" अभियान रेमेडी होम्यो हाऊस ने सेक्टर 46 में लगाया लंगर