ENGLISH HINDI Saturday, February 27, 2021
Follow us on
 
चंडीगढ़

गर्ल चाइल्ड डे: भारत विकास परिषद ईस्ट की शाखा 01-02 ने गरीब परिवार की 18 बच्चियों को बांटे गर्म वस्त्र

January 20, 2021 06:25 PM

चंडीगढ़: एक स्वस्थ,समर्थ और संस्कारित भारत के निर्माण में निरंतर प्रयासरत भारत विकास परिषद द्वारा 17 जनवरी से 24 जनवरी तक चंडीगढ़ शहर में विभिन्न प्रकार की गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है। जिसके तहत आज भारत विकास परिषद की ईस्ट 01 की प्रेजिडेंट सुमिता कोहली और जोन 02 की प्रेजिडेंट सुमन गोयल द्वारा सेक्टर 21 में गरीब परिवारों की बच्चियों को गर्म कपड़े बांटे गए। वहीं इस अवसर पर विशेष रूप से उपस्थित चंडीगढ़ की पूर्व मेयर और एरिया काउंसिलर आशा जसवाल ने अपने कर कमलों से भी बच्चियों को गर्म वस्त्र भेंट किये।

इस अवसर पर भारत विकास परिषद् के मनमोहन जॉली, प्रवेश गुप्ता, नवनीत गौर, मनमोहन कालिया, ओ पी डाबला, नीलम गुप्ता, दिव्या सिंगला और शशि बाला भी उपस्थित थी ।

सुमिता कोहली ने बताया कि 24 जनवरी को *गर्ल चाइल्ड डे* के उपलक्ष में इस वर्ष हम लोग ( महिला एवं बाल विकास प्रकल्प) की ओर से इसे *नैशनल गर्ल चाइल्ड वीक* के रूप में मनाया जा रहा है।

भारत विकास परिषद के राष्ट्रीय अधिकारियों की मीटिंग में यह सर्वसम्मति से तय हुआ है कि पूरे भारत में भारत विकास परिषद के सदस्य हर शाखा में इस सप्ताह प्रत्येक दिन बच्चियों के लिए कोई ना कोई प्रोजेक्ट करेंगे और 24 जनवरी को हम लोग महिला एवं बाल विकास प्रकल्प का एक राष्ट्रीय आभासीय आयोजन *बेटी है तो सृष्टि है* के रूप में मनाएंगे।इसी क्रम में भाविप की चंडीगढ़ की ईस्ट 01 और 02 द्वारा सेक्टर 21 में गरीब परिवारों की 04 वर्ष से लेकर 18 वर्ष तक की करीब18 बच्चियों को गर्म वस्त्र बांटे गए है

शाखाओं द्वारा 17 जनवरी को स्लम एरिया की बच्चियों का "एनीमिया मुक्त भारत" के तहत निशुल्क होमोग्लोबिन टैस्ट करवाया गया है और उन बच्चियों को फोलिक एसिड की दवाइयां भी दी गई । वहीँ 18 जनवरी को बच्चियों को लोहे की कढ़ाई में गुड़ चना और स्टेशनरी का सामान दिया गया।

उन्होंने कहा कि भारत विकास परिषद चंडीगढ़ प्रान्त की सभी शाखाएं गर्ल चाइल्ड वीक के इन सभी कार्यक्रमों को बहुत जोर शोर से, पूरे उत्साह के साथ करने के लिए दृढ़ संकल्पित हैं।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
हरियाणा पीडब्ल्यूडी कर्मचारी संघ की बैठक में सरकार को दी चेतावनी भाविप ने महिलाओं के लिए लगाया निशुल्क हीमोग्लोबिन जांच शिविर अग्रवाल सभा चंडीगढ़ ने राम मंदिर निर्माण में 5 लाख की राशि दी भेंट स्वरूप महाशिवरात्रि पर्व पर शिवभक्तों के लिए प्रस्तुत किया "महाकाल" भजन भाजपा की गुंडागर्दी को लेकर शिवसेना को शिकायत अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष्य में महिला किन्नरों को किया सम्मानित जीवन में त्याग और निष्काम सेवा ही परम धर्म : बाबा नछतर नाथ गुरुद्वारा श्री नानकसर साहिब के डेरा प्रमुख का किसानों को समर्थर निरंतर जारी मांगों के समर्थन में पीजीआई प्रशासन के खिलाफ किया प्रदर्शन, फूंका प्रबंधन का पुतला खालसा कॉलेज के विद्यार्थियों ने मनाई बंसत पंचमी, उड़ाई रंग बिरंगी पतंग, किया रैम्प वॉक