ENGLISH HINDI Friday, March 29, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
बरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वर्ष 2025 से विनाशकारी आपदाएं अपना तीव्रतम रूप धारण करने लगेंगी : पं. काशीनाथ मिश्रवरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवालश्री सांई पालकी शोभा यात्रा पहुंची चण्डीगढ़-पंचकूला में बाबा भक्तों के द्वारखास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडलमेडिकल स्टोर ने 40 रूपये के इंजेक्शन का बिल नहीं दिया, उपभोक्ता आयोग ने 7000 रुपया का जुर्माना ठोकाशिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियां
पंजाब

गणतंत्रता दिवस पर सुरक्षा को लेकर महिला पुलिस फ्रंटलाईन पर

January 20, 2021 08:00 PM

पंजाब की महिला पुलिस पुरुषों के बराबर हर तरह की ज़िम्मेदारी संभालने में सक्षम: एसएसपी, कोर्ट चौक पर पुरुष जवान के बराबर ड्यूटी दे रही महिला पुलिस कर्मी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कर चुकी है नेटबॉल खेल का प्रदर्शन।

अखिलेश बंसल, बरनाला।

गणतंत्रता दिवस पर सुरक्षा को लेकर पंजाब की पुलिस ने चप्पे चप्पे पर चौकसी बढ़ा दी है वहीं महिला पुलिस भी फ्रंटलाईन पर नजर आने लगी है। उल्लेखनीय है कि जिला बरनाला के मुख्य कोर्ट चौक पर महिला पुलिस कांस्टेबल जसविंदर कौर भी स्टेनगन पकड़े पुलिस जवान के बराबर ड्यूटी दे रही है। जिला पुलिस के वरिष्ठ कप्तान संदीप गोयल पीपीएस का कहना है कि पंजाब की महिला पुलिस पुरुषों के बराबर हर तरह की ज़िम्मेदारी संभालने और हर आपातकालीन स्थिती का मुकाबला करने में सक्षम है।

साल 2016 में हुई थी भर्ती:
गौरतलब हो कि बरनाला पुलिस में तैनात महिला कांस्टेबल जसविंदर कौर पुलिस विभाग में भर्ती होने से पहले हालांकि नेटबॉल खेल में आईसलैंड व सिंगापुर में खेल का प्रदर्शन कर चुकी थी, लेकिन उसकी भर्ती बिना किसी आरक्षण के सामान्य वर्ग में रह कर साल 2016 के दौरान हुई थी। जिसमें उसकी शैक्षणिक योग्यता, शारीरिक फिटनेस और काबलियत ही रंग लाई।

नेटबॉल खेल में कर चुकी है कई पदक हासिल:
बरनाला पुलिस में तैनात पुलिस कांस्टेबल जसविंदर कौर ने नेटबॉल खेल में कई पदक हासिल किए हैं। नेटबॉल फेडरेशन आफ इंडिया के बैनर तले जसविंदर ने साल 2012-13 के दौरान आईसलैंड के बुरनई दारूस्लम में और साल 2013-14 के दौरान सिंगापुर में आयोजित हुई एशियन नैटबाल चैंपियनशिप में खेल का प्रर्दशन किया। उसके बाद नेटबॉल प्रोमोशन एसोसिएशन रजि. पंजाब के बैनर तले बेंगलुरु में साल 2018-19 के दौरान आयोजित हुई आल इंडिया इंटर जोनल नेटबॉल चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक हासिल किया। पंजाब के माईसरखाना में 2019-20 में आयोजित हुए नेटबॉल फेडरेशन कप में स्वर्ण पदक हासिल किया। पंजाब के श्री आनंदपुर साहिब में आयोजित हुई 37वीं सीनीयर नेशनल नेटबॉल चैंपियनशिप में कांस्य पदक हासिल किया है।

खेल संस्था अधिकारियों को गर्व:
नेटबॉल प्रोमोशन एसोसिएशन रजि. पंजाब के महासचिव एडवोकेट करन अवतार कपिल ने पंजाब पुलिस में विभिन्न पदों पर तैनात अपनी संस्था से संबंधित तमाम महिला खिलाड़ियों की मेहनत पर गर्व जताया है। उन्होंने कहा कि यह पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के द्वारा शुरु किए मिशन तंदरुस्त पंजाब और पंजाब के पुलिस निदेशक श्री दिनकर गुप्ता जी की दूरंदेशी कार्यप्रणाली एवं खासकर नेटबॉल खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने का परिणाम है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
बरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवाल खास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडल शिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियां शिकंजाः चुनाव प्रत्याशयों को 10 हजार रुपये से अधिक का खर्च करने हेतु चेक, ड्राफ्ट, आरटीजीएस के माध्यम से करना होगा भुगतान बरनाला बार में वकीलों का हुआ प्रशिक्षण सेमिनार, वरिष्ठ वकील हुए सम्मानित विधायक कुलजीत सिंह रंधावा ने सनोली में 22.5 एमएलडी सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के काम का किया उद्घाटन मलोट के सिविल अस्पताल को मिला ‘ए’ ग्रेड सिविल अस्पताल बठिंडा का मेडिकल अफ़सर और सफ़ाई सेवक 5,000 रुपए रिश्वत लेते काबू