ENGLISH HINDI Sunday, February 28, 2021
Follow us on
 
पंजाब

प्रतिबंधित चायना डोर बेचने जा रहा व्यक्ति काबू, डोर के 110 गट्टू बरामद

January 23, 2021 07:25 PM

बरनाला, अखिलेश बंसल:

 प्रतिबंधित चाइनाडोर (ड्रैगन डोर) के खिलाफ बरनाला पुलिस द्वारा चलाए गए आप्रेशन और कई लोगों के हिरासत में लिए जाने के बावजूद असामाजिक तत्व आदतों से बाज नहीं आ रहे। लेकिन पुलिस द्वारा कसे गए शिकंजे के चलते शनिवार को एक और व्यक्ति चायना डोर के 110 गट्टू समेत काबू किया गया है। बरनाला सिटी थाना की पुलिस ने आरोपित के खिलाफ धारा 188 के तहत मुकद्दमा भी दर्ज कर लिया है।
यह बताया मामला:
एएसआई टेक चंद ने बताया कि पिछले समय के दौरान चायना डोर से बहुत से हादसे हो चुके हैं। भविष्य में घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए जिला पुलिस के वरिष्ठ कप्तान संदीप गोयल के दिशा-निर्देश के तहत आप्रेशन चलाया गया था। जिसके चलते इस महीने के दौरान कई लोग हिरासत में लिए जा चुके हैं। चायना डोर के खिलाफ जारी अभियान के तहत सिटी थाना बरनाला के पास गुप्त तौर सूचना पहुंची कि कोई व्यक्ति मोरां वाली पही इलाका के पास गुजरती सडक़ पर खड़ा है और भारी मात्रा में चायना डोर बेचने की तैयारी में किसी वाहन की इंतजार कर रहा है। सूचना पाते ही पुलिस जवान क मलदीप सिंह व लवप्रीत सिंह ऑन-दा-स्पॉट पहुंचे। वहां खड़े व्यक्ति की पहचान साहिल गोयल निवासी सेखा रोड बरनाला के नाम से की। जिसके पास सफेद रंग की बोरियों में भरे हुए चायना डोर के 110 गट्टू बरामद किए गए।
जिला होगा चायनाडोर मुक्त: एसएसपी
एसएसपी संदीप गोयल पीपीएस का कहना है कि बसंत का पर्व मनाने की भले ही संस्कृति धार्मिकता से संबंधित है लेकिन यह पर्व पतंग उड़ाने से भी जुड़ा है। कुछ वर्षों से समाज के दुश्मनों ने प्लास्टिक बनाम ड्रैगन बनाम चायना डोर बनाना शुरु कर दिया। इस जानलेवा डोर से देशभर में लाखों पक्षी, सैंकड़ों लोग हादसों का शिकार हो गए। लेकिन पुलिस का प्रयास जिला बरनाला को चायना डोर से मुक्त करना और इस पर्व को सुखद बनाना है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
लुधियाना की प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य प्रीत अरोड़ा सम्मानित ग्रामीण नौजवानों हेतु मिनी बस परमिट नीति का ऐलान, अप्लाई करने के लिए कोई समय -सीमा नहीं नई दिल्ली में आयोजित समारोह में जि़ला रूपनगर को अवार्ड रिश्वत लेते हुए ए.एस.आई और हवलदार को रंगे हाथों दबोचा जनाक्रोश ने हटवाया छत पर लग रहा मोबाइल टावर कोविड केस बढऩे पर 1 मार्च से अंदरूनी और बाहरी जमावड़ों पर पाबंदी के आदेश हरियाणा में आंतरिक आपातकाल की स्थिति, जेल नियमों की धज्जियां उड़ाई, नौदीप कौर से मिलने से रोका गया: चीमा बरनाला स्थित ट्राइडेंट मैदान में अंर्तराष्ट्रीय क्रिकेट महिला अकादमी और प्रशिक्षण हेतु क्रिकेट एसोसिएशन को दी 20 लाख रुपए की तीन बॉलिंग मशीनें राजपुरा में पहली बार आयोजित किया गया पतंगबाजी और एयरोनॉटिक्स ड्रोन उत्सव सेवा केंद्र में घुसा चोर 4 एलसीडी व यूआईडी किट लेकर हुआ फुर्र