ENGLISH HINDI Friday, March 29, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
बरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वर्ष 2025 से विनाशकारी आपदाएं अपना तीव्रतम रूप धारण करने लगेंगी : पं. काशीनाथ मिश्रवरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवालश्री सांई पालकी शोभा यात्रा पहुंची चण्डीगढ़-पंचकूला में बाबा भक्तों के द्वारखास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडलमेडिकल स्टोर ने 40 रूपये के इंजेक्शन का बिल नहीं दिया, उपभोक्ता आयोग ने 7000 रुपया का जुर्माना ठोकाशिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियां
पंजाब

आप प्रतिनिधिमंडल निकाय चुनाव को लेकर राज्य चुनाव आयुक्त से मिला

January 20, 2021 10:02 AM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
विधान सभा में विपक्ष के नेता हरपाल चीमा के नेतृत्व में आम आदमी पार्टी के विधायकों का एक प्रतिनिधिमंडल पंजाब में होने वाले नगर निकाय चुनाव को लेकर राज्य चुनाव आयुक्त जगपाल सिंह संधू से मिले। सभी विधायकों ने चुनाव आयुक्त से स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव का आह्वान किया।
सभी विधायकों ने राज्य चुनाव आयुक्त के सामने अपनी मांग रखी और आयोग को अपनी मांग पर संज्ञान लेने की अपील करते हुए कहा कि ज्यादातर मतदाताओं और उम्मीदवारों के बीच एक डर पैदा हो गया है कि सत्ताधारी पार्टी चुनाव जीतने के लिए सरकारी संसाधनों और तंत्रों का दुरुपयोग कर सकती है और लोगों को डराकर या लालच देकर चुनाव को प्रभावित कर सकती है। इसलिए एक स्थान पर ज्यादा दिनों से तैनात सिविल और पुलिस अधिकारियों का तुरंत स्थानांतरण किया जाए और उनकी गतिविधियों पर आयोग द्वारा नजर रखी जाए।
आप प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयुक्त को ध्यान दिलाते हुए कहा कि जिस तरह पहले की सत्ताधारी पार्टी बूथों पर कब्जा कर अपने उम्मीदवारों को वोट दिलवा देती थी, हमें शक है कि इस बार के चुनाव में कांग्रेस पार्टी के नेता भी ऐसा कर सकते हैं। विधायकों ने मांग की कि निकाय चुनाव के दौरान अर्धसैनिक बलों को राज्य भर में तैनात किया जाए ताकि लोग बिना किसी भय के मतदान का प्रयोग कर सकें और चुनाव स्वतंत्र एवं निष्पक्ष हो सके।
विधायकों ने चुनाव प्रक्रिया पर ध्यान दिलाते हुए राज्य चुनाव आयुक्त से कहा कि 14 फरवरी को मतदान और 17 फरवरी को परिणाम की तारीख घोषित की गई है। वोटिंग के 2 दिनों के भीतर सत्ताधारी पार्टी वोटों के साथ छेड़छाड़ करके अपने पक्ष में फैसला कर सकता है। आप विधायकों ने कहा कि इस बार के चुनाव में प्रत्येक वार्ड में वोटों की संख्या बहुत अधिक नहीं है। इस बार प्रत्येक वार्ड में लगभग 4000 वोट हैं। ईवीएम में वोटों को गिनने में ज्यादा समय नहीं लगेगा। इसलिए मतगणना भी उसी दिन की जानी चाहिए ताकि जनता में वोटों के साथ छेड़छाड़ को लेकर किसी भी तरह का भ्रम न रहे। विधायकों ने कहा कि अगर पूर्व के निकाय चुनावों पर भी गौर करें, तो पहले भी जिस दिन नगर निगमों, नगर परिषदों और नगर पंचायतों के चुनाव होते थे, परिणाम भी उसी दिन घोषित कर दिए जाते थे।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
बरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवाल खास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडल शिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियां शिकंजाः चुनाव प्रत्याशयों को 10 हजार रुपये से अधिक का खर्च करने हेतु चेक, ड्राफ्ट, आरटीजीएस के माध्यम से करना होगा भुगतान बरनाला बार में वकीलों का हुआ प्रशिक्षण सेमिनार, वरिष्ठ वकील हुए सम्मानित विधायक कुलजीत सिंह रंधावा ने सनोली में 22.5 एमएलडी सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के काम का किया उद्घाटन मलोट के सिविल अस्पताल को मिला ‘ए’ ग्रेड सिविल अस्पताल बठिंडा का मेडिकल अफ़सर और सफ़ाई सेवक 5,000 रुपए रिश्वत लेते काबू