ENGLISH HINDI Friday, April 19, 2024
Follow us on
 
हरियाणा

कैंसर, किडनी तथा एचआईवी पीड़ित को 2250 रुपये प्रति माह पेंशन

February 16, 2021 07:56 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
हरियाणा के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री ओम प्रकाश यादव ने कहा कि प्रदेश के कैंसर, किडनी तथा एचआईवी पीड़ित को वृद्धावस्था पेंशन की तर्ज पर 2250 रुपये प्रति माह पेंशन दी जाएगी, और वृद्धावस्था पेंशन में भी सरकार जल्द ही बढोतरी करेगी।
उन्होंने कहा कि कैंसर,किडनी तथा एचआईवी पीड़ित तीनों श्रेणी के लगभग 25 हजार लाभार्थियों को इसका लाभ मिलेगा। सभी जिलों के सीएमओ से इस संबंध में स्टेटस रिपोर्ट मांगी गई है। रिपोर्ट आते ही इसे तुरंत प्रभाव से लागू किया जाएगा।
श्री यादव ने बताया कि लॉकडाउन के चलते स्वास्थ्य विभाग का पूरा अमला कोविड-19 को लेकर बहुत अधिक व्यस्त हो गया था इस कारण यह योजना अभी तक सिरे नहीं चढ़ पाई थी लेकिन इसे अब जल्द ही पूरा किया जाएगा।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और हरियाणा ख़बरें
मनसा देवी मंदिर के प्रवेश द्वार के नजदीक खुले सपा सेंटर्स पर चल रहा देह व्यापार का अवैध धंधा, पंचकुला धीरे धीरे बन रहा थाईलैंड बेसहारा पशुओं से दुर्घटनाओं में मृत्यु या दिव्यांग होने पर 1 लाख रुपए से 5 लाख रुपए तक दी जाती है वित्तीय सहायता विधानसभा बजट सत्र दौरान दो विधेयक पारित किए ईवीएम की फेक न्यूज अपलोड करने वाले व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के निर्देश 25 फरवरी को गुरुग्राम में होगा मैराथन आयोजन हुक्का चलाने पर 85 सचांलक गिरफ्तार, 44 मामले, 353 हुक्के बरामद इंटरनेट बंद होने से परीक्षार्थी असमंजस में, रास्ते बंद होने से ट्रांसपोर्टर बेहाल लोकसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही आदर्श आचार संहिता हो जाएगी लागू – मुख्य निर्वाचन अधिकारी रोहतक-महम-हांसी नई रेल लाइन का हुआ शुभारंभ बोर्ड परीक्षाओं की प्रायोगिक परीक्षाओं की तिथियां निर्धारित