ENGLISH HINDI Friday, March 29, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
बरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वर्ष 2025 से विनाशकारी आपदाएं अपना तीव्रतम रूप धारण करने लगेंगी : पं. काशीनाथ मिश्रवरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवालश्री सांई पालकी शोभा यात्रा पहुंची चण्डीगढ़-पंचकूला में बाबा भक्तों के द्वारखास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडलमेडिकल स्टोर ने 40 रूपये के इंजेक्शन का बिल नहीं दिया, उपभोक्ता आयोग ने 7000 रुपया का जुर्माना ठोकाशिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियां
पंजाब

कृषि कानून भाजपा की राजनैतिक मौत का बिगुल: कैप्टन

February 09, 2021 08:56 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने राज्य में शहरी स्थानीय निकाय की मतदान में 50 प्रतिशत सीटों के लिए भी उम्मीदवार न ढूँढ सकने के लिए भारतीय जनता पार्टी को घेरते हुए कहा कि किसानों के गुस्से का बुरी तरह से शिकार हुई भाजपा ने कांग्रेस के सर दोष मढऩे की कोशिश की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा को यह बात दीवार पर लिखी हुई पढ़ लेनी चाहिए कि पंजाब उसके पतन का कारण बनेगा।
मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा को अपनी राजनैतिक गुमनामी में जाने की तैयारियाँ शुरू कर देनी चाहीए हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा का अंत अब न सिर्फ पंजाब में तय है, बल्कि केंद्र में भी अंत होना ही है, क्योंकि केंद्र के अत्याचारी राज का ख़ात्मा होने की कगार पर है। कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कहाए ष्ष्लगभग 7 सालों में भाजपा ने हर हथियार इस्तेमाल कर मानवीय हकों के साथ.साथ देशवासियों के गौरव और इच्छाओं को भी बुरी तरह लताड़ा हैए और अब लोगों की बारी आई है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि तथाकथित शहरी पार्टी राज्य के स्थानीय निकाय चुनाव के लिए आधी से अधिक सीटों के लिए चुनाव लडऩे के लिए उम्मीदवार ही नहीं ढूँढ सकतीए उससे यह कल्पना की जा सकती है कि यदि इन्होंने पंजाब के ग्रामीण क्षेत्र में चुनाव लडऩे का फ़ैसला कर लिया तो इनका हश्र कैसा होगा। उन्होंने कहाए ष्ष्जो कुछ आप सडक़ों पर देख रहे हो और जिसका दोष आप कांग्रेस के सिर मढ़ते होए वास्तव में यह आपके किसान विरोधी अहंकारी रवैए के विरुद्ध किसानों में पैदा हुआ रोष है। मुख्यमंत्री ने पंजाब भाजपा के उस दावे को भी रद्द किया कि आगामी नगर काउंसिल मतदान के लिए चुनाव मुहिम में विरोध करने वाले प्रदर्शनकारी किसान नहीं बल्कि कांग्रेसी वर्कर हैं।
मुख्यमंत्री ने पंजाब की भाजपा लीडरशिप को पूछाए ष्ष्क्या आप सचमुच यह सोचते हो कि पिछले कई महीनों से बिना किसी बात के किसानों के प्रति बदज़ुबानी करें और उनके लोकतांत्रिक और संवैधानिक हकों को मलियामेट करने के साथ आप बच सकते हो।ष्ष् उन्होंने कहा कि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण बात है कि अब भी सत्ता के नशे में डूबी भाजपा सत्य का शीशा देखने से आनाकानी कर रही है और किसानों की चिंताओं के हल के लिए बुरी तरह नाकाम रहने से अपनीए कमज़ोरियों पर पर्दा डालने के लिए बेतुकी बहानेबाज़ी का सहारा ले रही है। उन्होंने कहा कि दुनिया में कोई भी राजनैतिक लीडरशिप अपने ही नागरिकों के हितों को नकार कर लम्बा समय टिकी नहीं रही और काले कृषि कानूनों के रूप में भाजपा ने अपनी होनी आप ही बनाई है।ष्ष्
