ENGLISH HINDI Friday, March 29, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
बरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वर्ष 2025 से विनाशकारी आपदाएं अपना तीव्रतम रूप धारण करने लगेंगी : पं. काशीनाथ मिश्रवरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवालश्री सांई पालकी शोभा यात्रा पहुंची चण्डीगढ़-पंचकूला में बाबा भक्तों के द्वारखास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडलमेडिकल स्टोर ने 40 रूपये के इंजेक्शन का बिल नहीं दिया, उपभोक्ता आयोग ने 7000 रुपया का जुर्माना ठोकाशिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियां
चंडीगढ़

गर्ल चाइल्ड डे: भारत विकास परिषद ईस्ट की शाखा 01-02 ने गरीब परिवार की 18 बच्चियों को बांटे गर्म वस्त्र

January 20, 2021 06:25 PM

चंडीगढ़: एक स्वस्थ,समर्थ और संस्कारित भारत के निर्माण में निरंतर प्रयासरत भारत विकास परिषद द्वारा 17 जनवरी से 24 जनवरी तक चंडीगढ़ शहर में विभिन्न प्रकार की गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है। जिसके तहत आज भारत विकास परिषद की ईस्ट 01 की प्रेजिडेंट सुमिता कोहली और जोन 02 की प्रेजिडेंट सुमन गोयल द्वारा सेक्टर 21 में गरीब परिवारों की बच्चियों को गर्म कपड़े बांटे गए। वहीं इस अवसर पर विशेष रूप से उपस्थित चंडीगढ़ की पूर्व मेयर और एरिया काउंसिलर आशा जसवाल ने अपने कर कमलों से भी बच्चियों को गर्म वस्त्र भेंट किये।

इस अवसर पर भारत विकास परिषद् के मनमोहन जॉली, प्रवेश गुप्ता, नवनीत गौर, मनमोहन कालिया, ओ पी डाबला, नीलम गुप्ता, दिव्या सिंगला और शशि बाला भी उपस्थित थी ।

सुमिता कोहली ने बताया कि 24 जनवरी को *गर्ल चाइल्ड डे* के उपलक्ष में इस वर्ष हम लोग ( महिला एवं बाल विकास प्रकल्प) की ओर से इसे *नैशनल गर्ल चाइल्ड वीक* के रूप में मनाया जा रहा है।

भारत विकास परिषद के राष्ट्रीय अधिकारियों की मीटिंग में यह सर्वसम्मति से तय हुआ है कि पूरे भारत में भारत विकास परिषद के सदस्य हर शाखा में इस सप्ताह प्रत्येक दिन बच्चियों के लिए कोई ना कोई प्रोजेक्ट करेंगे और 24 जनवरी को हम लोग महिला एवं बाल विकास प्रकल्प का एक राष्ट्रीय आभासीय आयोजन *बेटी है तो सृष्टि है* के रूप में मनाएंगे।इसी क्रम में भाविप की चंडीगढ़ की ईस्ट 01 और 02 द्वारा सेक्टर 21 में गरीब परिवारों की 04 वर्ष से लेकर 18 वर्ष तक की करीब18 बच्चियों को गर्म वस्त्र बांटे गए है

शाखाओं द्वारा 17 जनवरी को स्लम एरिया की बच्चियों का "एनीमिया मुक्त भारत" के तहत निशुल्क होमोग्लोबिन टैस्ट करवाया गया है और उन बच्चियों को फोलिक एसिड की दवाइयां भी दी गई । वहीँ 18 जनवरी को बच्चियों को लोहे की कढ़ाई में गुड़ चना और स्टेशनरी का सामान दिया गया।

उन्होंने कहा कि भारत विकास परिषद चंडीगढ़ प्रान्त की सभी शाखाएं गर्ल चाइल्ड वीक के इन सभी कार्यक्रमों को बहुत जोर शोर से, पूरे उत्साह के साथ करने के लिए दृढ़ संकल्पित हैं।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और चंडीगढ़ ख़बरें
वर्ष 2025 से विनाशकारी आपदाएं अपना तीव्रतम रूप धारण करने लगेंगी : पं. काशीनाथ मिश्र आरडब्ल्यूए, से. 27-डी की एजीएम में सेक्टर के रखरखाव की प्रशंसा की, बबला ने सेक्टर की डायरेक्टरी रिलीज़ की एसजेवीएन ने किया उत्तरी क्षेत्र के सतर्कता अधिकारियों के लिए क्षमता निर्माण प्रशिक्षण एवं पारस्‍परिक विचार-विमर्श कार्यक्रम का आयोजन चंडीगढ़ प्रेस कल्ब में तीन दिवसीय जर्निलिस्ट लिटरेचर फेस्टिवल शुरु ओम महादेव कांवड़ सेवादल कराएगा शिव महापुराण कथा एवं 11 कन्याओं के सामूहिक विवाह चंडीगढ़ मेयर चुनाव पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला; 8 बैलेट पेपर वैलिड किए, 'आप' के कुलदीप कुमार मेयर घोषित भाजपा की एक महीने की कोशिशों को लगा झटका: बांसल एनसीसी कैडेट्स ने गर्व सहित महिला दिवस मनाया समाजसेवी सुरिंदर वर्मा को सम्मानित किया सरस मेला हुआ सम्पन्न, करीब 72 लाख रुपये की हुई बिक्री