ENGLISH HINDI Sunday, February 28, 2021
Follow us on
 
पंजाब

गणतंत्रता दिवस पर सुरक्षा को लेकर महिला पुलिस फ्रंटलाईन पर

January 20, 2021 08:00 PM

पंजाब की महिला पुलिस पुरुषों के बराबर हर तरह की ज़िम्मेदारी संभालने में सक्षम: एसएसपी, कोर्ट चौक पर पुरुष जवान के बराबर ड्यूटी दे रही महिला पुलिस कर्मी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कर चुकी है नेटबॉल खेल का प्रदर्शन।

अखिलेश बंसल, बरनाला।

गणतंत्रता दिवस पर सुरक्षा को लेकर पंजाब की पुलिस ने चप्पे चप्पे पर चौकसी बढ़ा दी है वहीं महिला पुलिस भी फ्रंटलाईन पर नजर आने लगी है। उल्लेखनीय है कि जिला बरनाला के मुख्य कोर्ट चौक पर महिला पुलिस कांस्टेबल जसविंदर कौर भी स्टेनगन पकड़े पुलिस जवान के बराबर ड्यूटी दे रही है। जिला पुलिस के वरिष्ठ कप्तान संदीप गोयल पीपीएस का कहना है कि पंजाब की महिला पुलिस पुरुषों के बराबर हर तरह की ज़िम्मेदारी संभालने और हर आपातकालीन स्थिती का मुकाबला करने में सक्षम है।

साल 2016 में हुई थी भर्ती:
गौरतलब हो कि बरनाला पुलिस में तैनात महिला कांस्टेबल जसविंदर कौर पुलिस विभाग में भर्ती होने से पहले हालांकि नेटबॉल खेल में आईसलैंड व सिंगापुर में खेल का प्रदर्शन कर चुकी थी, लेकिन उसकी भर्ती बिना किसी आरक्षण के सामान्य वर्ग में रह कर साल 2016 के दौरान हुई थी। जिसमें उसकी शैक्षणिक योग्यता, शारीरिक फिटनेस और काबलियत ही रंग लाई।

नेटबॉल खेल में कर चुकी है कई पदक हासिल:
बरनाला पुलिस में तैनात पुलिस कांस्टेबल जसविंदर कौर ने नेटबॉल खेल में कई पदक हासिल किए हैं। नेटबॉल फेडरेशन आफ इंडिया के बैनर तले जसविंदर ने साल 2012-13 के दौरान आईसलैंड के बुरनई दारूस्लम में और साल 2013-14 के दौरान सिंगापुर में आयोजित हुई एशियन नैटबाल चैंपियनशिप में खेल का प्रर्दशन किया। उसके बाद नेटबॉल प्रोमोशन एसोसिएशन रजि. पंजाब के बैनर तले बेंगलुरु में साल 2018-19 के दौरान आयोजित हुई आल इंडिया इंटर जोनल नेटबॉल चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक हासिल किया। पंजाब के माईसरखाना में 2019-20 में आयोजित हुए नेटबॉल फेडरेशन कप में स्वर्ण पदक हासिल किया। पंजाब के श्री आनंदपुर साहिब में आयोजित हुई 37वीं सीनीयर नेशनल नेटबॉल चैंपियनशिप में कांस्य पदक हासिल किया है।

खेल संस्था अधिकारियों को गर्व:
नेटबॉल प्रोमोशन एसोसिएशन रजि. पंजाब के महासचिव एडवोकेट करन अवतार कपिल ने पंजाब पुलिस में विभिन्न पदों पर तैनात अपनी संस्था से संबंधित तमाम महिला खिलाड़ियों की मेहनत पर गर्व जताया है। उन्होंने कहा कि यह पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के द्वारा शुरु किए मिशन तंदरुस्त पंजाब और पंजाब के पुलिस निदेशक श्री दिनकर गुप्ता जी की दूरंदेशी कार्यप्रणाली एवं खासकर नेटबॉल खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने का परिणाम है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
लुधियाना की प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य प्रीत अरोड़ा सम्मानित ग्रामीण नौजवानों हेतु मिनी बस परमिट नीति का ऐलान, अप्लाई करने के लिए कोई समय -सीमा नहीं नई दिल्ली में आयोजित समारोह में जि़ला रूपनगर को अवार्ड रिश्वत लेते हुए ए.एस.आई और हवलदार को रंगे हाथों दबोचा जनाक्रोश ने हटवाया छत पर लग रहा मोबाइल टावर कोविड केस बढऩे पर 1 मार्च से अंदरूनी और बाहरी जमावड़ों पर पाबंदी के आदेश हरियाणा में आंतरिक आपातकाल की स्थिति, जेल नियमों की धज्जियां उड़ाई, नौदीप कौर से मिलने से रोका गया: चीमा बरनाला स्थित ट्राइडेंट मैदान में अंर्तराष्ट्रीय क्रिकेट महिला अकादमी और प्रशिक्षण हेतु क्रिकेट एसोसिएशन को दी 20 लाख रुपए की तीन बॉलिंग मशीनें राजपुरा में पहली बार आयोजित किया गया पतंगबाजी और एयरोनॉटिक्स ड्रोन उत्सव सेवा केंद्र में घुसा चोर 4 एलसीडी व यूआईडी किट लेकर हुआ फुर्र