कैप्टन ने चुटकी लेते हुए कहा बीजेपी अपने सहयोगी और अकालियों जैसी पूर्व सहयोगी पार्टी के साथ मिलकर उन्होंने किसानों के मुँह में से निवाला छीनने की साजि़श रचीए जो आपका पेट भरते हैं और अब आप चाहते हो कि यह किसान हार पहनाकर आपका स्वागत करेंघ्ष्ष् उन्होंने कहा कि स्वभाविक तौर पर किसान भाजपा से नाराज़ हैं और भाजपा नेताओं पर अपना गुस्सा निकालने के लिए हरेक मौका देख रहे हैं। उन्होंने कहा कि यदि इन नेताओं के दौरे के दौरान पुलिस की ज़्यादा तैनाती न की जाती तो हालात सचमुच घतरनाक हो सकते थे। उन्होंने कहा कि भाजपा के खि़लाफ़ किसानों की नाराजग़ी के मद्देनजऱ जब भी भाजपा के नेता चुनाव प्रचार के लिए जाते हैं तो पंजाब पुलिस द्वारा बड़ी संख्या में मुलाजि़म तैनात किये जाते हैं। उन्होंने कहा कि वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ख़ुद प्रबंधों की निगरानी कर रहे हैं।
भाजपा द्वारा चुनाव प्रचार के लिए चुनावी हलकों में उनके नेताओं को जाने से रोकते समय पुलिस पर मूक दर्शक बने रहने के दोषों को रद्द करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदर्शनकारियों की तरफ से ख़ुद पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज किए जाने की शिकायत को देखते हुए यह बहुत हास्यप्रद है। किसी भी स्थिति मेंए अगर ऐसा होता तो भाजपा के मनोहर लाल खट्टरए जो हरियाणा सरकार और पुलिस को कंट्रोल करते हैंए को अपने मीटिंग वाले स्थान पर इस तरह के विरोध प्रदर्शन का सामना न करना पड़ता। उन्होंने कहाए ष्ष्तथ्य यह है कि न सिफऱ् पंजाब पुलिसए बल्कि चुनाव आयोग ;ईण्सीण्द्धए जिस पर आप लगातार अपने मनघड़ंत और बेतुके इल्ज़ाम लगाते रहे होए अपना काम सौहृदयता के साथ कर रहे हैं।ष्ष् उन्होंने कहा कि भाजपा के झूठों और निराधार दोषों में उनकी निराशा साफ़ ज़ाहिर हो रही है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि किसी भी गड़बड़ी के लिए ख़ुद को छोडक़र बाकियों को दोषी ठहराने की भाजपा की निराशा से यह संकेत मिलता है कि भाजपा न सिफऱ् यह मतदानए बल्कि 2022 की पंजाब विधानसभा की मतदान कितनी बुरी तरह से हारने वाली है। पार्टी लीडरशिप के यह दावे कि पार्टी विधानसभा चंनाव में हैरानीजनक कारगुज़ारी दिखाएगी पर व्यंग्य कसते हुए कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कहा कि ष्ष्हाँए 2022 में बड़ी हैरानीजनक बात होगीए जब पंजाब के राजनैतिक अखाड़े से भाजपा का बिस्तर गोल हो जाएगा।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
बरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवाल खास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडल शिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियां शिकंजाः चुनाव प्रत्याशयों को 10 हजार रुपये से अधिक का खर्च करने हेतु चेक, ड्राफ्ट, आरटीजीएस के माध्यम से करना होगा भुगतान बरनाला बार में वकीलों का हुआ प्रशिक्षण सेमिनार, वरिष्ठ वकील हुए सम्मानित विधायक कुलजीत सिंह रंधावा ने सनोली में 22.5 एमएलडी सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के काम का किया उद्घाटन मलोट के सिविल अस्पताल को मिला ‘ए’ ग्रेड सिविल अस्पताल बठिंडा का मेडिकल अफ़सर और सफ़ाई सेवक 5,000 रुपए रिश्वत लेते काबू