ENGLISH HINDI Wednesday, April 24, 2024
Follow us on
 
हिमाचल प्रदेश

गुड सेमेरिटन किसी सिविल/आपराधिक दायित्व के लिए जिम्मेवार नहीं: आरटीओ

January 22, 2021 08:51 PM

धर्मशाला, (विजयेन्दर शर्मा) क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी धर्मशाला डॉ. संजय कुमार धीमान ने जानकारी देते हुए बताया कि आरटीओ धर्मशाला कार्यालय की टीम ने कांगड़ा जिला के विभिन्न क्षेत्रों में ड्राईवर, कंडक्टर व अन्य स्टेकहोल्डर को मोटर व्हीकल एक्ट तथा सड़क सुरक्षा के बारे में जागरूक किया। उन्होंने बताया कि लोगों को ‘‘गुड सेमेरिटन के अधिकारों’’ बारे जागरूक किया गया।
आरटीओ ने बताया कि सड़क दुर्घटना पीड़ितों की जान बचाने वाले गुड सेमेरिटन का पुलिस, चिकित्सा अधिकारियों या अन्य द्वारा अब परेशान नहीं किया जा सकता, क्योंकि माननीय सर्वोच्च न्यायालय ने इस बारे में आदेश पारित किया हैं। अब जब भी कोई सेमेरिटन किसी घायल व्यक्ति को निकटतम अस्पताल में लेकर जाएगा तो उसे तुरन्त जाने की अनुमति दे दी जाएगी और अगर उसकी उपस्थिति जांच में जरूरी भी है तो उसे जांच अधिकारियों या पुलिस द्वारा केवल एक ही बार बुलाया जा सकेगा।
आरटीओ ने चालकों व अन्य उपस्थित व्यक्तियों से गुड सेमेरिटन के अधिकारों के प्रति जन-जन तक संदेश पहुंचाने का आग्रह किया।
आरटीओ ने जागरूकता शिविर में भाग ले रहे स्टेकहोल्डर से तेज गति से वाहन चलाने व सीट बेल्ट/ हेलमेट पहनने का भी आग्रह किया तथा उन्हें फूल देकर सम्मानित किया।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हिमाचल प्रदेश ख़बरें
बागी विधायकों पर सर्वोच्च न्यायालय का फैसला लोकतंत्र की बड़ी जीत: नरेश चौहान तीन माह में गोविंद सागर झील में चलेंगे क्रूज, शिकारा- मुख्यमंत्री प्रदेश के लोगों से विश्वासघात करने वालों को जनता माफ नहीं करेगी: मुख्यमंत्री हिमाचल प्रदेश मंत्रिमण्डल के निर्णय: पुलिस साइबर लैब की स्थापना को स्वीकृति नीलामी एवं निविदा के माध्यम से आबकारी नीति को स्वीकृति स्टेज कैरिज बस रूटों के लिए आवेदन आमंत्रित सरकार ने नहीं बनाया विवेक अग्निहोत्री को ब्रांड एम्बेसडर राजभवन में अरूणाचल प्रदेश और मिज़ोरम का स्थापना दिवस आयोजित हमीरपुर क्षेत्र में केवी नादौन व केवी सलोह का लोकार्पण चिकित्सा अधिकारियों की मांगों और शिकायतों के निवारण के लिए समिति गठित: मुख्यमंत्री