ENGLISH HINDI Friday, March 29, 2024
Follow us on
 
ताज़ा ख़बरें
बरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वर्ष 2025 से विनाशकारी आपदाएं अपना तीव्रतम रूप धारण करने लगेंगी : पं. काशीनाथ मिश्रवरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवालश्री सांई पालकी शोभा यात्रा पहुंची चण्डीगढ़-पंचकूला में बाबा भक्तों के द्वारखास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडलमेडिकल स्टोर ने 40 रूपये के इंजेक्शन का बिल नहीं दिया, उपभोक्ता आयोग ने 7000 रुपया का जुर्माना ठोकाशिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियां
पंजाब

दो सौ से ज्यादा जगहों पर कांग्रेसियों ने की बूथ कैप्चरिंग, उन जगहों पर दोबारा हो मतदान: चीमा

February 16, 2021 08:38 PM

चंडीगढ़, फेस2न्यूज:
14 फरवरी को निकाय चुनाव में राज्य में हुए हिंसा और बूथ कैप्चरिंग की घटना सामने पर आम आदमी पार्टी ने चुनाव आयोग से हिंसा और बूथ कैप्चरिंग वाले जगहों पर दोबारा मतदान कराने की मांग की है। मंगलवार को पार्टी मुख्यालय से जारी बयान में पार्टी नेता और पंजाब विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि राज्य में दो सौ से ज्यादा जगहों पर कांग्रेस के गुंडों ने हिसा कर बूथ कैप्चरिंग की। समाना, अबोहर, पट्टी, फिरोजपुर, राजपुरा, बठिंडा, मोगा, धूरी, पातड़ां और कई अन्य नगर निकाय क्षेत्रों में कांग्रेस के गुंडों द्वारा हिंसा और बूथ कैप्चर किए जाने की रिपोर्ट दर्ज की गई। आप कार्यकर्ताओं ने कई जगहों पर कांग्रेस के गुंडों के मतदान केन्द्रों जबर्दस्ती प्रवेश करने और बूथों पर कब्जा करने वाली फोटो और वीडियो मीडीया से साझा किया है। उन तस्वीरों और वीडीयोज को देखकर साफ पता चलता है कि कैसे कांग्रेस के गुंडों ने लोगों को डरा-धमकाकर बूथ लूटा और लोगों के वोट के अधिकार को छीनने की कोशिश की। लेकिन बेहद शर्म की बात है कि पुलिस उन गुंडों को रोकने के बजाए गुंडागर्दी का विरोध करने वाले आप कार्यकर्ताओं को पीट रही थी और कांग्रेसी गुंडों को खुली छूट देकर उनसे बूथ लुटवा रही थी।
उन्होंने कहा कि सोमवार को आम आदमी पार्टी की टीम ने राज्यभर के पार्टी कार्यकर्ताओं से उन बूथों के बारे में रिपोर्ट एकत्र की जहां हिंसा और बूथ कैप्चरिंग की घटनाएं दर्ज की गई थीं। रिपोर्ट के नतीजें चौंकाने वाले निकले। 200 से ज्यादा बूथों पर हिंसा और बूथ कैप्चरिंग की घटनाएं हुईं। कुछ निकायों के तो लगभग सभी वार्डों में बूथ कैप्चरिंग और हिंसा की घटना हुई।
चीमा ने चुनाव आयोग के रवैये पर सवाल उठाते हुए कहा, सबसे ज्यादा हैरानी की बात है कि इतनी बड़ी संख्या में बूथ कैप्चरिंग का मामला सामने आने के बाद भी चुनाव आयोग ने चुनाव को स्वतंत्र करार देने के लिए मात्र 3 मतदान केन्द्रों पर दोबारा मतदान कराने का फैसला किया। पूरे चुनाव के दौरान चुनाव आयोग का रवैया बिल्कुल एकतरफा रहा। ऐसा लग रहा था जैसे चुनाव आयोग कांग्रेस का चुनाव विंग हो। चुनाव आयोग ने स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने की कोई व्यवस्था नहीं की। आम आदमी पार्टी ने चुनाव से पहले कई बार राज्य चुनाव आयुक्त से मिलकर चुनाव में धांधली का संदेह जताया था। हमने आयोग को पहले ही कांग्रेस के गुंडों और पुलिस के रवैये से अवगत कराते हुए कहा था कि चुनाव के दौरान अर्धसैनिक बलों की तैनाती की की जाए। लेकिन बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि लोकतंत्र के पर्व को गंदा होने से बचाने के लिए आयोग ने कोई हमारी मांगों पर कोई अमल नहीं किया।
उन्होंने कहा कि खुद कांग्रेस के प्रदेश युवाध्यक्ष बरिंदर सिंह ढि़ल्लो ने चुनाव में कांग्रेस के लोगों द्वारा हिंसा और धांधली की बात स्वीकारी। पूरे राज्य ने उनकी बात सुनी, कैप्टन और चुनाव आयोग को भी कांग्रेस के युवा नेता की बात सुननी चाहिए। गुंडों के माध्यम से चुनाव लूटना कैप्टन की सोची-समझी रणनीति थी। बूथ कैप्चरिंग की घटनाओं ने फिर साबित कर दिया है कि कैप्टन अमरिंदर की नीति जनता की आवाज़ को दबाने की है। कांग्रेस का भरोसा लोकतंत्र में नहीं है।

 
कुछ कहना है? अपनी टिप्पणी पोस्ट करें
 
और पंजाब ख़बरें
बरनाला के बहुचर्चित सन्नी हत्याकांड में आरोपित हुए बा-इज्जत बरी वरिष्ठ पत्रकार जगीर सिंह जगतार का निधन गतका खेल लड़कियों के लिए आत्मरक्षा का बेहतर, आसान और सस्ता विकल्प - हरजीत सिंह ग्रेवाल खास खबरः चुनावों संबंधित हर नई अपडेट के लिए बरनाला प्रशासन ने तैयार किया सोशल मीडिया हैंडल शिकंजाः किसी भी धार्मिक स्थल पर राजनीतिक रैली नहीं कर सकेंगी राजनीतिक पार्टियां शिकंजाः चुनाव प्रत्याशयों को 10 हजार रुपये से अधिक का खर्च करने हेतु चेक, ड्राफ्ट, आरटीजीएस के माध्यम से करना होगा भुगतान बरनाला बार में वकीलों का हुआ प्रशिक्षण सेमिनार, वरिष्ठ वकील हुए सम्मानित विधायक कुलजीत सिंह रंधावा ने सनोली में 22.5 एमएलडी सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट के काम का किया उद्घाटन मलोट के सिविल अस्पताल को मिला ‘ए’ ग्रेड सिविल अस्पताल बठिंडा का मेडिकल अफ़सर और सफ़ाई सेवक 5,000 रुपए रिश्वत लेते काबू