ENGLISH HINDI Friday, March 29, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
बरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वर्ष 2025 से विनाशकारी आपदाएं अपना तीव्रतम रूप धारण करने लगेंगी : पं. काशीनाथ मिश्रवरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवालश्री सांई पालकी शोभा यात्रा पहुंची चण्डीगढ़-पंचकूला में बाबा भक्तों के द्वारखास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडलमेडिकल स्टोर ने 40 रूपये के इंजेक्शन का बिल नहीं दिया, उपभोक्ता आयोग ने 7000 रुपया का जुर्माना ठोकाशिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियां
पंजाब

पंजाब के विश्वविद्यालय और महाविद्यालय 21 जनवरी से पूर्ण रूप में खोले जाएंगे

January 19, 2021 10:15 AM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
पंजाब सरकार द्वारा समूह सरकारी और प्राईवेट यूनिवर्सिटिज सहित सरकारी, सहायता प्राप्त और ग़ैर सहायता प्राप्त कॉलेज निर्धारित दिशा-निर्देशों के अंतर्गत 21 जनवरी से फिर से पूर्ण रूप में खोलने का फ़ैसला लिया गया है। इस सम्बन्धी उच्च शिक्षा विभाग की तरफ से सभी सरकारी और ग़ैर सरकारी यूनिवर्सिटिज को पत्र जारी कर दिया गया है।
पंजाब सरकार के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि सरकार द्वारा निर्धारित की गई शर्तों के अनुसार शैक्षिक संस्थाओं की तरफ से विद्यार्थियों के हितों को ध्यान में रखते हुए ऑफलाईन और ऑनलाईन दोनों माध्यमों के द्वारा पढ़ाई करवाई जाये और समेस्टर /सालाना परीक्षाएं ऑफलाईन माध्यम के द्वारा ही कंडक्ट करवाई जाएँ। इसके साथ ही दिव्यार्थियों को अपनी इच्छानुसार क्लासें लगाने की छूट होगी और उन पर क्लास लगाने सम्बन्धी किसी प्रकार का दबाव नहीं बनाया जायेगा।
प्रवक्ता ने आगे बताया कि यूनिवर्सिटियों और कॉलेजों में कोविड-19 की हिदायतों का पालन करते हुए हॉस्टल खोले जाएँ। हॉस्टल का कमरा प्रति विद्यार्थी या कमरे के साईज़ अनुसार अपेक्षित डिस्टैंसिंग /विद्यार्थियों की सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए अलॉट किया जाये और अलॉटमैंट के समय प्राथमिकता अंतिम वर्ष के विद्यार्थियों को दी जाये। उन्होंने आगे बताया कि शैक्षिक संस्थाओं में मैस/कैंटीन आदि स्वास्थ्य विभाग की हिदायतों के मद्देनजऱ मुकम्मल सुरक्षा सावधानियां ईस्तेमाल करते हुए ज़रूरत के अनुसार /पूर्ण रूप में खोले जाएँ।
पंजाब सरकार की तरफ से जारी की गई हिदायतों के अनुसार विद्यार्थियों की सेफ्टी के मद्देनजऱ यूनिवर्सिटियों और कॉलेजों द्वारा केंद्र सरकार/पंजाब सरकार की तरफ से समय -समय पर जारी हिदायतों और उच्च शिक्षा विभाग की तरफ से कोविड-19 के चलते यूनिवर्सिटियां /कॉलेज फिर से खोलने सम्बन्धी जारी हिदायतों का यथावत पालन करना यकीनी बनाया जाये।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
बरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवाल खास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडल शिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियां शिकंजाः चुनाव प्रत्याशयों को 10 हजार रुपये से अधिक का खर्च करने हेतु चेक, ड्राफ्ट, आरटीजीएस के माध्यम से करना होगा भुगतान बरनाला बार में वकीलों का हुआ प्रशिक्षण सेमिनार, वरिष्ठ वकील हुए सम्मानित विधायक कुलजीत सिंह रंधावा ने सनोली में 22.5 एमएलडी सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के काम का किया उद्घाटन मलोट के सिविल अस्पताल को मिला ‘ए’ ग्रेड सिविल अस्पताल बठिंडा का मेडिकल अफ़सर और सफ़ाई सेवक 5,000 रुपए रिश्वत लेते काबू